Weather Update Today: कहीं पुल ढहा तो कहीं दीवार गिरी, यूपी में बारिश से हालात हुए बदतर, जानें कब थमेगा ये दौर?
Advertisement

Weather Update Today: कहीं पुल ढहा तो कहीं दीवार गिरी, यूपी में बारिश से हालात हुए बदतर, जानें कब थमेगा ये दौर?

Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबिक आज भी यूपी की कई जगहों पर हल्की से तेज बारिश की संभावना है... 13 सितंबर को देश के कई हिस्सों में छिटपुट तो कहीं तेज बारिश होने के आसार हैं...जानें कब बारिश का दौर थमेगा...

Weather Update Today: कहीं पुल ढहा तो कहीं दीवार गिरी, यूपी में बारिश से हालात हुए बदतर, जानें कब थमेगा ये दौर?

Weather Update Today: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश का दौर अभी भी जारी है.  मौसम विभाग ने 14 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश का ये दौर 17 सितंबर तक  चलता रहेगा. देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से छिटपुट से लेकर मध्यम और कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो रही है. इसी कड़ी में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

बाढ़ की चपेट में कई जिले
यूपी में 10 जिलों की 19 तहसीलें बाढ़ की चपेट में हैं. यहां रेस्क्यू के लिए NDRF और SDRF की कई टीमों को तैनात किया गया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी और डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने कहा कि सरकार हर स्थिति से निपटने को तैयार है.

लखीमपुर खीरी-कच्ची दीवार ढही, एक की मौत
लगातार बारिश के चलते कच्ची दीवार कमजोर होकर गिर गई. दीवार के मलबे के नीचे दबकर एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर जांच में जुटा.  ये घटना मितौली तहसील इलाके की है.

Prayagraj: यूपी के इन दो जनपदों में होगी PCS 2023 की मुख्य परीक्षा, जानें कितने अभ्यर्थी होंगे शामिल

 

बाराबंकी में मूसलाधार बारिश
यूपी के बाराबंकी में मंगलवार को मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ आ गई है. शहर पानी से घिरकर टापू बन गया है. लोग छतों पर गुजारा कर रहे हैं. NDRF और SDRF मोर्चा संभाले है.

बदायूं- बिजली का करंट लगने से मौत
नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई. सोमवार रात बारिश के कारण खराब हुई लाइटों को  कर्मचारी सही कर रहा था.  लाइट सही करते वक्त करंट लगने से कर्मचारी की मौत हो गई. सफाई कर्मचारी की मौत से परिजनों में कोहराम. ये पूरा मामला फैजगंज बहेटा थाना क्षेत्र की नगर पंचायत मुड़िया धुरेकी का है.

कैसा रहेगा लखनऊ में आज का मौसम
लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार, 15 सितंबर तक बारिश होगी और इसके साथ बिजली गिरने की आशंका है. राज्य के 22 जिलों-जिनमें लखनऊ समेत बरेली, कानपुर, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद,फिरोजाबाद, बाराबंकी, हाथरस, फतेहपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, रामपुर, कन्नौज, संभल, मुरादाबाद ,बिजनौर आदि में भारी बारिश हुई है.

यूपी में कैसा रहेगा आज का तापमान
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक, यूपी में 13 सितंबर यानी बुधवार को कुछ जगहों पर बारिश होगी. कई जगहों पर बिजली गिरने की आशंका है. लखनऊ समेत आसपास के क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी
मौसम विभाग के मुताबिक आज भी उत्तर प्रदेश कई जगहों पर हल्की से तेज बारिश की संभावना है.  आईएमडी ने यूपी के कई जिलों में आज भी बारिश का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. 13 सितंबर को देश के कई हिस्सों में छिटपुट तो कहीं तेज बारिश होने के आसार हैं.

इन 17 जिलों में बारिश का अलर्ट
आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, ललितपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, मिर्जापुर और सोनभद्र, कौशांबी, प्रयागराज में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Weekly Horoscope: मेष, तुला और धनु राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत वृषभ समेत ये 4 राशि वाले इस सप्ता रहें सावधान

Trending news