Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आज करवट लेगा मौसम, इन 3 पहाड़ी जनपदों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2062230

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आज करवट लेगा मौसम, इन 3 पहाड़ी जनपदों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी

IMD Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड मौसम विज्ञान विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. आज अचानक बदल सकता है मौसम का मिजाज और इन पहाड़ी जनपदों में बारिश के साथ हो सकती है बर्फबारी. मौसम के बारे में पूरी जानकारी के लिए आगे पढ़ें....

 

IMD Uttarakhand Weather Update

Ram Anuj/ Dehradun: उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड के साथ कोहरे का भी सितम जारी है. कोहरे ने न सिर्फ सड़क यातायात को प्रभावित किया, बल्कि फ्लाइट्स और ट्रेन की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिए. मौसम विभाग के अनुसार, एक नया पश्चिमी विक्षोभ 16 और 17 जनवरी को दस्तक देने जा रहा है, जिसके बाद उत्तराखंड के मैदानी जनपदों समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहेगा.

प्रदेश के मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. 17 और 18 जनवरी को प्रदेश का मौसम का मिजाज बदल सकता है. उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली बागेश्वर पिथौरागढ़ जैसे इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, जबकि 3 हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल का कहना है कि दो दिनों तक मौसम का मिजाज बन रह सकता है जबकि मैदानी क्षेत्रों में हरिद्वार और उधम सिंह नगर में घना कोहरा छाया रहेगा इससे तापमान में गिरावट आ सकती है.

ये खबर भी पढ़ें- RCTC Delay Trains List: कोहरे के चलते रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक, 30 ट्रेनें लेट, देखें लिस्ट

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि राजधानी देहरादून में भी हल्की धूप खिली हुई है कुछ इलाकों में हल्का कोहरा सुबह-शाम देखने को मिल रहा है. मौसम बदलने पर तापमान में गिरावट आ सकती है. आईएमडी का कहना है कि उत्तराखंड में 15 जनवरी को कुछ स्थानों पर ठंडे दिन से गंभीर ठंडे दिन रहने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी आज गंभीर ठंडा दिन रहने का अनुमान है. पंजाब और हरियाणा के अधिकांश इलाकों में कोल्डवेव का अलर्ट जारी किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सैटेलाइट इमेज जारी की है, जिसमें सामने आया कि घने कोहरे ने पश्चिम में पाकिस्तान से लेकर पूर्व में बंगाल की खाड़ी तक मैदानी इलाकों को ढक लिया. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्रों में दस्तक देने के आसार हैं. जिससे उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में हल्की वर्षा व हिमपात की संभावना है. 

Trending news