निकाय चुनाव से पहले सपा को तगड़ा झटका, मेयर प्रत्‍याशी ने थामा भाजपा का दामन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1664919

निकाय चुनाव से पहले सपा को तगड़ा झटका, मेयर प्रत्‍याशी ने थामा भाजपा का दामन

Shahjahanpur Nagar Nigam chunav 2023 : समाजवादी पार्टी ने शाहजहांपुर से पूर्व मंत्री राम मूर्ति वर्मा की बहू को बनाया था मेयर पद का प्रत्‍याशी. रविवार को सपा प्रत्‍याशी ने यूपी के डिप्‍टी सीएम की मौजूदगी में भाजपा ज्‍वॉइन कर लिया.  

निकाय चुनाव से पहले सपा को तगड़ा झटका, मेयर प्रत्‍याशी ने थामा भाजपा का दामन

Shahjahanpur Nagar Nigam chunav : निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लग गया है. शाहजहांपुर से सपा की मेयर प्रत्‍याशी अर्चना वर्मा ने भाजपा का दामन थाम लिया है. यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अर्चना वर्मा को पार्टी की सदस्‍यता दिलाई है. बता दें कि अर्चना वर्मा पूर्व मंत्री राम मूर्ति वर्मा की बहू हैं. सपा ने उन्‍हें शाहजहांपुर से मेयर पद का प्रत्‍याशी बनाया था. 

सपा की नीतियों से खुश नहीं थीं 
अर्चना वर्मा का कहना है कि प्रत्‍याशी बनाए जाने के बाद भी वह सपा की नीतियों से खुश नहीं थीं. वह अपने आपको दुखी महसूस कर रही थीं. अर्चना वर्मा ने कहा कि सपा सरकार में महिलाओं पर हुए अत्‍याचार को लेकर वह दुखी थीं. ऐसे में ऐन मौके पर उन्‍होंने सपा छोड़कर भाजपा ज्‍वॉइन करने का फैसला किया है. 

पति सपा से लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव 
बता दें कि अर्चना वर्मा समाजवादी पार्टी में मंत्री रहे राम मूर्ति वर्मा के बेटे राजेश वर्मा की पत्‍नी हैं. साल 2005 में अर्चना वर्मा जिला पंचायत अध्‍यक्ष बनी थीं. वहीं, उनके पति राजेश वर्मा 2022 के विधानसभा चुनाव में ददरौल सीट से सपा के प्रत्याशी थे. सपा ने 12 अप्रैल को महापौर प्रत्याशी के तौर पर अर्चना वर्मा के नाम की घोषणा की थी. बता दें कि शाहजहांपुर में मेयर पद के लिए पहली बार चुनाव होने हैं. 2018 में इसे 17वां नगर निगम बनाया गया. 

ये है नगर निगम का सियासी समीकरण

कुल मतदाता :  6 लाख13 हजार 221
महिला : 3 लाख 25 हजार 799
पुरुष : 2 लाख 87 हजार 422 
कुल मतदान केंद्र : 242 
कुल मतदान स्थल : 654
कुल संवेदनशील मतदान केंद्र : 136 
अति संवेदनशील : 67 

Trending news