दिल्ली नहीं, नोएडा-गाजियाबाद में मिलेगी सस्ती शराब, आबकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम
Advertisement

दिल्ली नहीं, नोएडा-गाजियाबाद में मिलेगी सस्ती शराब, आबकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम

Uttar Pradesh Liquor rate: दिल्ली में सस्ती शराब की वजह से यूपी आबकारी विभाग को काफी नुकसान हो रहा था. ऐसे में अब नोएडा और गाजियाबाद में भी महंगी विदेशी शराब कम रेट में बिकेंगी.

दिल्ली नहीं, नोएडा-गाजियाबाद में मिलेगी सस्ती शराब, आबकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम

Ghaziabad News : नोएडा और गाजियाबाद में जाम छलकाने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब उन्हें विदेशी ब्रांड की दारू के लिए दिल्ली के चक्कर नहीं काटने होंगे. नोएडा और गाजियाबाद में ही सभी विदेशी ब्रांड उपलब्ध होंगे. खुशखबरी ये है कि ये शराब दिल्ली से सस्ते दामों पर गाजियाबाद में बेची जाएगी. अब तक विदेशी शराब खरीदने के लिए लोगों को दिल्ली जाना पड़ता था, लेकिन अब इन लोगों यह मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. गाजियाबाद के आबकारी विभाग ने शराब के शौकीन लोगों के लिए इसका इंतजाम शहर में ही करा दिया है. गाजियाबाद में अब 1500 रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक की शराब मिलेगी.

आबकारी विभाग की तरफ से एक और खुशखबरी गाजियाबाद के लोगों को दी गई है. अब गाजियाबाद में दिल्ली से सस्ती विदेशी शराब उपलब्ध होगी. आबकारी विभाग दीपावली से पहले शहर के लोगों को यह तोहफा देने जा रहा है. अभी तक महंगी इंपोर्टेड शराब केवल दिल्ली में मिलती थी, लेकिन अब गाजियाबाद में भी इंपोर्टेड शराब मिलेगी. इसके लिए आबकारी विभाग ने कंपनियों से बात कर मसौदा फाइनल कर लिया है. विदेशी इंपोर्टेड शराब गाजियाबाद में कुछ चुनिंदा मॉल में उपलब्ध होगी.

जिला आबकारी अधिकारी राकेश के मुताबिक विदेशी ब्रांड उत्तर प्रदेश में महंगे दामों पर शराब बेच रहे थे. यह बात जब कंपनियों के सामने रखी गई तो उन्होंने राज्य में सस्ती शराब बेचने में आ रही दिक्कतें गिनाई. पिछले कुछ माह से प्रदेश में विदेशी शराब की बिक्री प्रतिबंधित कर दी गई थी. ऐसे में कुछ दिन पहले राज्य के आबकारी अधिकारियों के साथ दिल्ली में एक मीटिंग की गई.  उसमे कंपनियां दिल्ली से भी सस्ती दरों पर शराब बेचने पर राजी हो गई हैं. अब ये कंपनियां रेट को लेकर भी राजी हो गई हैं. 

गाजियाबाद में 1710 रुपये से लेकर तीन लाख 24 हजार रुपये तक की विदेशी ब्रांड की शराब लोग खरीद सकेंगे. इसी के साथ 10 नए विदेशी ब्रांड भी बेचे जाएंगे. गाजियाबाद उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा जनपद होगा, जिसमें फॉरेन ब्रांड की वाइन उपलब्ध होगी. दरअसल नोएडा और गाजियाबाद में विदेशी कंपनियों की शराब न मिलने की वजह से लोग दिल्ली में खरीदते थे. इससे सरकारी खजाने को नुकसान होता था. 

 यह भी पढ़ें: लखनऊ से लखीमपुर तक स्कूल बंद, मोहल्लों में भरे लबालब पानी ने राजधानी समेत पूरे यूपी को रुलाया

गाजियाबाद में शराब के ब्रांड और दरें
रेमी मार्टिन लुईस 13- 3 लाख 24 हजार 200 रुपये.
मैकलान हाईलैंड सिंगल माल्ट स्कॉच (12 साल पुराना ट्रिपल कास्क)- 8 हजार 340 रुपये.
मैकलान हाईलैंड सिंगल माल्ट स्कॉच (12 साल पुराना शेरी ओक कास्क)- 10 हजार 250 रुपये.
ग्लेनमोरंगी 18 (यो सिंगल माल्ट स्कॉच)- 14,110 रुपये.
मैकलान हाईलैंड (सिंगल माल्ट स्कॉच 15 यो डबल कास्क)- 19 हजार 500 रुपये.

UP Weather Update: सड़क से लेकर घरों तक घुसा पानी, देखिए पार्किंग में कैसे गाड़ियां बन रही 'स्टीमर'

Trending news