World Cup 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में इनके बल्‍ले से होगी रनों की बारिश!, पुराने रिकॉर्ड दे रहे ये संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1965363

World Cup 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में इनके बल्‍ले से होगी रनों की बारिश!, पुराने रिकॉर्ड दे रहे ये संकेत

India Vs Australia World Cup Final 2023: रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्‍वकप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम के कुछ युवा बल्‍लेबाज काफी ज्‍यादा कमाल कर सकते हैं.  

World Cup 2023 Final: नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में इनके बल्‍ले से होगी रनों की बारिश!, पुराने रिकॉर्ड दे रहे ये संकेत

World Cup Final 2023 India Vs Australia: वनडे विश्‍वकप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली खिताबी भिड़ंत को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 130,000 सीटों वाला नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अनुकूल रही है. खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम के कुछ युवा बल्‍लेबाज काफी ज्‍यादा कमाल कर सकते हैं.  

शुभमन गिल (Shubman Gill)
भारतीय टीम के सलामी युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल को यहां की पिच पर खूब भाती है. यहां पर खेले गए टेस्ट और टी 20 मुकाबलों में शुभमन गिल ने 949 रन बनाए हैं, उनके बल्ले से 4 शतक भी निकले हैं, बल्लेबाजी के औसत की बात करें तो उनका औसत 73.00 का रहा है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर भारतीय टीम के कप्‍तान और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा का भी बल्ला खूब रन बरसाता है. अभी तक रोहित शर्मा ने यहां पर कुल 6 मुकाबले खेले हुए हैं, जिसमें उन्होंने 307 रन बनाए हैं, इसमें तीन अर्धशतक लगाया है.  इस साल विश्वकप में भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 86 रनों की शानदार पारी खेली थी. 19 नवंबर को होने वाले विश्वकप के फाइनल में भी रोहित शर्मा से दर्शकों को काफी ज्यादा उम्मीद रहेंगी. 

विराट कोहली (Virat Kohli)
भारतीय टीम के बल्‍लेबाज विराट कोहली वर्ल्‍ड कप 2023 प्रतियोगिता में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार अपना 50वां शतक भी जड़ा. नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर विराट कोहली ने अभी तक 8 मुकाबलों में 192 रन बनाया हुआ है. हालांकि जिस फॅार्म में विराट कोहली चल रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है की फाइनल मुकाबले में कोहली फिर कमाल कर सकते हैं. 

नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम  
जानकारों की मानें तो नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पहले 10 ओवर बेहद अहम होंगे. शुरुआत के दस ओवरों में गेंद अच्छी उछाल दे सकती है, लेकिन बाद में पिच धीमी हो सकती है. आमतौर पर यहां की पिच बल्लेबाजों को मदद करने के लिए जानी जाती है, लेकिन अच्छे गेंदबाजों को यहां से मदद मिलने की उम्मीद भी है. भारतीय टीम के गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्‍मद शमी एक बार फ‍िर कमाल कर सकते हैं. 

Watch: नहाय, खाय से हुई छठ महापर्व की शुरुआत, देखें कैसे सज रहे घाट और बाजार

Trending news