UP Weather: यूपी में बढ़ रही है सूरज की तपिश, आने वाले सप्ताह में बारिश पड़ने और ओलावृष्टि के हैं आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2125499

UP Weather: यूपी में बढ़ रही है सूरज की तपिश, आने वाले सप्ताह में बारिश पड़ने और ओलावृष्टि के हैं आसार

UP Weather: फरवरी के जाने साथ ही मेरठ समेत पश्चिमी यूपी में मौसम का मिजाज फिर से बदलने की संभावना दिख रही है. 26-27 फरवरी को मैदानों में रह रह कर छुटपुट बारिश होने साथ ही कई जगहों पर ओलावृष्टि के भी आसार दिख रहे हैं.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather: उत्तर प्रदेश में सूरज की तपिश तो बढ़ रही है लेकिन सुबह शाम अब भी ठंड को महसूस किया जा सकता है. हालांकि, आने वाले दो दिन तक तापमान में और बढ़ोत्‍तरी देखी जा सकेगी. वहीं पश्चिमी विक्षोभ से 26 और 27 फरवरी को बारिश की भी संभावना दिख रही है. बीते दिन शुक्रवार को प्रदेश के कई जगहों पर दिन में तेज धूप निकली थी और दिन चढ़ने के साथ तापमान में भी वृद्धि हुई. 

दो दिन बारिश पड़ने के भी आसार
वाराणसी की बात करें तो दिन के समय पछुआ हवा आठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हुई दर्ज हुई. दिन के समय तापमान 28.2 डिग्री था तो वहीं रात का सामान्‍य से एक डिग्री अधिक यानी 13 डिग्री दर्ज हुई. जिसके कारण दोपहर में गर्मी का एहसास होने लगा. वैसे, सुबह व शाम के समय हल्‍की ठंड भी महसूस होने लगी है. मौसम वैज्ञानिक प्रो.मनोज श्रीवास्‍तव के मुताबिक अगले दो दिनों तक तापमान में वृद्धि देखी जा सकेगी. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दो दिन बारिश पड़ने के भी आसार हैं. 

26 और 27 फरवरी का हाल
फरवरी के जाने साथ ही मेरठ समेत पश्चिमी यूपी में मौसम का मिजाज फिर से बदलने की संभावना दिख रही है. 26-27 फरवरी को मैदानों में रह रह कर छुटपुट बारिश होने साथ ही कई जगहों पर ओलावृष्टि के भी आसार दिख रहे हैं. हालांकि, बारिश दिनभर नहीं होगी. सुबह व देर रात इन मौसमी गतिविधियों के बने रहने के आसार हैं. वैसे दिन में मौसम के साफ रहने और धूप निकलने के भी आसार है. 

उत्तर-पश्चिमी दर्ज हवाएं वैसे तो अभी तापमान तेजी से नहीं बढ़ने देंगी. शुक्रवार को मेरठ में दिन के समय 23.4 और रात का 8.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा है. वहीं, गुरुवार के दिन के हिसाब से कल दिन के तापमान में 0.9 व रात के समय 0.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई.

Trending news