Lok Sabha Election 2024 UP Live: मेरठ में सीएम योगी की रैली में उमड़ी भीड़, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 UP Live: मेरठ में सीएम योगी की रैली में उमड़ी भीड़, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

UP Lok Sabha Chunav 2024 Live Updates:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में जनसभा को संबोधित किया. वहीं बसपा ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, इसमें 40 नाम शामिल हैं. पीएम मोदी की रैली 22 अप्रैल को अलीगढ़ में होगी. 

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav 18 April 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मेरठ समेत कई और जगहों पर जनसभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने किठौर विधानसभा क्षेत्र के सिसौली में जनता को संबोधित किया. सीएम योगी का जिले में ये तीसरा दौरा है. इसके अलावा सीएम योगी की गाजियाबाद और बुलंदशहर में भी ताबड़तोड़ रैली है. बसपा ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें 40 नाम शामिल हैं. पीएम मोदी 19 अप्रैल को अमरोहा में रैली करेंगे.

18 April 2024
16:24 PM

UP Lok Sabha Election LIVE: पहले चरण की वोटिंग के लिए पुख्ता इंतजाम

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग आठ लोकसभा सीटों पर होगी. इसके लिए एक लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है. 

15:45 PM

Hardoi Lok Sabha Election 2024: हरदोई में केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल और रामगोपाल पर बोला हमला 

हरदोई के गांधी मैदान में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव पर जमकर हमला बोला।केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि शिवपाल यादव गुंडो के बीच में रहते रहते गुंडे अपराधी और आंदोलनकारी का अंतर भूल गए,शिवपाल यादव मैं आंदोलनकारी था अपराधियों के खिलाफ था और अपराधियों के खिलाफ हूं. वहीं उन्होंने राम गोपाल यादव पर हमला करते हुए कहा कि वो कह रहे थे कि केशव प्रसाद मौर्य से साइकिल का पंचर बनवाएंगे और मैं अगर इनको कुछ कहूं मुझसे उम्र में बड़े हैं. मैंने इनको कहा तुम्हारी गाली का जवाब गाली से नहीं दूंगा 

15:28 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: किठौर में सीएम योगी ने की रैली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को किठौर में रैली को संबोधित किया. वो गाजियाबाद में भी शाम को एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वो एक दिन में दो से तीन सभाएं कर रहे हैं. 

13:21 PM

UP Lok Sabha Election Live: बागपत में रोड शो के दौरान चोटिल हुए आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी. रोड शो के दौरान भीड़भाड़ में धक्का लगने से हाथ में लोहे की रोड चुभने से हुआ जख्म. छपरौली में रोड शो के दौरान हाथ पर करवाई गई पट्टी. छपरौली कस्बे से गुजर रहा है जयंत चौधरी का रोड शो.

13:21 PM

UP Lok Sabha Election Live: बागपत में रोड शो के दौरान चोटिल हुए आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी. रोड शो के दौरान भीड़भाड़ में धक्का लगने से हाथ में लोहे की रोड चुभने से हुआ जख्म. छपरौली में रोड शो के दौरान हाथ पर करवाई गई पट्टी. छपरौली कस्बे से गुजर रहा है जयंत चौधरी का रोड शो.

13:11 PM

UP Lok Sabha Election Live: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कन्नौज पहुंच कर पार्टी कार्यालय में बूथ और सेक्टर कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं.

 

12:56 PM

UP Lok Sabha Election Live: सपा नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बुलंदशहर हरेंद्र यादव और उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बुलंदशहर भाजपा में हुए शामिल.

12:53 PM
UP Lok Sabha Election Live: बागपत में जयंत चौधरी का रोड शो शुरू. प्रत्याशी राजकुमार सांगवान के समर्थन में रोड शो निकल रहे आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी. एनडीए प्रत्याशी राजकुमार सांगवान ,बीजेपी जिला अध्यक्ष साथ में हैं मौजूद. छपरौली क्षेत्र में सिनौली गांव में पहुंचा रोड शो.
12:45 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए तैयारियां तेज

प्रथम चरण के चुनाव में 348 फ्लाइंग स्क्वायड टीम, 459 स्टेटिक सर्विलांस टीम व 55 क्यूआरटी टीम बनाई गईं. प्रदेश में कुल 1824 फ्लाइंग स्क्वायड टीम 1470 स्टेटिक सर्विलांस टीम व 459 क्यूआरटी टीम का गठन किया गया. सोशल मीडिया पर विशेष नज़र रखी जा रही है.

12:12 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live UP News: अमेठी में कांग्रेस को बड़ा झटका

कांग्रेस के प्रदेश सह समन्वयक विकास अग्रहरि ने जॉइन की बीजेपी. बीजेपी ज़िलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के समक्ष जॉइन करवाई बीजेपी. राहुल गांधी के करीबी में विकास अग्रहरी की गिनती होती थी. 

11:38 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मैनपुरी में बसपा प्रत्याशी का नामांकन
मैनपुरी नामांकन करने पहुचे बसपा प्रत्याशी शिवप्रसाद यादव समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुचे बसपा प्रत्याशी बसपा ने पूर्व विधायक शिवप्रसाद को बनाया है प्रत्याशी गुलशन देव का टिकट काटकर बसपा ने शिवप्रताप को बनाया था प्रत्याशी.

11:38 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मैनपुरी में बसपा प्रत्याशी का नामांकन

मैनपुरी नामांकन करने पहुचे बसपा प्रत्याशी शिवप्रसाद यादव समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुचे बसपा प्रत्याशी बसपा ने पूर्व विधायक शिवप्रसाद को बनाया है प्रत्याशी गुलशन देव का टिकट काटकर बसपा ने शिवप्रताप को बनाया था प्रत्याशी.

11:10 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News: उत्तराखंड में वोटिंग कल

उत्तराखण्ड में कल लोकसभा के लिए होगा मतदान. प्रदेश में 83,37914 मतदाता करेंगे 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला. मतदान कराने के लिये एक लाख से अधिक कार्मिक व पुलिस बल किया तैनात. राज्य को कुल 274 जोन व 1499 सेक्टर में बांटा. 5892 केंद्रों पर होगी बेवकास्टिंग कि व्यवस्था. राज्य में 809 बूथ अति संवेदनशील और 1365 बूथ संवेदनशील घोषित.

 

10:39 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: साक्षी महाराज का विवादित बयान

'देश में चार बीवियां और 40 बच्चे नहीं चलेंगे'
'हम दो हमारे एक का कानून बनेगा'
'देश में जमीन कम होती जा रही है'
'राष्ट्रीय हित में जनसंख्या नियंत्रण कानून'

 

10:29 AM

Lok Sabha Elections 2024 UP Live: बसपा स्टार प्रचारकों की सूची जारी

बसपा ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है.  इस चरण में पार्टी सुप्रीमो मायावती, महासचिव आकाश आनंद, सतीश चंद्र मिश्रा सहित 40 नेता चुनाव प्रचार करेंगे.

 

10:08 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें

ईडी ने फिर कसा इरफान पर शिकंजा 
अभी जेल में बंद है इरफान सोलंकी 
कानपुर, मुंबई की संपत्तियां करेगी जब्त 

 

09:55 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 News: अखिलेश के गढ़ में बीजेपी की सेंधमारी

मैनपुरी में सपा खेमे में सेंधमारी की 
बीजेपी ज्वॉइन करेंगे सपा के कई नेता 
लखनऊ में बीजेपी मु्ख्यालय पर होगा कार्यक्रम

 

09:54 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live News: चुनावी मैदान में दिग्गजों के बयान

09:28 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live News: दो लड़कों के साथ... बड़ी जीत की बात

गाजियाबाद में राहुल-अखिलेश आए साथ 
चुनावी मैदान में कमाल करेगी जोड़ी ? 
150 सीट पर सिमटेगी बीजेपी-राहुल 

09:06 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर ईडीका शिकंजा

कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर ईडीका शिकंजा कसता जा रहा है अब उनकी कानपुर मुंबई की संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी है ईडी ने इरफान से करी थी पूछताछ.

09:06 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live News: भाजपा जॉइन करेंगे सपा के नेता यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

मैनपुरी में सपा खेमे में सेंधमारी आज भाजपा जॉइन करेंगे सपा के नेता यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक करवाएंगे जॉइन 8:45 पर भाजपा मुख्यालय पर होगी जॉइनिंग

09:03 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : लखनऊ- लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान कल यूपी में 8 सीटों पर कल होगा मतदान

आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां. सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, पीलीभीत, रामपुर और मुरादाबाद मेँ होगा मतदान. आज निर्वाचन आयोग करेगा प्रेस वार्ता. आज शाम 4 बजे आयोग मतदान की तैयारियां करेगा साझा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा करेंगे प्रेस वार्ता.

08:58 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : झांसी में बसपा प्रत्याशी को पार्टी से किया गया निष्कासित

प्रत्याशी राकेश कुशवाहा पर लगा अनुशासनहीनता का आरोप
राकेश कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित करते हुए टिकट भी काटा
बसपा जिलाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों में किया गया बदलाव
जिलाध्यक्ष बीके गौतम ने लेटर जारी कर दी जानकारी

08:46 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : महराजगंज-लोकसभा चुनाव से पहले भारत नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी

एसएसबी, एसओजी और परसामालिक पुलिस की संकयुत कार्यवाई में पकड़ी दो करोड़ की हेरोइन - 200 ग्राम हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार - परसामालिक पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाई में जुटी.

08:30 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : सातों चरणों के मतदान के दौरान तैनात रहेगे और एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर

लखनऊ यूपी में सातों चरणों के मतदान के दौरान तैनात रहेगे और एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर हर चरण पर अलग-अलग लोकेशन पर एयर एंबुलेंस की तैनाती कल होने वाले मतदान के लिए मुरादाबाद में हेलीकॉप्टर रहेगा तैनात कल बरेली में भी एयर एंबुलेंस की रहेगी सुविधा दूसरे चरण के मतदान में अलीगढ़ और मेरठ में तैनात रहेगी एयर एम्बुलेंस लोकसभा चुनाव के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए की गई व्यवस्था आकस्मिकता की स्थिति में एयर एंबुलेंस के जरिए पहुंचाई जाएगी मदद अर्धसैनिक बलों और पुलिस बलों के लिए मेडिकल सहायता पहुंचाने में मिलेगी मदद यूपी शासन ने एयर एंबुलेंस की तैनाती के लिए दी थी वित्तीय मंजूरी उत्तर प्रदेश की अलग-अलग लोकेशन पर एयर एंबुलेंस की सुविधा

08:29 AM

Uttrahand Lok Sabha Elections 2024 Live News :  निर्वाचन को लेकर सभी तैयारियां पूरी

हल्द्वानी: निर्वाचन को लेकर सभी तैयारियां पूरी 16 कर्मचारी/अधिकारी अनुपस्थित पाए गए जिला निर्वाचन अधिकारी सख्त 18 अप्रैल को निर्वाचन कंट्रोल रूम में उपस्थित रहने के आदेश सभी अनुपस्थित कर्मचारी उपस्थित नहीं हुए तो होगी सख्त कार्यवाही निर्वाचन नियमों की सुसंगत धाराओं में होगी कार्यवाही.

08:04 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : प्रधानमंत्री की 19 अप्रैल को अमरोहा के गजरौला में रैली

सूत्रों के हवाले से खबर प्रदेश भाजपा की ओर से तैयार कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री 19 अप्रैल को अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के गजरौला में रैली करेंगे. 22 अप्रैल को अलीगढ़ और हाथरस लोकसभा के प्रत्याशी के पक्ष में अलीगढ़ में संयुक्त रैली करेंगे. पीएम 25 अप्रैल को पहले आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के लिए संयुक्त रैली करेंगे. इसके बाद बदायूं और आवलां सीट के प्रत्याशी के पक्ष में संयुक्त रैली करेंगे. पीएम इसी दिन अंतिम रैली शाहजहांपुर में करेंगे. अगले दिन 26 अप्रैल को मोदी बरेली में भाजपा उम्मीदवार छत्रपाल गंगवार के पक्ष में रोड शो करेंगे.

07:48 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : यूपी में सातों चरणों के मतदान

लखनऊ: यूपी में सातों चरणों के मतदान के दौरान तैनात रहेगे और एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर हर चरण पर अलग-अलग लोकेशन पर एयर एंबुलेंस की तैनाती कल होने वाले मतदान के लिए मुरादाबाद में हेलीकॉप्टर रहेगा तैनात कल बरेली में भी एयर एंबुलेंस की रहेगी सुविधा दूसरे चरण के मतदान में अलीगढ़ और मेरठ में तैनात रहेगी एयर एम्बुलेंस लोकसभा चुनाव के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए की गई व्यवस्था आकस्मिकता की स्थिति में एयर एंबुलेंस के जरिए पहुंचाई जाएगी मदद अर्धसैनिक बलों और पुलिस बलों के लिए मेडिकल सहायता पहुंचाने में मिलेगी मदद यूपी शासन ने एयर एंबुलेंस की तैनाती के लिए दी थी वित्तीय मंजूरी उत्तर प्रदेश की अलग-अलग लोकेशन पर एयर एंबुलेंस की सुविधा.

07:38 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : दो लड़कों की जोड़ी पहले भी फ्लॉप

भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप थी। फ्लॉप पिक्चर रीलांच नहीं की जाती। ये फिर भी जनता के बीच आ गये हैं, जनता इनका हिसाब किताब ठीक से कर देगी। इनके सारे वादे सत्ता में आने की छटपटाहट दिखाते हैं, क्योंकि न तो गरीब और किसान इनकी नीति में हैं और न ही नीयत में। जो दल मिलकर एक साझा मैनिफेस्टो तक नहीं बना सके, वो मिलकर देश चलाने की बात करते हैं। जिनके खुद के अकाउंट पैसे के हेरफेर के कारण फ्रीज हो चुके हैं वो दूसरों के अकाउंट में क्या पैसा डालेंगे? दो नवयुवकों को पार्टी देश में संयुक्त रूप से भी 50 सीटों का आकड़ा नही छूने वाली है। उत्तर प्रदेश में दोनो ही दलों को जनता शून्य पर आउट करने वाली। गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर पहुंचते-पहुंचते हाथ पूरी तरह साफ और साइकिल के दोनों टायर पंचर हो जाएंगे। उन्होंने दोहराया कि जो 14 में हारे थे, वो 24 में उससे भी बुरी तरह हारेंगे। यूपी में भाजपा जनआशीर्वाद से 80 की 80 और देश में 400 पार करने जा रही है। मोदी जी तीसरी बार फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं क्योंकि जनता को मोदी की गारंटी पर यक़ीन है.

07:35 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : आज से शुरू होगा नामांकन

लखनऊ लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन आज 11 बजे जारी होगी अधिसूचना चौथे चरण में 13 लोकसभा क्षेत्र मेँ होगा चुनाव शाहजहापुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, बहराइच सीट पर शुरू होगा नामांकन 13 लोकसभा सीटों मेँ 8 सामान्य और 5 अनुसूचित जाति के लिए है आरक्षित नामांकन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है.

07:15 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : मस्जिद के इमाम मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी प्रत्याशी

रामपुर से अखिलेश यादव ने बनाई दूरी नही की कोई सभा या बैठक रामपुर भी नहीं गए अखिलेश, दिल्ली की पार्लियामेंट वाली मस्जिद के इमाम मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को प्रत्याशी बनाया है सपा ने.

07:12 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : गिरीश चन्द्र यादव दौरा

प्रवास कार्यक्रम- राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चन्द्र यादव गुरुवार 18 अप्रैल को इटावा और मैनपुरी के प्रवास पर रहेगें. राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गिरीश चन्द्र यादव 18 अप्रैल को सुबह 10 बजे इटावा सदर और दोपहर 01 बजे जसवंत नगर में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

07:02 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : सीएम योगी की जनसभा

मेरठ लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे संबोधित दोपहर 2:20 बजे किठौर, मेरठ में जनसभा गौतमबुद्ध नगर लोक सभा क्षेत्र में जनसभा को मुख्यमंत्री योगी करेंगे संबोधित दोपहर 12:50 बजे सिकन्दराबाद बुलंदशहर में जनसभा गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 3:45 बजे पिलखुवा, गाजियाबाद में जनसभा.

06:57 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : प्रकाथनार्थ संशोधित प्रवास कार्यक्रम

माननीय भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी लखनऊ 17 अप्रैल 2024। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी जी गुरूवार 18 अप्रैल को गाजियाबाद के प्रवास पर रहेगें। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी गुरूवार 18 अप्रैल को गाजियाबाद में दोपहर 01 बजे सरस्वती विद्या मंदिर, नेहरू नगर तथा सायं 05ः15 बजे काइट इंजीनियरिंग कालेज, मुरादगनर, गाजियाबाद में आयोजित कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे.

06:44 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : आज से शुरू होगा नामांकन

लखनऊ चौथे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन. शाहजहापुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर में होगा नामांकन मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा में होगा नामांकन कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, बहराइच में नामांकन होगा चौथे चरण में नामांकन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है.

06:30 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : रामपुर से अखिलेश यादव ने बनाई दूरी

रामपुर से अखिलेश यादव ने बनाई दूरी, नहीं की कोई सभा या बैठक रामपुर भी नही गए अखिलेश दिल्ली की पार्लियामेंट वाली मस्जिद के इमाम मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को प्रत्याशी बनाया है सपा ने.

06:28 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 Live News : सीएम योगी की रैली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Mission 2024) गुरुवार को किठौर विधानसभा क्षेत्र के सिसौली में रैली करेंगे. तीन बजे से सीएम की जनसभा होगी. 50 मिनट तक जनसभा में मौजूद रहेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी पिलखुवा जाएंगे. सीएम योगी की गाजियाबाद और बुलंदशहर में भी आज ताबड़तोड़ रैली है.

Trending news