'सत्ता में आए तो AMU में खत्म होगा मुस्लिमों का आरक्षण', मंत्री रघुराज सिंह का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2218778

'सत्ता में आए तो AMU में खत्म होगा मुस्लिमों का आरक्षण', मंत्री रघुराज सिंह का बड़ा बयान

Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह ने कहा कि  शिक्षा और स्वास्थ्य में किसी तरह का कोई आरक्षण नहीं होना चाहिए. देश के पैसे से संचालित होने वाली इस यूनिवर्सिटी में 90 प्रतिशत मुस्लिमों को आरक्षण दिया जाता है.

'सत्ता में आए तो AMU में खत्म होगा मुस्लिमों का आरक्षण', मंत्री रघुराज सिंह का बड़ा बयान

Lok Sabha Chunav 2024 (अभिषेक माथुर): लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है, आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा. जी मीडिया  से उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह से विशेष बातचीत की. मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आरक्षण की व्यवस्था को खत्म किया जाएगा. देश के पैसे से संचालित होने वाली इस यूनिवर्सिटी में 90 प्रतिशत मुस्लिमों को आरक्षण दिया जाता है और बाकी 10 प्रतिशत में सभी को शिक्षा मिलती है. जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य में किसी तरह का कोई आरक्षण नहीं होना चाहिए.

योगी सरकार में श्रम राज्यमंत्री ने कहा कि आज मुसलमान अल्पसंख्यक नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि दो-ढ़ाई करोड़, तीन करोड़ लोग अल्पसंख्यक होते हैं, 25-30 करोड़ को अल्पसंख्यक नहीं कहना चाहिए. पाकिस्तान से बड़ी आबादी हमारे देश में मुस्लिमों की है.

ओवैसी पर साधा निशाना 
मंत्री ठा. रघुराज सिंह ने कहा कि चुनाव प्रचार में औवेसी कह रहे हैं गाय को काटते जाओ-काटते जाओ..ये किसी के धर्म पर, दिल पर आरा चलाने की जैसी स्थिति है. ऐसे औवेसी को तो फांसी दे देनी चाहिए. अरब कंट्री के लोग भी उनसे कहते हैं कि औवेसी को फांसी होनी चाहिए. जिसने बहुसंख्यकों के दिल-दिमाग पर कुठाराघात किया हो. मंत्री ने कहा कि इस बार हैदराबाद से औवेसी चुनाव हारेंगे. 4 जून को रिजल्ट में ये दिखाई देगा.

'कांग्रेस घपलेबाज पार्टी' - रघुराज सिंह
ठा. रघुराज सिंह ने कहा, "कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया है, उसमें ये है जैसे आज हमारे पास साढ़े 12 एकड़ जमीन है, उसमें से आधी-आधी कर लेंगे. यदि दो मकान है तो एक मकान छीन लेंगे. उन्होंने वक्फ बोर्ड बनाकर हिन्दुस्तान में सारा घपला किया. कांग्रेस घपलेबाज पार्टी है, 420 पार्टी है. 840 पार्टी हैं, 26 दलों के 26 घोषणा पत्र हैं. 26 प्रधानमंत्री हैं, 28 गृह मंत्री हैं, 30 राष्ट्रपति बना रखे हैं. 26 घोषणापत्र कैसे लागू होंगे. मोदी जी का विकल्प किसी के पास नहीं है. अभी तक कोई एक लीडर नहीं चुना गया है."

मंत्री ठा. रघुराज सिंह ने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र है. इंदिरा गांधी के द्वारा प्रायोजित शब्द था सेक्युलर, लेकिन कोई सेक्युलर शब्द होता नहीं है, बिना धर्म के राजनीति नहीं हो सकती. धर्म मजबूत है, तो राजनीति मजबूत है. इसलिए धर्म पहले है. बिना धर्म के कोई देश नहीं चल सकता, कोई कोर्ट नहीं चल सकता. धर्म पर कोई चोट करेगा, तो हम उसको छोड़ेंगे नहीं. आज हम दानदाताओं की श्रेणी में हैं, कांग्रेस के समय भिखमंगों की श्रेणी में थे.

मंत्री ने कहा, "समान नागरिकता कानून लाया जाएगा. दो बच्चे से अधिक नहीं. आठ बच्चे-10 बच्चे भूमि पर पैदा कर दो और जमीन है नहीं खेती करने के लिए, कहां से खाएंगे कैसे खाएंगे. आज चाइना बहुत बड़ा आबादी वाला देश था आज उसकी 140 करोड़ और हमारी 148 करोड़ की आबादी है. इसलिए दो बच्चे से ज्यादा सारी व्यवस्थाएं अनुकूल की जाएंगी. हिंदुस्तान के विपरीत जो काम करेगा, उसे कोई सुविधा नहीं मिलेगी. ये व्यवस्था संविधान में की जाएगी, ये कानून में की जाएगी."

जीजा-साले की चुनावी जंग, रॉबर्ट वाड्रा के समर्थकों की पोस्टरबाजी से गरमाया माहौल

रायबरेली में टकराएंगे दो गांधी, 40 साल पुरानी कहानी क्या फिर दोहराएगी

 

Trending news