कांग्रेस की पहली लिस्‍ट, राहुल और प्रियंका गांधी यूपी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2145877

कांग्रेस की पहली लिस्‍ट, राहुल और प्रियंका गांधी यूपी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

Congress Candidate First List 2024 in UP: यूपी की 80 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस मात्र 17 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बाकी 63 सीटें सपा के खाते में चली गई है. यूपी की 17 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों को लेकर गुरुवार को चर्चा हुई. 

Rahul Gandhi

Congress Candidate First List 2024 in UP: भाजपा के बाद अब कांग्रेस की पहली लिस्‍ट पर सबकी नजरें हैं. लोकसभा चुनाव में उम्‍मीदवारों के नामों पर चर्चा को लेकर गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई. इसमें उत्तराखंड समेत उन राज्यों की सीटों पर मंथन किया, जहां कांग्रेस का किसी दल के साथ गठबंधन नहीं है. साथ ही यूपी में प्रत्‍याशियों के नामों पर भी चर्चा की गई. यूपी की सबसे हॉट वाराणसी की बात करें तो यहां से कांग्रेस, प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय को चुनाव मैदान में उतार सकती है. 

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 
बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस मात्र 17 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बाकी 63 सीटें सपा के खाते में चली गई है. यूपी की 17 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों को लेकर गुरुवार को चर्चा हुई. कांग्रेस की पहली लिस्‍ट जारी होने की संभावना जताई जा रही है. देर रात तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होती रही. 

वाराणसी से अजय राय के चुनाव लड़ने की संभावना 
कांग्रेस यूपी की जिन 17 सीटों में चुनाव लड़ेगी, उसमें हॉट सीटों में अमेठी, रायबरेली, इलाहाबाद और वाराणसी में उम्‍मीदवार के नामों को लेकर मंथन जारी है. माना जा रहा है कि कांग्रेस वाराणसी से पीएम मोदी के सामने अजय राय को चुनाव लड़ा सकती है. वहीं, अमेठी और रायबरेली से गांधी परिवार से ही चुनाव लड़ने की संभावना है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 

ये 17 सीटें जिनपर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव 
कांग्रेस यूपी में जिन 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी उसमें अमेठी, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, महाराजगंज, देवरिया, बांसगांव, सीतापुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी, बाराबंकी, फतेहपुर सीकरी, सहारनपुर, मथुरा शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : मोदी की गारंटी के मुकाबले राहुल गांधी के पांच वादे, पेपर लीक पर युवाओं को दिया बड़ा ऑफर
 

Trending news