UP Lok Sabha Election Live Updates: सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगीना सीट पर चुनावी रैली की, सपा-कांग्रेस को घेरा
Advertisement

UP Lok Sabha Election Live Updates: सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगीना सीट पर चुनावी रैली की, सपा-कांग्रेस को घेरा

UP Lok Sabha Elections 16 April 2024 Live: बीजेपी ने देवरिया लोकसभा सीट औऱ फिरोजाबाद लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने लखनऊ ईस्ट समेत विधानसभा उपचुनाव की चार सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. 

 

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 16 April 2024 Live: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए देवरिया और फिरोजाबाद सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. चार विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशी के नामों का ऐलान भी कर दिया गया है. देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया गया है. 

16 April 2024
18:11 PM

भारत-नेपाल सीमा सील 
भारत-नेपाल सीमा आज से 72 घंटे रहेगी सील. लोकसभा चुनाव के चलते मंगलवार शाम से अगले 72 घंटे तक भारत-नेपाल सीमा रहेगी सील. नेपाल से लगी भारत की सभी सीमाएं होंगी सील. आपातकाल की स्थिति में एसएसबी कमांडेंट और एआरओ के प्राधिकार पत्र होने पर ही होगी आवाजाही. लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को उत्तराखंड में होना है मतदान. भारत-नेपाल सीमा 16 अप्रैल शाम पांच बजे से 19 अप्रैल की शाम तक रहेंगी सील.

13:49 PM

Sambhal Lok Sabha Election : संभल में बसपा प्रत्याशी सौलत अली का नामांकन

संभल में बसपा प्रत्याशी सौलत अली ने नामांकन कराया. नामांकन के दौरान बयान देकर यूपी में बसपा की बड़ी जीत का दावा किया. बीजेपी मंत्री धर्मवीर प्रजापति के बसपा का खाता न खुलने के बयान पर किया पलटवार. चुनाव में किसका खाता नहीं खुलेगा ,अभी चैलेंज करना मुनासिब नहीं है.

13:22 PM

UP Lok Sabha Election Live: लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले-प्रमोद तिवारी

कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का बयान.लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे चौंकाने वाले होंगे.बीजेपी के पक्ष नहीं बल्कि बीजेपी के खिलाफ होंगे इस बार के नतीजे.बीजेपी के खिलाफ राजस्थान और पश्चिमी यूपी में जबरदस्त नाराजगी है. बीजेपी का स्वाभाविक तौर पर एक ही विकल्प है इंडिया गठबंधन

12:47 PM

Lok Sabha Election Kaiserganj Candidate: बीजेपी ने कैसरगंज लोकसभा सीट से नहीं दिया प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव में बस बीजेपी ने कैसरगंज लोकसभा सीट से ही प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. क्या बृजभूषण शरण सिंह को टिकट मिलेगा, या नहीं, ये सबसे बड़ा सवाल पैदा हो गया है. 

12:17 PM

Mainpuri Lok Sabha Seat: मैनपुरी से डिंपल यादव ने किया नामांकन

मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव ने नामांकन कराया. उनके साथ अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव और प्रोफेसर राम गोपाल यादव भी उनके साथ मौजूद थे. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल ने जीत दर्ज की थी.

12:04 PM

Firozabad Lok Sabha Candidate: फिरोजाबाद से अक्षय यादव के खिलाफ  प्रत्याशी घोषित

BJP ने ठाकुर विश्वदीप सिंह को फिरोजाबाद सीट से उतारा है. विश्वदीप सिंह ने 2014 का लोकसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी से लड़ा था और तब वे तीसरे नंबर पर रहे थे. इस बार बीजेपी ने अक्षय यादव के खिलाफ उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है.

 

12:03 PM

BJP Lok Sabha Candidate Firozabad: बीजेपी ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से टिकट फाइनल किया

भाजपा ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी फाइनल कर दिया है. यहां से ठाकुर विश्वदीप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. यहां से चंद्रसेन जादौन का टिकट काटा गया है.

12:01 PM

BJP Lok Sabha Candidate Deoria : बीजेपी ने देवरिया लोकसभा सीट से टिकट फाइनल किया

भाजपा ने देवरिया लोकसभा सीट से प्रत्याशी फाइनल कर दिया है. यहां से शशांक मणि त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया गया है. यहां से रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काटा गया है.

12:00 PM

BJP Camdidate List: बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के नाम घोषित किए

बीजेपी ने ददरौल विधानसभा सीट से अरविंद सिंह को प्रत्याशी बनाया है. जबकि लखनऊ पूर्व से ओपी श्रीवास्तव को प्रत्याशी बनाया गया है. गैंसड़ी विधानसभा सीट से शैलेंद्र सिंह शैलू को प्रत्याशी बनाया गया है. दुद्धी विधानसभा सीट से श्रवण गोंड को विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है. 

10:35 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:कोटद्वार से बड़ी खबर
BJP की कांग्रेस में सेंधमारी
कांग्रेस छोड़ 'कमल' थामेंगे प्रदीप तिवारी
कल कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

10:26 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव के लिए BSP की 5वीं लिस्ट जारी
5वीं लिस्ट में 11 उम्मीदवारों का ऐलान
जौनपुर से श्रीकला सिंह को बनाया उम्मीदवार
धनंजय सिंह की पत्नी हैं श्रीकला सिंह

 

10:19 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: मैनपुरी लोकसभा विधानसभा- करहल, किशनी, मैनपुरी, भोगांव, जसवंतनगर कुल मतदाता- 17 लाख महिला- 8 लाख पुरुष- 9 लाख जातिगत फैक्टर यादव- 4 लाख शाक्य- 2.50 लाख दलित- 2.50 लाख ठाकुर-1.70 लाख ब्राह्मण- 1.20 लाख वैश्य- 1 लाख मुस्लिम- 85 हजार लोधी- 80 हजार वघेल- 70 हजार पाल- 40 हजार अन्य- 60 हजार
10:17 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रामपुर टांडा थाने से हटाए गए थाना प्रभारी सुरेंद्र पचौरी, प्रिंस शर्मा को दी कमान बसपा और सपा प्रत्याशी ने लगाया था मतदाताओं को धमकाने का आरोप। डीएम-प्रेक्षक से हुई थी शिकायत। एसपी राजेश द्विवेदी ने पचौरी को किया ऑफिस अटैच

10:13 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आज डिंपल यादव करेंगी नामांकन 
सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगी डिंपल 
डिंपल के साथ अखिलेश भी रहेंगे मौजूद 

10:02 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: रामपुर संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी जीशान खान पर केस दर्ज।आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे बसपा प्रत्याशी. अंबेडकर जयंती पर निकले जुलूस में फ्लेक्स लगाने का आरोप। जीशान सहित तीन को किया गया नामजद. इस चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन का यह पहला केस
09:54 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अंतिम दौर में प्रचार...सियासी रार
देर से प्रचार...कितना असरदार?
देर से आगाज...बहनजी का अंदाज?
चुनावी मैदान में उतरीं मायावती

09:34 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: ब्रेकिंग - मैनपुरी (संसोधित) मैनपुरी लोकसभा से बदला बसपा ने अपना प्रत्याशी बसपा ने काटी गुलशन देव शाक्य की टिकट पूर्व विधायक शिव प्रसाद यादव होंगे बसपा से प्रत्याशी बसपा ने की शिवप्रसाद के नाम की आधिकारिक घोषणा इटावा की भरथना विधानसभा से विधायक रह चुके हैं शिव प्रसाद यादव जातीय समीकरण के आधार पर बसपा ने बदला अपना प्रत्याशी

09:13 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी का आज धुआंधार प्रचार
सीएम योगी बिजनौर में भरेंगे हुंकार
शामली,सहारनपुर भी जाएंगे सीएम योगी

 

08:52 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी ख़बर 
BSP की 5वीं लिस्ट जारी 
धनंजय सिंह की पत्नी पर जताया भरोसा 
बरेली से छोटे लाल गंगवार को टिकट 
11 प्रत्याशियों में नाम किए घोषित 

08:29 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बहुजन समाज पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट 

11 प्रत्याशियों में नाम किए घोषित 

मैनपुरी से शिवप्रसाद यादव
बदायूं से मुस्लिम खान
बरेली से छोटेलाल गंगवार
सुल्तानपुर से उदराज वर्मा
 फर्रुखाबाद से क्रांति पांडे 
बांदा से मयंक द्विवेदी 
डुमरियागंज से ख्वाजा शमसुद्दीन 
बलिया से लल्लन सिंह यादव 
जौनपुर से श्री कला सिंह पत्नी धनंजय सिंह
 गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह 
वाराणसी से अतहर जमाल लारी को बनाया उम्मीदवार

08:24 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की जांच क्यों हुई? 
अभिषेक बनर्जी के भी हेलिकॉप्टर की जांच 
EC के एक्शन पर कांग्रेस में क्यों टेंशन? 
नेताओं की रोकी उड़ान...सियासी घमासान? 

08:21 AM

तीसरे चरण में 10 लोकसभा सीटों पर होना है मतदान
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तीसरे चरण में जिन 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है उनमें से एक है मैनपुरी, जिसमें संभल,  आगरा, हाथरस, फतेहपुर सीकरी, एटा,फिरोजाबाद, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं.  तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करना शुक्रवार से शुरू हो गया और मतदान 7 मई को है. 

 

08:07 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस को बड़ा झटका
पौड़ी अनिल बलूनी ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका. कांग्रेस के प्रदेश महासचिव प्रदीप तिवारी ने दिया कांग्रेस से इस्तीफ़ा कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदीयाल के बेहद करीबी हैं प्रदीप तिवारी प्रदीप तिवारी की पत्नी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीनगर हैं आज भाजपा में शामिल होंगे प्रदीप तिवारी श्रीनगर क्षेत्र में प्रदीप तिवारी का है खासा प्रभाव.

07:34 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आज गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड में रैली
आज गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे. अमित शाह गढ़वाल लोकसभा सीट के कोटद्वार में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. अमित शाह की चुनावी रैली को देखते हुए बीजेपी के साथ ही पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है.

07:29 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव 
मैनपुरी सपा प्रत्याशी डिंपल यादव आज यानी 16 अप्रेल को नामांकन करेंगी. दोपहर 11 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचकर डिंपल करेंगी नामांकन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी साथ में रहेंगे मौजूद राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी रहेंगे मौजूद पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव भी रहेंगे मौजूद सपा के कई विधायक और पूर्व मंत्री भी कार्यक्रम में आएंगे नजर.

07:03 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी प्रवास कार्यक्रम
माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी लखनऊ 15 अप्रैल 2024. माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी मंगलवार 16 अप्रैल को बिजनौर, शामली और सहारनपुर के प्रवास पर रहेगें। माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी दोपहर 01:30 बजे ऑक्सफोर्ड इण्टर कालेज के सामने मैदान, नहटौर, बिजनौर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे तथा दोपहर 02ः50 बजे वेश डिग्री कॉलेज, शामली में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके पश्चात् सायं 04ः10 बजे अग्रवाल धर्मशाला भगत सिंह चौक से कचेहरी पुल, सहारनपुर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

06:49 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम 
प्रदेश सरकार के मंत्री श्री सुरेश राही मंगलवार, 16 अप्रैल को बिजनौर के प्रवास पर रहेंगें। जहां विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे.

06:45 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष श्री संतोष सिंह लखनऊ 15 अप्रैल 2024। प्रदेश उपाध्यक्ष श्री संतोष सिंह मंगलवार, 16 अप्रैल को आगरा के प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष श्री संतोष सिंह दोपहर 12 बजे महावीर बैक्वेट हॉल, छलेसर, आगरा तथा दोपहर 02 बजे महाजन भवन, जयपुर हाउस, आगरा में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

06:28 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बदायूं लोकसभा सीट से बसपा से प्रत्याशी घोषित

बदायूं : बदायूं लोकसभा सीट से मुस्लिम खान बसपा से प्रत्याशी घोषित पश्चिमी यूपी प्रभारी समशुद्दीन राइन ने बदायूं पहुंचकर की घोषणा कल नामांकन दाखिल करेंगे मुस्लिम खान उसहैत विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं मुस्लिम खान बोले राइन सपा मुसलमानो को बीजेपी का डर दिखाती है और बीजेपी हिंदुओ को मुसलमानो का डर दिखाती है।दोनो जनता को बेवकूफ बना रहे हैं.

06:25 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: शामली में आज सीएम योगी की रैली

शामली में आज सीएम योगी व रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी की संयुक्त रैली होने वाली है. दोनों बिजनौर से सीधे शामली आएंगे जहां के नवीन पुलिस लाइन में वीवी पीजी कॉलेज के मैदान में चुनावी जनसभा को अपना संबोधन देंगे. वहीं मायावती आज बिजनौर में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

Trending news