अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के बाद UP में PM Modi की ताबड़तोड़ रैलियां होंगी, मिशन 80 का पूरा प्लान तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2042988

अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के बाद UP में PM Modi की ताबड़तोड़ रैलियां होंगी, मिशन 80 का पूरा प्लान तैयार

Ayodhya Ram mandir pran pratishtha: लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर बीजेपी यूपी में पीएम मोदी की तीन बड़ी रैलियां कराएगी. यूपी में 6 क्षेत्रों के 80 लोकसभा क्षेत्र को साधने की तैयारी है...

Lok Sabha Election 2024

लखनऊ: UP Politics: 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने अब पूरी तरह से कमर कस ली है. इसी कड़ी में मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर शीर्ष नेतृत्व की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi)  के दौरों को लेकर प्लान तैयार किया गया है. अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन हो गया है. इसके बाद पीएम मोदी कई राज्यों में ताबड़तोड़ रैली करेंगे. फरवरी में प्रधानमंत्री मोदी यूपी में तीन बड़ी रैलियां करने का प्लान प्रस्तावित है. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के देशभर में दौरे को लेकर बैठक में चर्चा की गई. 

UP Police Age Relaxation in Hindi: खुशखबरी! यूपी पुलिस भर्ती की Age में मिली भारी छूट, जानें कितनी हुई आयु सीमा

रैलियों के साथ लोकार्पण और शिलान्यास
बीजेपी, फरवरी में उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की तीन बड़ी रैलियां करने की तैयारी में है. इन रैलियों में प्रधानमंत्री मोदी केंद्र और प्रदेश सरकार की हजारों करोड रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. 

6 क्षेत्रों के 80 लोकसभा क्षेत्र को साधने की तैयारी
अवध और कानपुर क्षेत्र की रैली लखनऊ में होगी. काशी और गोरखपुर क्षेत्र की रैली आजमगढ़ में आयोजित की जाएगी. पश्चिम और ब्रज क्षेत्र की रैली अलीगढ़ में प्रस्तावित है. इन तीन रैलियां के जरिए सभी 6 क्षेत्रों के 80 लोकसभा क्षेत्र को साधा जाएगा. 

उत्तर प्रदेश में लगातार प्रवास करेंगे केंद्रीय नेतृत्व के बड़े नेता
यूपी में 15 जनवरी के बाद केंद्रीय नेतृत्व के उत्तर प्रदेश प्रवास शुरू हो जाएंगे. 15 जनवरी के बाद गृहमंत्री अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महामंत्री संगठन बीएल संतोष के क्षेत्रवार प्रवास भी शुरू होंगे.

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी 
आज लखनऊ में अपने सभी मोर्चो के साथ बीजेपी संयुक्त कार्य समिति करेगी. इसमें अलग-अलग मोर्चो को जिम्मेदारी दी जाएगी. सीएम योगी भी इसमें शामिल होंगे. अनुसूचित जाति मोर्चा भी अपनी पूरी तैयारी के साथ कार्यसमिति में शामिल होगा. अल्पसंख्यक मोर्चा भी लोकसभा चुनाव में यूपी के क्या, कुछ कार्यक्रम करेगा इसकी जानकारी कार्यसमिति में देगा. वहीं, बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली का कहना है कि  2024 में मोदी 80 सीटों पर  जीतने जा रहे हैं.

Uttarakhand IAS transfer list: उत्तराखंड में प्रशासनिक बदलाव, कई IAS अधिकारियों के विभागों में फेरबदल, देखें लिस्ट

UP gold-silver-price-today: सर्दी के बीच नरम हुए गोल्ड-सिल्वर के भाव, जानें यूपी के मुख्य शहरों में मेटल की ताजा कीमतें

Trending news