UP Politics: महिला आयोग की उपाध्यक्ष बनेंगी या थामेंगी सपा का हाथ? अपर्णा यादव ने कर दिया साफ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2424655

UP Politics: महिला आयोग की उपाध्यक्ष बनेंगी या थामेंगी सपा का हाथ? अपर्णा यादव ने कर दिया साफ

Aparna Yadav News: बीते सप्ताह अपर्णा यादव की महिला आयोग में उपाध्यक्ष के पद पर हुई नियुक्ति के बाद उनके नाराजगी और सपा में जाने को लेकर शुरू हुआ अटकलों को दौर खत्म हो चुका है. 

 

Aparna Yadav file photo

Aparna Yadav: अपर्णा यादव को लेकर बना सियासी सस्पेंस खत्म हो चुका है. बीजेपी नेता ने आज यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद की कमान संभाल ली है. बीते सप्ताह ही उनकी बतौर राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष नियुक्ति हुई थी लेकिन उन्होंने पद नहीं संभाला था. खबरें सामने आईं कि वह उपाध्यक्ष पद को लेकर खुश नहीं हैं, इसके बाद समाजवादी पार्टी में उनके जाने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं.

अपर्णा यादव ने कहा, "मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं बीजेपी, राज्य सरकार और सीएम को धन्यवाद देना चाहती हूं. मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि वह मुझे और मेरी टीम को शक्ति प्रदान करें ताकि हम अच्छा काम कर सकें. अपर्णा यादव ने हमेशा मुद्दों को उठाया है." यह मेरे लिए बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है."

सीएम योगी से मिली थीं अपर्णा
अपर्णा ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. जिसके बाद उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अफवाहों पर विराम लग गया. अपर्णा के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह बुधवार सुबह औपचारिक रूप से आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगी. अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं.

शिवपाल से मुलाकात के बढ़ा सियासी सस्पेंस
चर्चा शुरू हो गई कि महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद उनके कद के मुताबिक नहीं है. अपर्णा यादव इससे नाखुश हैं. अपर्णा यादव के सपा के दो बड़े नेताओं के संपर्क की खबरें आईं. साथ ही शिवपाल यादव से हुई हालिया मुलाकात के भी सियासी मायने निकाले जाने लगे. हालांकि अपर्णा यादव ने इस मामले पर सार्वजनिक तौर पर कोई भी टिप्पणी नहीं की.

2022 में बीजेपी में हुईं शामिल
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पिछले सप्ताह बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था और अपर्णा यादव और चारू चौधरी को एक वर्ष के लिए या राज्य सरकार के अगले फैसले तक उपाध्यक्ष बनाया गया था. अपर्णा ने 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन तब वह भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. जनवरी 2022 में वह भाजपा में शामिल हो गईं.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Lucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

PM मोदी आज करेंगे सेमीकॉन इंडिया का उद्घाटन,दुनिया के 589 एग्जिबिटर्स ले रहे हिस्सा

आसमान से बरसेगी आफत की बारिश, चित्रकूट समेत यूपी के 38 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Trending news