रतन टाटा के निधन से पूरे देश में शोक की लहर, पीएम मोदी, सीएम योगी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2466788

रतन टाटा के निधन से पूरे देश में शोक की लहर, पीएम मोदी, सीएम योगी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख

Ratan Tata Death News: पद्म विभूषण रतन टाटा के स्‍वर्गवास से शोक की लहर दौड़ गई है. नेता,अभिनेता और बिजनेस जगत से बहुत से रिएक्शन आ रहे हैं.

 

 

Ratan Tata Death

Ratan Tata Death News:  देश के सबसे बड़े कारोबारी समूह टाटा संस के मानद चेयरमैन पद्म विभूषण रतन टाटा का गुरुवार को 86 वर्ष की उम्र में स्‍वर्गवास हो गया.  उन्हें बीते सोमवार को तबीयत बिगड़ने पर मुंबई के ब्रीच कैंडी में अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब थी. टाटा के निधन के बाद देशभर में शोक की लहर है. राजनीति, सिनेमा, खेल जगत, उद्योग हर क्षेत्र के दिग्गजों की प्रतिक्रिया आने लगी है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,यूपी के सीएम योगी तक ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. .गुरुवार को मुंबई के वर्ली में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.  इससे पहले उनका पार्थिव शरीर आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा.  पूरे राजकीय सम्मान के साथ रतन टाटा का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

अयोध्या-काशी से देहरादून तक, रतन टाटा ने यूपी उत्तराखंड को दी है हजारों करोड़ों की सौगात

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा-'श्री रतन टाटा के दुखद निधन से भारत ने एक ऐसे आइकॉन को खो दिया है, जिन्होंने कॉरपोरेट ग्रोथ के साथ राष्ट्र निर्माण और नैतिकता के साथ उत्कृष्टता का मिश्रण किया। पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित, रतन टाटा ने टाटा ग्रुप की विरासत को आगे बढ़ाया और इसे दुनियाभर में पहचान दिलाई। उन्होंने अनुभवी प्रोफेशनल्स और युवा छात्रों को समान रूप से प्रेरित किया। चैरिटी में उनका योगदान अमूल्य है। मैं उनके परिवार, टाटा समूह की पूरी टीम और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं।'

पीएम मोदी ने बताया असाधारण इंसान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर रतन टाटा के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण वे सभी के प्रिय बन गए थे.

सीएम योगी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- भारत के प्रख्यात उद्योगपति, 'पद्म विभूषण' श्री रतन टाटा जी का निधन अत्यंत दुःखद है। वह भारतीय उद्योग जगत के महानायक थे। उनका जाना उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका सम्पूर्ण जीवन देश के औद्योगिक और सामाजिक विकास को समर्पित था। वे सच्चे अर्थों में देश के रत्न थे। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा उनके शोकाकुल परिजनों और प्रशंसकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लिखा- वाली छाप छोड़ी.रतन टाटा दूरदृष्टि वाले व्यक्ति थे। उन्होंने बिजनेस और परोपकार दोनों पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ी है। उनके परिवार और टाटा कम्युनिटी के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

समाजवादी पार्टी की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है. लिखा है- देश के प्रसिद्ध उद्योगपति, टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन श्री रतन टाटा जी का निधन, अत्यंत दुःखद ! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो।भावभीनी श्रद्धांजलि !

राजनाथ सिंह ने जताया दुख
राजनाथ सिंह ने X पर लिखा, 'श्री रतन टाटा के निधन से दुखी हूं. वे भारतीय उद्योग जगत के एक ऐसे दिग्गज थे जिन्हें हमारी अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाना जाता है. उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

नितिन गडकरी-

मुकेश अंबानी ने लिखा-दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी ने भी रतन टाटा के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'ये भारत के लिए बहुत दुखद दिन है। रतन टाटा का जाना ना सिर्फ टाटा ग्रुप, बल्कि हर भारतीय के लिए बड़ा नुकसान है।

Trending news