Lok sabha elections 2024: कुमार विश्वास और नूपुर शर्मा लड़ेंगे यूपी से चुनाव! वीआईपी सीट से टिकट दे सकती है भाजपा
Advertisement

Lok sabha elections 2024: कुमार विश्वास और नूपुर शर्मा लड़ेंगे यूपी से चुनाव! वीआईपी सीट से टिकट दे सकती है भाजपा

Lok sabha elections 2024: बीजेपी ब्राह्मण चेहरे को रायबरेली से लोक सभा चुनाव में कैंडिडेट बना सकती है. प्रत्याशी कवि कुमार विश्वास, बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा, सपा विधायक मनोज पांडे का नाम चर्चा में है. 

Lok sabha elections 2024

मयूर शुक्ला/लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हैं. निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार के दौरान संयम बरतने की सलाह ने दी है. इस बीच खबर है कि बीजपी रायबरेली सीट पर किसी ब्राह्मण चेहरे को मैदान में उतारने की तैयारी में है. कवि कुमार विश्वास ,भाजपा की  पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा , सपा विधायक मनोज पांडे का नाम चर्चा में है.

  1.  
  2.  

ब्राह्मण चेहरे को मैदान में उतारने की तैयारी भाजपा
गांधी परिवार की परंपरागत रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस की  नेता प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं. ऐसे में भाजपा वहां से बड़ा चेहरा उतारने की रणनीति बना रही है. ब्राह्मण चेहरे को बीजेपी रायबरेली से लोक सभा चुनाव में प्रत्याशी  बना सकती है. महिलाओं के साथ राष्ट्रवाद का संदेश देने के लिए भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को भी मैदान में उतार सकती है. गांधी परिवार के किसी सदस्य द्वारा चुनाव नहीं लड़ने पर मनोज पांडे को मौक़ा मिल सकता है. नुपूर शर्मा, कवि कुमार विश्वास, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और  राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने वाले सपा विधायक मनोज पांडेय की दावेदारी को लेकर अटकलें तेज हैं.

यूपी में रायबरेली और अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है.  रायबरेली से कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं.  ऐसे में भाजपा वहां से कोई बड़ा चेहरा उतारने की तैयारी कर रही है. भाजपा ने 2019 में अमेठी में स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा और चुनाव जीता था. भाजपा रायबरेली सीट पर बीते दो साल से चुनावी तैयारी कर रही है।

कुमार विश्वास
कुमार विश्वास वर्ष 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर अमेठी से चुनाव लड़े थे. कुमार विश्वास चुनाव को रोचक बना सकते हैं. कुमार विश्वास का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा प्रवचन उनके बीजेपी से चुनाव लड़ने का संकेत दे रहा है.

 नूपुर ​ शर्मा 
वहीं पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद घिरी थी. भाजपा ने उन्हें निलंबित भी किया था. पार्टी महिलाओं के साथ राष्ट्रवाद का संदेश देने के लिए नुपूर शर्मा को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

सुधांशु त्रिवेदी
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को भी लोकसभा चुनाव लड़ाने की चर्चाएं हैं.  सुधांशु ब्राह्मण चेहरा होने के साथ-साथ अच्छे वक्ता के तौर पर जाने जाते हैं. हालांकि वह हाल ही में राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए हैं. 

मनोज पांडेय
रायबरेली के ऊंचाहार से  समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडेय को भी प्रत्याशी बनाने की चर्चा है. मनोज पांडेय की ब्राह्मण समाज के साथ अन्य समाजों में भी अच्छी पकड़ मानी जाती है. सूत्रों के मुताबिक गांधी परिवार के किसी सदस्य ने रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ा तो पांडेय की लॉटरी लग सकती है.

क्या मां-बेटे की जोड़ी तोड़ पाएगा सपा-कांग्रेस गठबंधन?, यूपी की इस सीट पर 3 दशक से छाया है BJP का जादू

रितेश पांडेय 
बीएसपी छोड़ बीजेपी भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडेय को अंबेडकर नगर से प्रत्याशी बनाया जाएगा.  रितेश के पिता एवं सपा विधायक राकेश पांडेय ने हालही में राज्यसभा चुनाव में भाजपा के आठवें प्रत्याशी संजय सेठ को वोट दिया.

सुभासपा 
एनडीए के घटक दल सुभासपा को गठबंधन में गाजीपुर सीट मिल सकती है. गाजीपुर भाजपा की हारी हुई 14 सीटों में शामिल है.  सुभासपा इस सीट से माफिया ब्रजेश सिंह या उनके बेटे को मैदान में उतार सकती है.

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की किस्मत का फैसला आज, नाबालिग के यौन शोषण केस में कोर्ट देगा आदेश

आचार संहिता तोड़ने में बदनाम नेताओं को चुनाव आयोग की चेतावनी, कहा-2024 लोकसभा चुनाव में अबकी बार...

मिशन 80 के लिए संघ का कानपुर से चुनावी शंखनाद, हर सीट का क्लस्टर प्लान किया तैयार

Trending news