Amethi Loksabha Seat: अमेठी में गांधी परिवार के उम्मीदवार पर अड़े कांग्रेसी, कार्यकर्ता ने किया आत्मदाह का प्रयास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2229156

Amethi Loksabha Seat: अमेठी में गांधी परिवार के उम्मीदवार पर अड़े कांग्रेसी, कार्यकर्ता ने किया आत्मदाह का प्रयास

UP Loksabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश का सबसे चर्चित लोकसभा सीट अमेठी इस समय पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस सीट के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की मांग अमेठी से राहुल या प्रियंका गांधी ही चुनाव लड़े....

 

Amethi Loksabha Seat

Amethi: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अमेठी लोकसभा सीट की चर्चा पूरे देश में हो रही है. कांग्रेस ने अभी तक अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार तय नहीं किया है. प्रत्याशी के नाम में ऐलान से हो रही देरी को लेकर पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं में रोष है. इसको लेकर पिछले कई दिनों से कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार 30 अप्रैल 2024) को गौरीगंज में कांग्रेस दफ्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अमेठी से गांधी परिवार के उम्मीदवार को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान ही एक युवक ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की.

अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस के द्वारा प्रत्याशी तय करने में हो रही देरी के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता बिछाकर पार्टी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे हैं. धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं का मांग थी कि अमेठी लोकसभा सीट से सिर्फ गांधी परिवार का ही कोई चुनाव लड़ना चाहिए. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं के हाथ पर  "अमेठी मांगे गांधी परिवार" और "अमेठी मांगे राहुल गांधी" लिखी तख्तियां भी थी. कार्यकर्ता केरल के वायनाड से पार्टी सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के समर्थन में नारे लगा रहे थे. इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता का राहुल और गांधी परिवार के प्रति अजीबोगरीब प्रेम देखने को भी मिला. कांग्रेस के प्रत्याशी न घोषित करने से नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ता ने फांसी लगाने का प्रयास किया. फांसी लगाने के प्रयास कर रहे युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कार्यकर्ताओं ने बड़ी मुश्किल से फांसी लगाने वाले व्यक्ति को फांसी के फंदे से उतारा. कार्यकर्ताओं की सूझबूझ से ही युवत की जान बच पाई. 

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है. सभी दल तैयारी तीसरे चरण की तैयारियों में लगे हुए हैं. लेकिन सभी की नजरें उस हाई प्रोफाइल सीट पर टिकी हुई हैं जहां सस्पेंस अभी भी बरकरार है. 

Lok Sabha Election 2024: वोट के लिए जिहाद करना होगा, सलमान खुर्शीद की भतीजी के भड़काऊ बयान का वीडियो वायरल

Mau News: ओमप्रकाश राजभर ने फिर दिखाई मंत्री पद की धौंस, बताया-सबका मालिक कौन

 

 

Trending news