Kisan Andolan: किसानों का 'शंभू संग्राम' जारी, आज चंडीगढ़ में आंदोलन के छठे दिन सरकार से होगी चौथे दौर की वार्ता
Advertisement

Kisan Andolan: किसानों का 'शंभू संग्राम' जारी, आज चंडीगढ़ में आंदोलन के छठे दिन सरकार से होगी चौथे दौर की वार्ता

Kisan Andolan: किसान आंदोलन का रविवार को  छठा दिन है. चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच रविवार को चौथे दौर की बातचीत होगी. किसान नेताओं ने अध्यादेश लाने की मांग की है. इससे पहले की बैठकें बेनतीजा रहीं. चौथे दौर की वार्ता से बहुत उम्मीद जताई जा रही है. 

 

Kisan Andolan 2024

Kisan Andolan: फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी और  कर्ज माफी समेत 12 मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर अड़े पंजाब के किसान संगठन रविवार को छठे दिन भी शंभू और दातासिंह वाला सीमा पर डटे हुए हैं. . किसान नेताओं और सरकार के बीच रविवार शाम छह बजे चंडीगढ़ में चौथे दौर की वार्ता होनी है, जिस पर सबकी निगाहें टिकी हैं. इससे पहले भी तीन बैठकें हुईं, जिनमें कोई नतीजे नहीं निकले.

केंद्रीय मंत्रियों के साथ चौथे दौर की बैठक, एमएसपी पर अध्‍यादेश
किसानों के दिल्ली कूच का आज छठा दिन है. पंजाब के किसान संगठन हरियाणा के शंभू और दातासिंह वाला सीमा पर डटे हुए हैं. किसान अपनी मांगों के लिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ आज चौथे दौर की बैठक शाम को करेंगे. पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि शंभू बॉर्डर पर आज हमारा छठा दिन है और सरकार ने कुछ समय मांगा है और कहा है कि वह इस मामले पर चर्चा करेंगे.  सरवन सिंह पंधेर ने कहा है कि एमएसपी को लेकर सरकार अध्‍यादेश लाए.

भाजपा नेताओं के घरों के बाहर प्रदर्शन
शनिवार को आंदोलन के पांचवे दिन भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) उगराहां ने पंजाब में बीजेपी नेताओं के घरों के बाहर धरना-प्रदर्शन किया और प्रदेश में टोल प्लाजा मुफ्त कराए. वहीं, हरियाणा में बीकेयू चढ़ूनी गुट ने तहसीलों में ट्रैक्टर मार्च निकाला.

21 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च का आह्वान किया
भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने ऐलान किया है कि 21 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा.  किसान अपने ट्रैक्टर दिल्ली की ओर जाने वाले राजमार्गों पर पार्क करेंगे.  किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि 21 फरवरी को मुख्यालय पर ट्रैक्टर मार्च से प्रदर्शन होगा.  26-27 फरवरी को हरिद्वार से लेकर गाजीपुर बॉर्डर तक हाइवे पर ट्रैक्टर खडे करेंगे.  सयुंक्त किसान मोर्चा मे अपनी इस बात को रखेंगे कि पूरे भारत मे इस तरह प्रदर्शन हो. टिकैत परिवार आंदोलन मे एक कुर्बानी देने को तैयार है.

Rahul Gandhi Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की यूपी में एंट्री, राहुल गांधी को रायबरेली में मिलेगा अखिलेश का साथ?

Trending news