Diwali chhath special train: अब सुकून से जाइए अपने घर, यूपी और बिहार के लिए पटरी पर दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1943874

Diwali chhath special train: अब सुकून से जाइए अपने घर, यूपी और बिहार के लिए पटरी पर दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें

Diwali chhath special train: त्योहार पर घर जाने वालों के लिए राहत की खबर है. यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे 10 और विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा. शुक्रवार को रेलवे ने इन ट्रेनों की समयसारिणी जारी कर दी.

Diwali chhath special train: अब सुकून से जाइए अपने घर, यूपी और बिहार के लिए पटरी पर दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें

Diwali chhath special train: इस महीने दीवाली और छठ महापर्व जैसै बड़े त्योहार पढ़ने वाले है. रेलवे प्रशासन चाहता है कि इस त्योहारों पर घर जा रहें यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसलिए उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन की ओर से पूजा विशेष गाड़ियों का संचालन नवंबर के दूसरे हफ्ते में किया जाएगा. पूजा स्पेशल ट्रेनों की समय सारणी भी जारी कर दी गई है. गाड़ी संख्या 05306 और ट्रेन 05305 लालकुआं कानपुर अनवरगंज लालकुआं साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचालन लालकुआं से 7 नवंबर से 29 दिसंबर तक प्रत्येक मगंलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को किया जाएगा.

इसी तरह कानपुर अनवरगंज से 8 नवंबर से 30 दिसंबर तक प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शनिवार और सोमवार को 31 फेरों के लिये संचालित किया जाएगा. वापसी यात्रा में 05305 कानपुर अनवरगंज-लालकुआं साप्ताहिक विशेष गाड़ी आठ नवंबर से 08.55 बजे प्रस्थान कर लालकुआं शाम 6.00 बजे पहुंचेगी. इसी तरह ट्रेन संख्या 05023 और 05024 गोरखपुर दिल्ली गोरखपुर पूजा विशेष गाड़ी का संचालन पांच नवंबर से तीन दिसंबर तक प्रत्येक रविवार को गोरखपुर से और छह नवंबर से चार दिसंबर तक प्रत्येक सोमवार को दिल्ली से पांच फेरों के लिये संचालित की जाएगी.

गोरखपुर-दिल्ली पूजा विशेष गाड़ी गोरखपुर से रात 8.55 बजे प्रस्थान कर दिल्ली दोपहर 12.30 बजे पहुंचेगी. यही नहीं, रेलवे प्रशासन ने ट्रेन 05115 और 05116 छपरा-आनन्द विहार टर्मिनस-छपरा साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी का संचालन आठ से 29 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार को छपरा से और 09 से 30 नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार को आनन्द विहार टर्मिनस से चार फेरों के लिये संचालित होगी. 

ओवरब्रिज के निर्माण से ट्रेन 
पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के छपरा-गौतम स्थान और छपरा-टेकनिवास रेलखंड के बीच रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य किया जाएगा. इस वजह से यातायात एवं पावर ब्लाक लिया जाएगा. इससे कई गाड़ियों का पुनर्निधारण, नियंत्रण और शार्ट ओरिजिनेशन किया जाएगा. इससे मुरादाबाद रेल मंडल से गुजरने वाली कई ट्रेनें भी प्रभावित होंगी.

आनंद विहार से लखनऊ पहुंचेगी गतिशक्ति एक्सप्रेस
04494 आनंद विहार-लखनऊ गतिशक्ति एक्सप्रेस 10 नवंबर को सुबह 8:30 बजे आनंद विहार से चलेगी। दोपहर 1:15 बजे बरेली आएगी और शाम 6:10 बजे लखनऊ पहुंचेगी. वापसी में 04493 लखनऊ-आनंद विहार गतिशक्ति एक्सप्रेस 12 नवंबर को लखनऊ से सुबह 8:45 बजे चलेगी. दोपहर 1:10 बजे बरेली और शाम 6:05 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. इस ट्रेन का गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, हरदोई में भी ठहराव होगा.

यह भी पढ़े- Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप ने मचाई तबाही, 128 लोगों की मौत; कई घायल, बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा 

Trending news