UP Politics: यूपी में बढ़ेगा ओबीसी-दलित और ब्राह्मण चेहरों का कद, 16 मंत्री नहीं बचा पाए अपने इलाके की सीट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2281958

UP Politics: यूपी में बढ़ेगा ओबीसी-दलित और ब्राह्मण चेहरों का कद, 16 मंत्री नहीं बचा पाए अपने इलाके की सीट

UP Politics: सूबे में मिशन 80 का सपना देख रही बीजेपी महज 33 सीटों पर सिमट गई. चुनाव में उतरे सरकार के कई मंत्री और विधायक हार गए. प्रदेश में मिली इस अप्रत्याशित हार की समीक्षा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

UP Lok sabha Election 2024

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के नतीजों में सबसे बड़ा उलटफेर उत्तर प्रदेश में देखने को मिला. सूबे में मिशन 80 का सपना देख रही बीजेपी महज 33 सीटों पर सिमट गई. चुनाव में उतरे सरकार के कई मंत्री और विधायक हार गए. प्रदेश में मिली इस अप्रत्याशित हार की समीक्षा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. यूपी भाजपा और सरकार के दिग्गजों को दिल्ली बुलाया गया है. माना जा रहा है कि यूपी बीजेपी में ऊपर से नीचे तक बड़े बदलाव हो सकते हैं. बूथ से लेकर क्लस्टर और प्रभारी मंत्री बदले जा सकते हैं.
 
हो सकता है बदलाव 
यूपी सरकार में ओबीसी, दलित और ब्राह्मण चेहरों का कद बढ़ सकता है, क्योंकि इस बार तीनों ही वर्ग के वोटर सपा की तरफ शिफ्ट हुए हैं. मंत्रिमंडल में बड़े बदलाव हो सकते हैं. साथ ही प्रशासनिक बदलाव भी किए जा सकते हैं. सरकार जनता के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए कुछ नए कार्यक्रम भी शुरू कर सकती है, ताकि एंटी इनकंबेंसी दूर हो जाए.  रोजगार के रास्ते तलाशेगी. इस चुनाव में संघ सक्रिय नहीं था. इसलिए संघ की नाराजगी दूर करने की कोशिश होगी. 

16 मंत्री हारे अपनी विधानसभा
यूपी सरकार के अधिकाश मंत्री अपने क्षेत्रों में बेअसर रहे. 16 मंत्री अपनी विधानसभा में पार्टी को नहीं जिता पाए. सूर्य प्रताप शाही की पथरदेवा बीजेपी हार गई. राकेश सचान की भोगनीपुर सीट में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. जयवीर सिंह, ओम प्रकाश राजभर, असीम अरुण, मयंकेश्वर शरण, सोमेंद्र तोमर, सुरेश राही, अनूप बाल्मिकी, सतीश शर्मा, रजनी तिवारी और विजय लक्ष्मी गौतम अपनी-अपनी सीटों पर बीजेपी को नहीं जिता पाए. 

सीएम योगी की मंत्रियों के साथ चर्चा
सीएम आदित्यानाथ ने भी सीएम आवास पर कैबिनेट मंत्रियों के साथ चर्चा की है.  करीब आधा दर्जन कैबिनेट मंत्री सीएम आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले. संजय निषाद और जितिन प्रसाद  जयवीर सिंह से सीएम ने अकेले मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी ने हार के कारणों पर सीएम ने कैबिनेट मंत्रियों से हार के कारणों पर की बातचीत की है. 

और भी पढ़ें

Ayodhya News: अयोध्या में चुनावी हार की इनसाइड स्टोरी, कैसे पूरे UP में BJP के लिए सबक बना फैजाबाद

मोदी मंत्रिमंडल में होंगे ये नाम,13 मंत्रियों का कोटा था पहले, गठबंधन में घटेगी ठसक

चुनाव बाद भ्रष्टाचारियों पर गाज, यूपी के इस ज‍िले में दो अधि‍कार‍ियों समेत 4 सस्पेंड

 

Trending news