लखनऊ में हादसा: 5 झोपड़ियों पर भरभराकर गिर पड़ी निर्माणाधीन अपार्टमेंट की दीवार, 2 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1892321

लखनऊ में हादसा: 5 झोपड़ियों पर भरभराकर गिर पड़ी निर्माणाधीन अपार्टमेंट की दीवार, 2 की मौत

Lucknow Building Collapse: लखनऊ में गुरुवार की रात एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें दो लोगों की जान चली गई और कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लखनऊ में वृन्दावन योजना सेक्टर 11 में हुए इस हादसे में एक बच्ची समेत दो लोगों की जान गई हैं.

Lucknow Building collapse

लखनऊ: लखनऊ में वृन्दावन योजना सेक्टर 11 में एक बड़ा हादसा हुआ. यहां पर एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट में बेसमेंट की खुदाई के दौरान एक मिट्टी की दीवार धंस गई जिसमें कई लोग दब गए. गुरुवार की देर रात 12 बजे 14 मंजिला अंतरिक्ष सोसायटी अपार्टमेंट के बेसमेंट की खुदाई चल रही थी.

इसी दौरान मिट्टी की एक दीवार धंस गई जिससे दीवारनुमा बनी मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा इसी परिसर में ही बनाई गई पांच झोपड़ी पर भरभराकर गिर पड़ी जिससे झोपड़ी में रहने वाली डेढ़ महीने की आइशा के साथ ही 27 साल के मुकादम की जान चली गई. वहीं हादसे में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. एनडीआरएफ और पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. हादसे के सभी घायलों को बिना देरी ट्रॉमा सेन्टर में भर्ती कराया गया है.

लोगों की तेज चीख पुकार
पीजीआई थाना इलाके में स्थित यह अपार्टमेंट पिछले काफी समय से निर्माणाधीन है, इसके आसपास रहने वालों की माने तो बेसमेंट की खोदाई के समय मिट्टी की एक दीवार रात के 12 बजे एकाएक ही धंस गई जिसके बाद तेज चीख पुकार होने लगी. शुर सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और देखा कि पांच झोपड़ी इस मिट्टी की दीवार के गिरने से दब चुकी है और अंदर दबे लोगों की चीख रहे हैं. कन्ट्रोल रूम को इस बारे में सूचना दी गई और मौके पर एनडीआरएफ, पुलिस और दमकल विभाग पहुंचा जिसके बात राहत कार्य शुरू कर दिया गया.
 
निकाले जा रहे लोग
स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब पौन घंटे तक मशक्कत की गई जिसके बाद झोपड़ियों में दबे 14 लोगों को निकाला जा सका. बच्ची आइशा व मुकादम की इस दौरान जान चली गई. वहीं दो बच्चों के साथ ही 12 जख्मी लोगों को ट्रॉमा सेन्टर भेजा गया है. इंस्पेक्टर पीजीआई ने इस बारे में जानकारी दी है कि करीब पौने एक बजे सूचना दी गई. खोदाई के समय मिट्टी की टीलानुमा दीवार बनी थी. मजदूर झोपड़ी बनाकर किनारे में ही रहते थे, दीवार के गिरने से वे चपेट में आ गए.
Watch: निर्माणाधीन अपार्टमेंट का बड़ा हिस्सा ढहा, बाप-बेटी की मौत, कई लोगों को किया रेस्क्यू

Trending news