Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat: राजकुमार चाहर vs रामनाथ सिकरवार, कौन जीतेगा फतेहपुर सीकरी का रण?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2229248

Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat: राजकुमार चाहर vs रामनाथ सिकरवार, कौन जीतेगा फतेहपुर सीकरी का रण?

Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat: फतेहपुर सीकरी लोकसभा चुनाव 2024  के रण में कांग्रेस ने रामनाथ सिकरवार को उतारा है. रामनाथ सिकरवार को प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है. रामनाथ सिकरवार की उम्मीदवारी से भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती है. तो वहीं भाजपा ने वर्तमान सांसद राजकुमार चाहर को ही अपना प्रत्याशी नियुक्त किया है.

Lok Sabha Election 2024

Fatehpur Sikri Lok Sabha Seat: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के लिए फतेहपुर सीकरी लोकसभा चुनाव 2024  के रण में कांग्रेस ने रामनाथ सिकरवार को उतारा है. रामनाथ सिकरवार को प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है. रामनाथ सिकरवार की उम्मीदवारी से भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती है. तो वहीं भाजपा ने वर्तमान सांसद राजकुमार चाहर को ही अपना प्रत्याशी नियुक्त किया है.

कांग्रेस के उम्मीदवार रामनाथ सिकरवार
उत्तरप्रदेश के फतेहपुर सीकरी में कांग्रेस ने रामनाथ सिकरवार को चुनावी मैदान में उतारा है. फतेहपुर सीकरी सीट पर तीनों प्रमुख दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं. इस बार कांग्रेस ने ठाकुर समाज से रामनाथ सिकरवार को चुनावी रण में बीजेपी के खिलाफ उतारकर भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है. इसी कारण बीजेपी की जीत लोकसभा चुनाव 2024 में आसान नजर नही आ रही है.

बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर
वहीं फतेहपुर सीकरी लोकसभा चुनाव 2024 के रण के लिए बीजेपी को एक मजबूत प्रत्याशी की तलाश थी.  इसलिए बीजेपी ने जीत की पूरी गारंटी के साथ राजकुमार चाहर को फतेहपुर सीकरी के चुनावी मैदान में उतारा है. राजकुमार चाहर युवाओं की पसंद हैं और किसान नेता के रूप में भी जाने जाते है.

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट का समीकरण
आपको बता दें कि जाट बाहुल्य फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर 2019 में बीजेपी से राजकुमार चाहर ने चार लाख 91 हजार वोट से जीत दिलाई थी. इसी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने राजकुमार चाहर को भाजपा का किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया है. अभी भी फतेहपुर सीकरी की लोकसभा सीट पर वोटों का अंकगणित बीजेपी के पक्ष में है. आपको बता दें कि 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव से आगरा के खेरागढ़ से रामनाथ सिकरवार ने कांग्रेस की टिकट से भगवान सिंह कुशवाह को कड़ी टक्कर दी थी. इसी लोकप्रियता के कारण प्रियंका गांधी रामनाथ सिकरवार के क्षेत्र में रोड शो करने पहुंची थीं.

और पढ़ें  -  रवि काना खोलेगा कबाड़ के काले कारोबार के राज, नोएडा पुलिस ने तैयार की सवालों की लिस्ट

और पढ़ें  -   कौन हैं उत्तराखंड बोर्ड की टॉपर प्रियांशी रावत,  500 में 500 अंक लाकर बनाया रिकॉर्ड

Ramnath Sikarwar

Social Media Score

Scores
Over All Score 19
Digital Listening Score57
Facebook Score0
Instagram Score63
X Score2
YouTube Score0

TAGS

Trending news