WFI Elections: भारतीय कुश्ती महासंघ चुनाव की तारीख का ऐलान, खत्म होगा महानों का इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2002969

WFI Elections: भारतीय कुश्ती महासंघ चुनाव की तारीख का ऐलान, खत्म होगा महानों का इंतजार

Wrestling Federation Elections: रेसलिंग फेडरेशन के चुनावों की तारीख आई सामने एक ही दिन में चुनाव और एक ही दिन में सामने नतीजे आएंगे. रिटर्निंग पोलिंग ऑफिसर ने शनिवार को पुष्टि कर दी कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव 21 दिसंबर को होंगे.

WFI Elections: भारतीय कुश्ती महासंघ चुनाव की तारीख का ऐलान, खत्म होगा महानों का इंतजार

Wrestling Federation Elections: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. रिटर्निंग पोलिंग ऑफिसर ने शनिवार को पुष्टि कर दी कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव 21 दिसंबर को होंगे. इस चुनाव की खास बात तो यह है कि एक ही दिन में चुनाव होंगे और उसी दिन ही नतीजे सामने आ जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई रोक को रद्द कर दिया, जिससे नए भारतीय कुश्ती महासंघ गवर्निंग बॉडी के चुनाव की प्रक्रिया का मार्ग प्रशस्त हो गया है. वुशू एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रमुख भूपेंदर सिंह बाजवा के नेतृत्व में आईओए द्वारा गठित एक तदर्थ पैनल, वर्तमान में डब्ल्यूएफआई की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों का प्रबंधन कर रहा है.

ऐसा इस वजह से हो रहा गै क्योंकि खेल मंत्रालय ने लोकसभा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) की अध्यक्षता वाले रेसलिंग फेडरेशन को निलंबित कर दिया था, जब कई पहलवानों ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था. चुनाव के नतीजे पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में लंबित रिट याचिका के नतीजे पर निर्भर होंगे. चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, 'चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची की तैयारी और प्रदर्शन तक के सभी चरण (7 अगस्त को) पूरे हो चुके थे और मतदान, वोटों की गिनती और परिणाम की घोषणा जैसी अलग-अलग गतिविधियां बाकी हैं.'

यह भी पढ़े- Danish Ali: BSP ने अमरोहा सांसद कुंवर दानिश अली को पार्टी से निलंबित किया, बताई ये बड़ी वजह

Trending news