UP Police Constable Exam Live: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में दूसरे दिन पहली पाली की परीक्षा संपन्न, 3 बजे से 5 बजे तक होगी दूसरी पाली की परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115719

UP Police Constable Exam Live: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में दूसरे दिन पहली पाली की परीक्षा संपन्न, 3 बजे से 5 बजे तक होगी दूसरी पाली की परीक्षा

UP Police Constable Bharti Exam, uppbpb.gov.in: रविवार के दिन भी परीक्षा दो पालियों में आयोजित हो रही है. पहली पाली की परीक्षा सुबह के 10 से शुरू होकर दोपहर के 12 बजे तक चलेगी और फिर दूसरी पाली दोपहर के 3 बजे से शुरू होकर शाम के 5 बजे तक होगी.

UP Police Bharti Live
LIVE Blog

UP Police Constable Bharti Exam, uppbpb.gov.in / लखनऊ : यूपी पुलिस कांस्टेबल के खाली 60244 पदों को भरने के लिए आज दूसरे दिन की परीक्षा है. आज यानी रविवार को आयोजित होने वाली यह परीक्षा राज्य भर के सभी 75 जिले में बनाए गए 2385 केंद्रों पर होने वाली है. हालांकि शनिवार को आयोजित परीक्षा ज्यादातर जगहों पर शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुई. 

 

18 February 2024
18:58 PM

Nainital: मौसम विभाग ने बारिश/ ओलावृष्टि/ अतिवृष्टि का अलर्ट किया जारी 

Nainital: मौसम विभाग का अलर्ट जारी हुआ बारिश/ ओलावृष्टि/ अतिवृष्टि का अलर्ट जारी 19-21 फरवरी तक ख़राब रह सकता है मौसम सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रखा गया सभी अधिकारियों को 24 घंटे फोन खुला रखने के निर्देश दिए है. 

18:58 PM

Nainital: मौसम विभाग ने बारिश/ ओलावृष्टि/ अतिवृष्टि का अलर्ट किया जारी 

Nainital: मौसम विभाग का अलर्ट जारी हुआ बारिश/ ओलावृष्टि/ अतिवृष्टि का अलर्ट जारी 19-21 फरवरी तक ख़राब रह सकता है मौसम सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रखा गया सभी अधिकारियों को 24 घंटे फोन खुला रखने के निर्देश दिए है. 

17:09 PM

प्रयागराज में जनसभा को संबोधित कर रहे राहुल गांधी 

प्रयागराज : राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा कटरा लक्ष्‍मी टाकीज चौराहे पर पहुंच गई है. यहां राहुल गांधी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. 

17:06 PM

यूपी पुलिस परीक्षा में आजमगढ़ में पकड़े गए दो मुन्‍ना भाई 

आजमगढ़ : आजमगढ़ में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे दो मुन्ना भाई गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस द्वारा बायोमीट्रिक मिलान एवं आधार पर लगे फोटो का प्रवेश पत्र एवं उपस्थित पत्रक से मिलान किया गया तो फोटो सही नहीं मिल सका. 

16:30 PM
प्रयागराज में स्‍वराज भवन से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा 
 
प्रयागराज : राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा प्रयागराज पहुंची. स्वराज भवन गेट से न्याय यात्रा शुरू हुई. न्‍याय यात्रा में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, पीएल पुनिया, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, विधायक आराधना मिश्रा, नदीम जावेद, कन्हैया कुमार, यूपी प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय समेत कई अन्य नेता मौजूद.
15:23 PM
Sultanpur news: संदिग अवस्था में 6 वर्ष के मासूम का शव
 
Sultanpur news: संदिग अवस्था में 6 वर्ष के मासूम का शव, घर के पीछे स्तिथ तालाब से बरामद हुआ है.  शरीर से बायां पंजा गायब है. लाश मिलने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. कुछ दिन पूर्व गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर परिवार जन समेत पुलिस कर तलाश रही थी.  मामला लंभुआ कोतवाली के मदनपुर पनियार छंगेपुर गांव का है.
 
14:08 PM

UP news: डीडीयू जक्शन से वाराणसी जा रही 22168 लोकमान्य टिलक एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार

UP news: बिना फाटक कि क्रॉसिंग पार कर रहे जेसीबी से टकराई ट्रेन. दुर्घटना में ट्रेन का इंजन हुआ क्षतिग्रस्त, JCB के उड़े परखच्चे. ट्रेन का चालक दुर्घटना में हुआ घायल, वाराणसी रेफर

14:06 PM

UP news: सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से सलीम शेरवानी ने इस्तीफा दिया

UP news: पूर्व केंद्रीय सलीम शेरवानी ने राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दिया है, बदायूं से धर्मेंद्र यादव का लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने से नाराज चल रहे हैं सलीम शेरवानी

13:24 PM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का फिर बदला गया रूट
प्रयागराज राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का संभावित रूट प्लान. नेहरू गांधी के पैतृक निवास स्वराज भवन आनंद भवन से शुरू होगी न्याय यात्रा. दोपहर तीन बजे के बाद शुरू होगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा. राहुल गांधी प्रयागराज एयरपोर्ट पर पर दोपहर तीन बजे तक पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे आनंद भवन पहुंचेंगे राहुल गांधी. आनंद भवन में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर यात्रा की शुरुआत करेंगे. स्वराज भवन आनंद भवन से न्याय यात्रा की होगी शुरुआत. स्वराज भवन से यूनिवर्सिटी चौराहा पहुंचेंगी न्याय यात्रा. कटरा चौराहा होते हुए लक्ष्मी टाकीज चौराहा पहुंचेगी न्याय यात्रा. तेलियरगंज में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. तेलियरगंज से यात्रा फाफामऊ के लिए होगी रवाना. फाफामऊ से होकर मलाक हर हर होते हुए शिवगढ़ पहुंचेगी न्याय यात्रा. शिवगढ़ के रास्ते सोरांव पहुंचेगी न्याय यात्रा. सोरांव से हरिसेनगंज पहुंचेगी न्याय यात्रा. मऊआइमा में रात्रि विश्राम होगा. अगले दिन 19 फरवरी की सुबह प्रतापगढ़ की सीमा में प्रवेश करेगी यात्रा. 

 

13:14 PM
लोकमान्य टिलक एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार
चंदौली - डीडीयू जक्शन से वाराणसी जा रही 22168 लोकमान्य टिलक एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार. बिना फाटक क्रॉसिंग पार कर रहे जेसीबी से टकराई ट्रेन . दुर्घटना में ट्रेन का इंजन हुआ क्षतिग्रस्त, JCB के उड़े परखच्चे. ट्रेन का चालक दुर्घटना में हुआ घायल, वाराणसी रेफर. घटना कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस आरपीफ और जीआरपी. घटना में यात्री बाल- बाल बचे, घटना से अफरा तफरी - मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र के साहूपुरी इलाके में हुई घटना.
12:43 PM

कल्कि धाम के जारी हुआ प्रधानमंत्री का कार्यक्रम
10.25 बजे पर PM कल्कि धाम भूमि पहुंचेंगे.  10.29 बजे तक हैलीपैड पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, कुछ गणमान्य व्यक्ति और कल्कि धाम की ओर से 5 संत उनका स्वागत करेंगे. 10.29 बजे पीएम कल्कि धाम गर्भगृह पधारेंगे. 10.30 बजे पीएम परिक्रमा लगाते हुए दक्षिण दिशा से उत्तर दिशा से गर्भ गृह में प्रवेश करेंगे. 10.31-10.37 बजे तक पीएम गर्भ गृह में रहेंगे और अपने कर कमलों द्वारा श्री कल्कि धाम की आधार शिला को स्थापित करेंगे. 10.39 बजे पीएम पूर्व दिशा से गर्भ गृह से बाहर आएंगे. उसके बाद कल्कि धाम के प्रस्तावित मॉडल का लोकार्पण करेंगे. 10.45 मिनट पर पीएम मंचासीन हो जायेंगे. 10.45-10.50 बजे तक उनका स्वागत प्रमुख संतो द्वारा किया जाएगा, कल्कि धाम का प्रस्तावित स्वरुप स्मृति चिन्ह के रूप में प्रधानमंत्री को भेंट किया जाएगा. 10.50-11.00 बजे तक मुख्यमंत्री और आचार्य प्रमोद कृष्णम का स्वागत वक्तव्य पीएम के समक्ष रखा जाएगा. इसके बाद प्रधानमंत्री का उद्बोधन होगा और उसके बाद पीएम का प्रस्थान होगा. 

 

12:29 PM

UP Police Constable Exam Live
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में दूसरे दिन पहली पाली की परीक्षा संपन्न, 3 बजे से 5 बजे तक होगी दूसरी पाली की परीक्षा

12:19 PM

जालौन में सड़क हादसा, 8 लोग गंभीर
जालौन में डम्फर से टकराई आर्टिगा कार. जोरदार टक्कर के बाद मची चीखपुकार. जबरजस्त एक्सीडेंड में 8 लोगों को आई गंभीर चोट. घटना के बाद घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल. डॉक्टरों ने तीन लोगों को जिला अस्पताल किया रेफर, एक को किया मृत घोषित. झांसी से पुलिस भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे थे कार सवार. सुबह 3 बजे हुआ हादसा. थाना कुठौंद के हरसिंगपुर के पास की घटना. 

12:03 PM

बरेली में हुआ भीषण सड़क हादसा
बरेली में हुआ भीषण सड़क हादसा, सड़क हादसे में हुई दो लोगों की मौत और 4 घायल, एक पुरुष और एक महिला की हुई मौत. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि ओवरटेक करते समय हुआ है सड़क हादसा. सीतापुर से आ रहे थे सभी लोग. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा. बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र का मामला. 

 

12:01 PM

प्रयागराज में इस प्रकार है भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रूट प्लान
प्रयागराज में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का संभावित रूट प्लान. नेहरू गांधी के पैतृक निवास स्वराज भवन आनंद भवन से शुरू होगी न्याय यात्रा. दोपहर तीन बजे के बाद शुरू होगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा. राहुल गांधी प्रयागराज एयरपोर्ट पर पर दोपहर तीन बजे तक पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे आनंद भवन पहुंचेंगे राहुल गांधी. आनंद भवन में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर यात्रा की शुरुआत करेंगे. स्वराज भवन आनंद भवन से न्याय यात्रा की होगी शुरुआत. स्वराज भवन से यूनिवर्सिटी चौराहा पहुंचेंगी न्याय यात्रा. कटरा चौराहा होते हुए लक्ष्मी टाकीज चौराहा पहुंचेगी न्याय यात्रा. तेलियरगंज में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. तेलियरगंज से यात्रा फाफामऊ के लिए होगी रवाना. फाफामऊ से होकर मलाक हर हर होते हुए शिवगढ़ पहुंचेगी न्याय यात्रा. शिवगढ़ के रास्ते सोरांव पहुंचेगी न्याय यात्रा. सोरांव से हरिसेनगंज पहुंचेगी न्याय यात्रा. मऊआइमा में रात्रि विश्राम होगा. अगले दिन 19 फरवरी की सुबह प्रतापगढ़ की सीमा में प्रवेश करेगी यात्रा. 

11:59 AM
प्रयागराज राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़ी बड़ी ख़बर
स्वामी प्रसाद मौर्य राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे. आज प्रयागराज में राहुल गांधी की न्याय यात्रा में स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल नहीं होंगे. स्वामी प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल की बात कही थी. प्रयागराज में राहुल गांधी की न्याय यात्रा से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया किनारा.
11:41 AM

IAS आंजनेय कुमार सिंह की प्रतिनियुक्ति एक बार फिर बढ़ाई गई. 
कमिश्नर मुरादाबाद, IAS आंजनेय कुमार सिंह की प्रतिनियुक्ति एक बार फिर बढ़ाई गई. आंजनेय कुमार सिंह, IAS 2005 बैच, की प्रतिनियुक्ति 6 महीने के लिए बढ़ाई गई. DOPT ने आदेश जारी किया. यूपी के मऊ जनपद के निवासी आंजनेय कुमार सिंह मूल रूप से सिक्किम कैडर के आईएएस हैं. आंजनेय कुमार सिंह की यूपी में प्रतिनियुक्ति 14 फ़रवरी 2024 को पूर्ण हो चुकी थी. 

11:12 AM

उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी
उत्तराखंड में मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. प्रदेश की ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है. खासतौर से उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जैसे इलाकों में हल्की बर्फबारी का पूर्वानुमान है. कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. राजधानी देहरादून के आसमान में हल्के पास अली बादल छाए हैं और मौसम का मिजाज बदल चुका है. 

11:07 AM

जौनपुर में चोरों ने मंदिर सहित एक घर में की चोरी
जौनपुर नगर कोतवाली थाना अंतर्गत मोहल्ले में चोरों ने हनुमान मंदिर सहित एक घर को बनाया निशाना. मंदिर के दान पेटी को उड़ाया. घर में लगे पंखे को भी चोरों ने किया साफ. मौके पर पहुंची पुलिस. पुलिस आस-पास के लोगों से कर रही पूछताछ

10:42 AM

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस ने दी जानकारी
यूपी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कांस्टेबल परीक्षा के पहले दिन नकल, पेपल लीक और सेंधमारी करने की कोशिश करने के मामले में अलग- अलग जनपदों से 22 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

10:31 AM

UP News Live:BJP मुख्यमंत्री परिषद की आज बैठक 
BJP के सभी मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद 
पीएम मोदी लेंगे सीएम परिषद की बैठक 
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद 

10:28 AM

UP News Live:जालौन से बड़ी ख़बर 
डंपर से कार की टक्कर 
हादसे में 1 की मौत 7 घायल

10:20 AM
UP Live News:दिल्ली: बीजेपी शासित राज्यों की सीएम परिषद की बैठक आज पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लेगें बैठक बीजेपी शासित राज्यों के CM और डिप्टी CM होंगे शामिल आज दोपहर 3.30 बजे भारत मंडपम में होगी बैठक. सीएम योगी और दोनो डिप्टी सीएम आज 3:30 बजे दिल्ली में भाजपा शासित राज्यो के सीएम और डिप्टी सीएम की बैठक में हिस्सा लेंगे
10:18 AM
Lucknow News:लखनऊ -मौसम का बदलाव बना बीमारियों का सबब 
बदल रहे मौसम के मिजाज से बुखार जुकाम खांसी का हमला. अस्पतालों में अचानक बढ़ी मरीजों की संख्या. 20 प्रतिशत मरीजों की संख्या बढ़ने से चिकित्सा महकमा हलकान. डॉक्टरों ने सावधान रहने की हिदायत दी
10:00 AM

Lucknow News: भदोही, उत्तर प्रदेश: कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने कहा, "कल शाम को उनको(राहुल गांधी) खबर मिली कि वायनाड में हाथी और मनुष्य के बीच संघर्ष चल रहा है, जिसकी वजह से पिछले 2 महीनों में 5-6 लोगों की मृत्यु हुई है। इसको लेकर लोगों में नाराजगी है...इसीलिए वे कल वाराणसी से रवाना हुए...आज सुबह वे वायनाड में रहेंगे और आज दोपहर 3 बजे प्रयागराज से फिर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत होगी..."

09:56 AM

Lucknow News: CM योगी ने वीर बहादुर सिंह को किया नमन 
'वीर बहादुर जी का योगदान अविस्मरणीय' 
देश-प्रदेश के विकास में योगदान दिया -योगी 

09:53 AM

Lucknow News: कल लखनऊ पहुंचेंगे बड़े उद्योगपति 
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में होंगे शामिल 
रामलला के दर्शन भी करेंगे निवेशक 

09:47 AM

यूपी पुलिस और STF का अभियान
 परीक्षा की सुचिता और पवित्रता बनाए रखने के लिए पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया हुआ था.इस अभियान के तहत 155 लोग पकडे गए हैं. पुलिस के मुताबिक पहले दिन परीक्षा में गड़बड़ी की कोई सूचना नहीं मिली. शनिवार को दोनों पालियों की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से निपटी. बता दें कि आज भी परीक्षा दो पालियों में ही होगी.

परीक्षा में सख्ती
पहले दिन परीक्षा में सख्ती इतनी ज्यादा रही है कि विवाहित महिलाओं को मंगलसूत्र और कलाई का धागा तक उतारना पड़ा. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि कलावा, ताबीज या अन्य प्रकार का गले में धागा डालकर नहीं जाएं. अन्यर्थी परीक्षा केंद्र में प्रवेश के वक्त परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक संपन्न होगी.  दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर में 3 बजे से 5 बजे तक होगी.

09:41 AM

परीक्षा में सख्ती
पहले दिन परीक्षा में सख्ती इतनी ज्यादा रही है कि विवाहित महिलाओं को मंगलसूत्र और कलाई का धागा तक उतारना पड़ा. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि कलावा, ताबीज या अन्य प्रकार का गले में धागा डालकर नहीं जाएं. अन्यर्थी परीक्षा केंद्र में प्रवेश के वक्त परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक संपन्न होगी.  दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर में 3 बजे से 5 बजे तक होगी.

09:36 AM

बलिया-कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में धांधली पर एक्शन 
3 गैंग के 11 मेंबर गिरफ्तार किए गए हैं.

09:27 AM

अलग-अलग राज्यों के 6 लाख से अधिक अभ्यर्थी
बता दें कि परीक्षा में कुल 48, 17,441 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें 15,48,969 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं. केंद्रों पर शनिवार 17 फरवरी को पहली और दूसरी दोनों पालियों में 12,04, 360 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.  इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त अन्य राज्यों से 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. बिहार के 267305 अभ्यर्थी, झारखण्ड के 17112 अभ्यर्थी, मध्य प्रदेश के 98400 अभ्यर्थी,न दिल्ली के 42259 अभ्यर्थी, उत्तराखण्ड के 14627 अभ्यर्थी, राजस्थान के 97277 अभ्यर्थी, पश्चिम बंगाल के 5512 अभ्यर्थी, पंजाब के 3404 अभ्यर्थी और महाराष्ट्र के 3151 अभ्यर्थी  शामिल हैं.

09:21 AM

UP Police Constable Bharti Exam: उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के 2385 केंद्रों पर यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा चल रही है.  पुलिस में कुल 60,244 सिपाही पदों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है.  इस क्रम में शनिवार को लिखित परीक्षा आयोजित की गई. इस दौरान पुलिस ने सॉल्वर गैंग से जुड़े हुए अभी तक 155 लोगों को गिरफ्तार किया है.

 

09:13 AM

UP Police Constable Bharti Exam: 14 जिलों से 122 लोगों को पकड़ा गया
उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि 15 फरवरी से 17 फरवरी को शाम 4:30 तक 14 जिलों से कुल 122 लोगों को पकड़ा गया. इस दौरान शनिवार को 96 लोग गिरफ्तार किए गए.। इसमें सबसे ज्यादा 15 लोग शनिवार को एटा जिले से गिरफ्तार किए गए. इससे पहले 16 फरवरी को 21 लोगों को पकड़ा गया. 

08:57 AM

UP Police Constable Bharti Exam: सिपाही परीक्षा से जुड़ी बड़ी ख़बर 
सेंधमारी में लगे कुल 155 लोग गिरफ्तार 
75 जिलों के 2385 केंद्रों पर हो रही परीक्षा 

08:51 AM

Lucknow News: लखनऊ - 19 फरवरी को पीएम मोदी का लखनऊ दौरा

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करेंगे पीएम.  पीएम के दौरे के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था. IGP के आस ऊंची इमारतों पर तैनात रहेंगे कमांडो. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के आसपास नो फ्लाइंग जोन। 8 एसपी, 12 एएसपी, 31 सीओ ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। 79 इंस्पेक्टर, 416 एसआई, 5 कंपनी PAC लगाई गई.

08:47 AM

UP Police Constable Bharti Exam: बिजनौर-पुलिस परीक्षा केंद्र से सॉल्वर गिरफ्तार  
सॉल्वर अभिनव कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार. बिहार का रहने वाला है अभिनव कुमार. रूट्स इंटरनेशनल स्कूल के परीक्षा केंद्र से एसपी सिटी ने किया गिरफ्तार. STF की सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार. गोरखपुर रेलवे में नौकरी करता है सॉल्वर अभिनव कुमार. नूरपुर के आशीष कुमार की जगह सॉल्वर अभिनव दे रहा था परीक्षा. थाना शहर कोतवाली के नूरपुर रोड स्कूल का मामला.

08:41 AM

UP Police Constable Bharti Exam: दो सगे भाइयों की सड़क हादसे में मौत
बिजनौर-पुलिस भर्ती की परीक्षा देने जा रहे दो सगे भाइयों की सड़क हादसे में मौत.अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी जोरदार टक्कर. दो भाइयों की मौत से परिवार में मचा कोहराम. परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों भाइयो के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।बिजनौर के नूरपुर धामपुर मार्ग पर हुआ हादसा.

 

08:39 AM

UP News Live: बिजली बिल घोटाले में एक्शन 

मध्यांचल निगम में बिजली बिल घोटाला 
तत्कालीन एक्सईएन संजीव कुमार सिंह सस्पेंड 
SDO सौरभ उपाध्याय, प्रशांत गिरी सस्पेंड 

08:37 AM

UPSSSC: 25 फरवरी को आयोजित होगी अनुदेशक भर्ती परीक्षा, इस तरह निकाले अपना प्रवेश पत्र
UPSSSC: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अनुदेशक भर्ती के लिए 25 फरवरी को लखनऊ में मुख्य परीक्षा 10 से 12 बजे तक आयोजित होने वाली है. परीक्षा से संबंधित प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर डाल दिया गया है. यह वेबसाइट है upsssc.nic.in जहां से एडमिट कार्ड को अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं. प्रवेश पत्र के लिए श्रेणीवार शुल्क को भी तय किया गया है. अनारक्षित और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए शुल्क के रूप में 200 रुपये तय किए गए हैं. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए शुल्क के तौर पर 80 रुपये तय किए गए हैं. 

 

08:30 AM

Lucknow News: पुलिस ने इमराना को किया गिरफ्तार 
इमराना ने जावेद से बनवाए थे टाइमर बम 
STF और खुफिया एजेंसी कर रही पूछताछ 

08:29 AM

UP News Live: BJP के अधिवेशन में सीएम योगी का बयान 
राममंदिर पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ 
'अयोध्या में मंदिर का सपना पूरा हुआ'
'5वीं सदी के बाद मंदिर में फिर विराजे रामलला'

08:26 AM
UP Police Constable Bharti Exam:यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर हुईं गिरफ्तारियां
पुलिस भर्ती परीक्षा अपडेट भर्ती में सेंध लगाने वाले 155 लोग अब तक हुए गिरफ्तार. सिपाही के 60244 पदों के लिए हो रही है परीक्षा. प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 2385 के केंद्रों पर हो रहा है परीक्षा का आयोजन. शनिवार और रविवार को दो-दो पाली में हो रहा है परीक्षा का आयोजन. 48.17 लाख अभ्यर्थियों ने किया था सिपाही भर्ती के लिए आवेदन. पहले दिन 24.08 लाख अभ्यर्थियों में 21.76 लाख ने दी परीक्षा. 2.32 लाख अभ्यर्थियों ने पहले दिन नहीं दी परीक्षा .आज दूसरे दिन 26.4 लाख अभ्यर्थी देंगे भर्ती परीक्षा
08:24 AM

UP News Live: राहुल की न्याय यात्रा पर अजय राय का बड़ा बयान 
राहुल के काशी-विश्वनाथ दर्शन पर बोले अजय राय 
'बीजेपी के इशारे पर फोटो नहीं हुआ जारी' 
'बीजेपी के छोटे नेता की भी आती है फोटो' 

08:21 AM

UP Police Constable Bharti Exam: गोरखपुर (यूपी): उत्तर पूर्वी रेलवे यूपी पुलिस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के आगमन और प्रस्थान के लिए विशेष ट्रेनें चलाई गईं। (17.02) पंकज कुमार सिंह (मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, उत्तर पूर्वी रेलवे) ने कहा, "परीक्षार्थियों के लिए हमने स्पेशल ट्रेनें की हुई हैं, स्पेशल ट्रेन में गोरखपुर से लेकर बहराइच और गोरखपुर से मऊ, बलिया और वाराणसी सिटी के लिए एक ट्रेन हैं...वाराणसी और लखनऊ में एक रिजर्व ट्रेन रखा गया है।...परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने सभी व्यवस्था की हुई है ताकि आपके आवागमन में कोई दिक्कत न हो इसलिए आपसे अपील है कि आप किसी भी अफवाह में न पड़े।..."

08:20 AM
Lucknow News: लखनऊ प्रदेश के मरीजों को एयर एंबुलेंस की सुविधा देने की तैयारी 
स्वास्थ्य विभाग की तरफ से किया जाएगा एयर एंबुलेंस कंपनियों से करार. मरीज को एक शहर से दूसरे शहर में शिफ्ट करने में होगी सुविधा. स्वास्थ्य महानिदेशक ने एयर एंबुलेंस का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा एयर एंबुलेंस के लिए पीजीआई और केजीएमयू में बनाई जाएगी. एयर स्ट्रिप झांसी, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ समेत अन्य मेडिकल कॉलेज में भी बनाई जाएगी एयर स्ट्रिप.
08:19 AM

UP Police Constable Bharti Exam: विशेष ट्रेनें चलाई गईं
गोरखपुर (यूपी): उत्तर पूर्वी रेलवे यूपी पुलिस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के आगमन और प्रस्थान के लिए विशेष ट्रेनें चलाई गईं। (17.02)

 

07:56 AM

UP Live News: भूमि पूजन समारोह के बाद लखनऊ से अयोध्या जाएंगे उद्योगपति 21 फरवरी को लखनऊ से अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे निवेशक.

07:40 AM

UP Police Constable Bharti Exam, uppbpb.gov.in: उत्तर प्रदेश पुलिस ने पेपर लीक ( UP Police Constable Paper Leak ) या अन्य भ्रामक खबरों के लिए सूचना जारी की थी. कहा था कि सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों पर अभ्यर्थी भरोसा न करें.

07:37 AM

UP Live News: लखनऊ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पर होंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को करेंगे सेरेमनी का उद्घाटन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान और उसके आसपास के इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया आईजीपी के 100 मीटर के दायरे में आने वाली बहुमंजिला इमारतों की हर मंजिल पर लगेगी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी आठ पुलिस अधीक्षकों की निगरानी में रहेगा आईजीपी आईजीपी की सुरक्षा में 2650 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात 8 एसपी, 12 एएसपी, 31 डीएसपी, 79 इंस्पेक्टर, 416 सब इंस्पेक्टर, 37 महिला सब इंस्पेक्टर रहेंगे तैनात 1739 सिपाही, 318 महिला सिपाही के साथ पांच कंपनी पीएसी और पांच कंपनी आरएएफ भी लगाई जाएगी.

07:35 AM

UP Police Constable Bharti Exam, uppbpb.gov.in: पुलिस भर्ती परीक्षा अपडेट भर्ती में सेंध लगाने वाले 155 लोग अब तक हुए गिरफ्तार सिपाही के 60244 पदों के लिए हो रही है परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 2385 के केंद्रों पर हो रहा है परीक्षा का आयोजन शनिवार और रविवार को दो-दो पाली में हो रहा है परीक्षा का आयोजन 48.17 लाख अभ्यर्थियों ने किया था सिपाही भर्ती के लिए आवेदन पहले दिन 24.08 लाख अभ्यर्थियों में 21.76 लाख ने दी परीक्षा 2.32 लाख अभ्यर्थियों ने पहले दिन नहीं दी परीक्षा आज दूसरे दिन 26.4 लाख अभ्यर्थी देंगे भर्ती परीक्षा.

07:05 AM

UP Live News: भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार से  हम टकराव नहीं चाहते हैं. जनता को भी बचाना है हमें. भारतीय किसान यूनियन समुद्र है व अलग हुए दूसरे संगठन नदी नाले हैं.

06:54 AM

UP Live News: लखनऊ: मध्यांचल निगम में बिजली बिल घोटाले में एक्सइएन और दो एसडीओ समेत 9 सस्पेंड सुल्तानपुर में बिल रिवीजन के नाम पर हुआ था करोड़ों रुपए का घोटाला सुल्तानपुर जिले के तत्कालीन एक्सइएन संजीव कुमार सिंह एसडीओ सौरभ उपाध्याय और प्रशांत कुमार गिरी हुए सस्पेंड जूनियर इंजीनियर मोहम्मद वसीम, आनंद केसरी, अमित श्रीवास्तव, करुणाकर मिश्रा हुए सस्पेंड बाबू जमुना प्रसाद और संतोष कुमार भी हुए सस्पेंड पावर कारपोरेशन के एमडी के निर्देश पर जांच कमेटी ने की थी मामले की पड़ताल.

06:21 AM

UP Live News: फर्रुखाबाद : बीते आठ साल से जेल में 302 के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे वृद्ध कैदी अशोक तिवारी की हालत बिगड़ने पर उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां चिकित्सक नें उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों नें जेल प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया. हंगामा होनें की सूचना पर पुलिस मौके पर पंहुची और मामले को शांत किया.

06:09 AM

UP Live News: प्रयागराज राहुल गांधी के काशी विश्वनाथ दर्शन के फोटो मामले पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, राहुल गांधी ने बाबा विश्वनाथ का ध्यान और अभिषेक किया था, पीएमओ के इशारे पर जिला प्रशासन ने फोटो जारी नहीं होने दिया, बीजेपी का छोटा नेता भी अगर दर्शन करने जाता है तो उसकी फोटो आ जाती है, लेकिन सरकार के इशारे पर राहुल गांधी की फोटो नहीं दी गई, राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर सरकार ने ऐसा कराया है.

06:08 AM

UP Police Constable Bharti Exam, uppbpb.gov.in: पुलिस भर्ती मामले में 2 गिरफ्तारी
मथुरा:
पुलिस परीक्षा में दो फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार. मगोर्रा से दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहा मुन्नाभाई गिरफ्तार. शहर कोतवाली क्षेत्र से फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार. फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर दे रहा था पुलिस परीक्षा. मौसम कुमार निवासी गांव जरेलिया थानां नौहझील गिरफ्तार. अंशुल शर्मा निवासी खैर अलीगढ़ गिरफ्तार.

06:07 AM

UP Police Constable Bharti Exam, uppbpb.gov.in: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन प्रयागराज में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार अभ्यर्थी व सॉल्वर गैंग के 5 सदस्य  को दबोचा है. 

06:06 AM

UP Police Constable Bharti Exam, uppbpb.gov.in: रविवार के दिन भी परीक्षा दो पालियों में आयोजित हो रही है. पहली पाली की परीक्षा सुबह के 10 से शुरू होकर दोपहर के 12 बजे तक चलेगी और फिर दूसरी पाली दोपहर के 3 बजे से शुरू होकर शाम के 5 बजे तक होगी. यूपी पुलिस कांस्टेबल के खाली 60244 पदों को भरने के लिए आज दूसरे दिन की परीक्षा है. आज यानी रविवार को आयोजित होने वाली यह परीक्षा राज्य भर के सभी 75 जिले में बनाए गए 2385 केंद्रों पर होने वाली है. हालांकि शनिवार को आयोजित परीक्षा ज्यादातर जगहों पर शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुई. 

Trending news