Vande Bharat Express: मेरठ को मिली वंदेभारत की सौगात, मिनटों में दिल्ली से मेरठ का सफर होगा तय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1708034

Vande Bharat Express: मेरठ को मिली वंदेभारत की सौगात, मिनटों में दिल्ली से मेरठ का सफर होगा तय

मेरठ से शहरवासियों के लिए खुशखबरी का मौका है. मेरठ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की अब बल्ले-बल्ले हो गई है. आपको बता दें कि मंगलवार को वन्दे भारत ट्रेन का ट्रायल रन हुआ. ट्रेन शाम 5:30 बजे आनंद विहार टर्मिनल से आरंभ हुई और 6:27 बजे मेरठ सिटी स्टेशन पहुंच गई.

Vande Bharat Express: मेरठ को मिली वंदेभारत की सौगात, मिनटों में दिल्ली से मेरठ का सफर होगा तय
Vande Bharat Train: मेरठ से शहरवासियों के लिए खुशखबरी का मौका है. मेरठ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की अब बल्ले-बल्ले हो गई है. आपको बता दें कि मंगलवार को वन्दे भारत ट्रेन का ट्रायल रन हुआ. ट्रेन शाम 5:30 बजे आनंद विहार टर्मिनल से आरंभ हुई और 6:27 बजे मेरठ सिटी स्टेशन पहुंच गई. वहीं जानकारी के मुताबिक वन्दे भारत ट्रेन देहरादून से दोपहर दो बजे आनंद विहार के लिए प्रस्थान करेगी. 
 
 
नए जमाने की वन्दे भारत जानिए विशेषता 
वन्दे भारत एक्स्प्रेस भारत की सबसे तेज दौड़ने वाली ट्रेन है. इस ट्रेन को पूरी तरह भारत में ही तैयार किया गया है. इस ट्रेन की कुछ ख़ास विशेषताएं हैं. जैसे इस ट्रेन में बायो वैक्यूम टॉयलेट, वाई-फाई, ऑटोमेटिक दरवाजे दिए गए हैं. वन्दे भारत की स्पीड भले ही 130प्रति घंटे की रखी गई हो. लेकिन, यह ट्रेन 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ने में सक्षम है. आपको बता दे कि इस ट्रेन ने ट्रायल के दौरान 180 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ़्तार दर्ज करवाई थी.  अभी तक की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन में सबसे ऊपर वन्दे भारत ट्रेन का नाम है. 
 
 
वन्दे भारत का टाइम-टेबल
देहरादून से सुबह सात बजे वन्दे भारत आनंद विहार के लिए प्रस्थान करेगी. वहीं मेरठ के सिटी स्टेशन 10:32 बजे पहुंचेगी. वहीं यर ट्रेन 11:30 बजे दिल्ली के आनंद विहार पहुंचेगी. इसी तरह दिल्ली से वापस देहरादून जाने वाले यात्री आनंद विहार से शाम 5:50 पर वन्दे भारत ट्रेन पकड  सकते हैं. वहीं बीच में मेरठ उतरने वाले यात्रिं को यह ट्रेन शाम 6:43 पर मेरठ के सिटी स्टेशन उतार देगी. ये ट्रेन रात 10:20 बजे देहरादून पहुंचेगी.  आपको बता दें कि यह ट्रेन सिर्फ दो मिनट ही स्टेशन पर रुकेगी. इन्ही दो मिनटों में आपको ट्रेन में चढ़ना और उतरना होगा. इसके बाद फिरसे ट्रेन रफ़्तार पकड़ेगी. 

WATCH:युवक संग घूम रही बुर्के वाली महिला से बीच बाजार अभद्रता, हाथापाई: Video

Trending news