Lok Sabha Election 2024: वोट के लिए जिहाद करना होगा, सलमान खुर्शीद की भतीजी के भड़काऊ बयान का वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2228930

Lok Sabha Election 2024: वोट के लिए जिहाद करना होगा, सलमान खुर्शीद की भतीजी के भड़काऊ बयान का वीडियो वायरल

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नेताओं के विवादित बयान आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार उत्तर प्रदेश मारिया आलम खां का 'वोट जिहाद' वाला बयान चर्चा का विषय बन हुआ है. चुनावी सभा में भड़काऊ बयान देने के मामले में सलमान खुर्शीद की भतीजी पर मुकदमा दर्ज..

 

UP Lok Sabha Election 2024

Farrukhabad: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नेताओं की बयानबाजी चर्चाओं का विषय बनती जा रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी और सपा नेता मारिया आलम खां का एक भड़काऊ बयान सामने आया है. मारिया आलम खां अपने विवादित बयान में कहा रही हैं, 'वोट जिहाद जरूरी है क्योंकि हम वोट जिहाद ही कर सकते हैं.' उन्होंने यह बयान सपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगने के दौरान यह विवादित बयान दिया. मारिया आलम खां पर एक विवादित बयान को लेकर मुकदमा दर्ज दो चुका है. 

फर्रुखाबाद जनपद के कस्बा कायमगंज के अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाके में हुई इंडिया गठबंधन प्रत्याशी डॉ नवल किशोर शाक्य के समर्थन में कांग्रेस व सपा के स्थानीय बरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में हुई जनसभा में वोट जेहाद का नया मुद्दा उठा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के मुख्य अथित्व में हुई सभा में उनकी भतीजी व सपा नेता मारिया आलम खां ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के सामने मौजूदा हालात में वोट जेहाद जरूरी है. 

वोट जिहाद करो        
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी व सपा नेता मारिया आलम खां ने कहा कि हमारे परिवार का इतिहास रहा है। कि जलने वालों ने हमारे मुंह के निवाले देखें, कौन है जिसने मेरे पैरों के छाले देखे। एक मुद्दत में अंधेरों से लड़ा हूं तन्हा, तब कहीं जाकर जमाने ने यह उजाले देखें. अगर आज की बात की जाए तो आज यह कुर्बानी जरूरी है, हमें भी बुरा लगता है.  हमें भी तकलीफ होती है. लेकिन हम उसे जगह पहुंच चुके हैं, कि जहां ना हम अकेले जीत सकते हैं और ना अकेले हार सकते हैं. 

अपने भाषण में उन्होंने कहा कि इंसान को अपनी हैसियत और औकात सबसे पहले समझनी चाहिए, कि अब हम जिताने के रह गए और हराने के रह गए. और अगर अभी एक नहीं हुए तो यह समझ लेना यहां से  नामो नष्ट मिटाने के लिए यह संघी सरकार जो कोशिश कर रही है. उसको तुम कामयाब करने का काम करोगे.  उसके मंसूबों को कामयाब करने का काम करोगे. इसलिए बहुत अकलमंदी के साथ बहुत जजवादी न हो के, बहुत ख़ामोशी के साथ, एक साथ हो के वोटों का जिहाद करो. हम सिर्फ वोटो का जिहाद कर सकते हैं. इस संघी सरकार को भगाने का काम कर सकते हैं. 

Mau News: ओमप्रकाश राजभर ने फिर दिखाई मंत्री पद की धौंस, बताया-सबका मालिक कौन

हुक्का पानी बंद कर देना चाहिए 
सपा नेता मारिया आलम यहीं नहीं रुकी उन्होंने आगे कहा कि बहुत शर्म आती है जब मैंने आज यह सुना कि कुछ मुसलमानों ने आज यहां बैठक कर भाजपा सांसद मुकेश राजपूत की मीटिंग कराई है. मुझे लगता है समाज को उनका हुका पानी बंद कर देना चाहिए. मारिया आलम खां यहीं पर शांत नहीं हुई उन्होंने आगे कहा कि इतने मतलबी मत बनो की बच्चों की जिंदगियों से खेलो. हमारे बच्चों की जानों से खेलो. आज कितने लोग  सीएए, एनआरसी को लेकर जेल में बंद हैं. उन बच्चों के केस सलमान खुर्शीद साहब फ्री में केस लड़ रहे हैं. मारिया आलम खां के भाषण के दौरान मंच पर बैठे नेता और कार्यकर्ता जमकर ताली बजाते रहे. 

मारिया आलम ने कहा हम लड़ रहे हैं. आपके लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन आप साथ नहीं दोगे, तो हम अकेले कुछ नहीं कर सकते. हमारी ताकत आप लोग हो, अगर आप ऐसे दिल छोड़ कर बैठ जाओगे कि अब कुछ नहीं होगा तो ऐसा नहीं होगा. हम सौ बार लड़ेंगे, सौ बार हारेंगे. लेकिन फिर भी उठकर चलेंगे. जिसमें हिम्मत होती है वही मैदान-ए-जंग में लड़ेगा. 

लोग कहते हैं कि संविधान खतरे में है लोग कहते हैं, लोकतंत्र खतरे में है. मैं कहती हूं कि इंसानियत खतरे में है. अब इंसानियत के हमले हैं, अगर अपने मूल को बचाना चाहते हो और अपने मुल्क की खूबसूरती को बचाना चाहते हो. गंगा जमुनी तहजीब को बचाना चाहते हो. तो इस बार बहुत होश में वोट दो. किसी की बातों में, किसी के बहकावे में मत आओ.  क्योंकि हमारी अकलमंदी ही हमारे मुल्क को बचा पाएगी. 

Trending news