यूपी के इस SDM पर चला सीएम योगी का चाबुक, किसान की शिकायत न सुनना पड़ा भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2321923

यूपी के इस SDM पर चला सीएम योगी का चाबुक, किसान की शिकायत न सुनना पड़ा भारी

Fatehpur News : शिकायत के बाद मंडलायुक्‍त प्रयागराज को जांच सौंपी गई थी. जांच में दोषी पाए जाने के बाद सीएम योगी के निर्देश पर एसडीएम को निलंबित कर दिया गया.  

CM Yogi Adityanath

Fatehpur News : यूपी में लापरवाह अफसरों के लिए सीएम योगी का एक्‍शन जारी है. किसान की फरियाद न सुनना एक एसडीएम साहब को भारी पड़ गया. सीएम योगी फतेहपुर के खागा तहसील के एसडीएम को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. सीएम योगी के इस कार्रवाई से अन्‍य अफसरों में हड़कंप मचा है. 

किसान की शिकायत न सुनना पड़ा भारी 
दरअसल, फतेहपुर के पाई गांव निवासी रवि करन सिंह खेती किसानी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं. किसान रवि करन सिंह का कहना है कि काफी समय से उनका भूमि विवाद चला आ रहा है. आरोप है कि 15 जून को तहसील दिवस पर उन्‍होंने एसडीएम खागा अतुल कुमार से भूमि विवाद को लेकर शिकायत की. 

जांच में एसडीएम पाए गए दोषी 
आरोप है कि एसडीएम अतुल कुमार ने मामला गंभीर होने के बाद भी शिकायत को समय पर नहीं निपटाया. इसके बाद किसान की शिकायत पर जांच मंडलायुक्‍त प्रयागराज को सौंपी गई. जांच में एसडीएम अतुल कुमार को दोषी पाया गया. इसके बाद सीएम योगी के निर्देश पर खागा एसडीएम अतुल कुमार को निलंबित कर दिया गया. 

सीएम योगी से कैसें करें शिकायत 
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शिकायत और सुझाव के लिए हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया है. कोई भी सीएम योगी से 1076 पर शिकायत कर सकता है. इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट yogiadityanath.in पर भी शिकायत कर सकते हैं. साथ ही सीएम जनता दरबार का भी आयोजन करते हैं. 

य‍ह भी पढ़ें : यूपी के इन जिलों में 8वीं तक के स्‍कूल बंद, मौसम विभाग की चेतावनी के बाद छुट्टी का ऐलान
 

Trending news