लखनऊ: स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर DM का आदेश, एक बार एक्सीडेंट कर चुके ड्राइवर बर्खास्त किए जाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1531947

लखनऊ: स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर DM का आदेश, एक बार एक्सीडेंट कर चुके ड्राइवर बर्खास्त किए जाएं

Lucknow DM Order For School Bus Drivers: लखनऊ डीएम ने आदेश जारी किया है कि एक बार एक्सीडेंट कर चुके ड्राइवर बर्खास्त किए जाएंगे.

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए एक नया आदेश जारी किया है. जिसके मुताबिक, एक बार एक्सीडेंट कर चुके ड्राइवर बर्खास्त किए जाएंगे. डीएम ने स्कूल के वैन चालकों को स्किल ट्रेनिंग कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक को निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं. 

सड़क सुरक्षा माह के संबंध में की बैठक
डीएम सूर्यपाल गंगवार ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा माह के संबंध में बैठक की. जिसमें उन्होंने विशेष अभियान चलाकर जनता को जागरूक करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए अवैध वाहनों, ओवरलोडिंग आदि पर कड़ी कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही उन्होंने स्कूली वाहनों समेत कई अन्य बिंदुओं पर भी निर्देश जारी किए.

यह भी पढ़ें- कानपुर में बना यूपी का पहला स्मार्ट शेल्टर होम, लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

नियमित तौर पर मॉनीटरिंग की जाए. 
डीएम ने कहा कि जो भी निर्देश दिए गए हैं कि उनका अनुपालन हो रहा है कि नहीं, इसकी भी मॉनीटरिंग की जाए. समय-समय पर वे खुद बैठक कर यह अपडेट लेंगे कि अभी तक कितने निर्देशों का अनुपालन हुआ और कितनों का नहीं. डीएम की ओर से स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि लोगों को सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों की जानकारी दी जाए. इसके लिए अलग-अलग स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. 

लखनऊ में बदला स्कूलों का समय 
जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने स्कूलों लेकर बीते दिन आदेश जारी किया था. इसके मुताबिक, पहली से 8वीं कक्षा के समय में बदलाव किया गया है. शीतलहर की आशंका को देखते हुए सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक स्कूलों का संचालन करने का आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी के मुताबिक, यह आदेश 16 जनवरी से 21 जनवरी तक जारी रहेगा. यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा. 

यह भी पढ़ें- Varanasi Balloon Festival: एडवेंचर के शौकीन फटाफट पहुंचें काशी, आसमान से निहारें शहर

WATCH:चार बदमाशों ने पैर में गोली मार कर शख्स से लूटे 5 लाख रुपये, देखें लूट का Live Video

Trending news