Chardham Yatra: घंटों जाम और सड़कों पर गुजर रही यात्रियों की रात, अव्यवस्था के लग रहे आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2247751

Chardham Yatra: घंटों जाम और सड़कों पर गुजर रही यात्रियों की रात, अव्यवस्था के लग रहे आरोप

Chardham yatra 2024, Yamunotri Yatra: हजारों तीर्थयात्रियों के उत्तरकाशी के यमुनोत्री में पहुंचने से वहां की हालात बिगड़ गई. लंबे समय तक जाम की स्थिति है. यात्रियों में प्रशासन के प्रति काफी रोष भी देखने को मिला.

Chardham yatra 2024

देहरादून: उत्तरकाशी के यमुनोत्री में हजारों तीर्थयात्रियों के पहुंचने से वहां की हालात बिगड़ गई है और लोगों को लंबे समय तक जाम से दो चार होना पड़ा. जान की स्थिति में यात्रियों में प्रशासन के प्रति रोष भी देखने को मिला. चार धाम यात्रियों ने इस दौरान कहा कि गंगोत्री और यमुनोत्री की चार धाम यात्रा भगवान भरोसे चल रही है. लोगों ने ये भी जानकारी दी है कि गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में गाड़ियों का लंबा जाम लग रहा है. चार धाम यात्रा में जो भी अव्यवस्थाएं झेलनी पड़ रही है इसके लिए यात्रियों ने शासन प्रशासन पर आरोप लगाए हैं.

पूरा बाजार बंद

गंगोत्री धाम में स्थिति ऐसी है कि तीर्थ पुरोहितों के बाद अब शासन-प्रशासन के खिलाफ व्यापार मंडल गंगोत्री के व्यापारियों ने भी प्रदर्शन करना शुरूकर दिया है. गंगोत्री धाम के व्यपारियों ने आक्रोश में आकर पूरा बाजार ही बंद करवा दिया. व्यापार मंडल अध्यक्ष इंद्रदेव सेमवाल के मुताबित प्रशासन रात में यात्रियों को भेज रहा है इस में उन्हें कोई सुविधा नहीं मिल रही है. जब तक हालात नहीं सुधरते तब तक बाजार बंद रहेगा.

सड़कों पर रात बिताने को यात्री मजबूर

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों द्वारा बीते सोमवार से यात्रियों के धाम नहीं पहुंचने पर काफी नाराजगी जताई गई. गंगोत्री मंदिर के सामने तीर्थ पुरोहितों ने शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और यात्रा सुगम करवाने की मांग की. गंगा पुरोहित सभा के अध्यक्ष है संजीव सेमवाल जिन्होंने रोष प्रकट करते हुए कहा कि शासन प्रशासन की आधी अधूरी तैयारियों की वजह से यात्री करीब 22 घंटे तक जाम में रहें. सड़कों पर रात बिताने को यात्री मजबूर है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही से पूरा गंगोत्री धाम खाली है.

बारिश व खराब मौसम

गंगोत्री यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में भारी जाम की वजह से यात्रियों को काई तरह की समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है. रविवार की अगर बात करें तो यमुनोत्री मार्ग पर लगी भीषण जाम को देखते हुए श्रद्धालुओं से अपनी यमुनोत्री यात्रा को स्थगित करने की पहले तो पुलिस ने अपील की थी लेकिन फिर पुलिस ने ही रविवार की शाम को यात्रा के फिर से संचालित करने की सूचना दी. वहीं बारिश व खराब मौसम पर गौर करते हुए केदारनाथ यात्रा पर निकलने वाले श्रद्धालुओं को फिलहाल गैरजरूरी सफर करने से बचने की अपील की गई है.

Trending news