अवैध हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, स्पेशल टास्क फोर्स ने लिया बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2109057

अवैध हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, स्पेशल टास्क फोर्स ने लिया बड़ा एक्शन

Halal certification: हलाल सर्टिफिकेट के मामले में चार आरोपी को मुबंई से गिरफ्तार किया गया है. पिछले साल नवंबर माह में लखनऊ के थाना हजरतगंज में एफआईआर दर्ज की गई थी.

 

Halal certification

up news:  उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के चार पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया है. हलाल सर्टिफिकेट के मामले में चार आरोपी को मुबंई से गिरफ्तार किया गया है. दरअसल आरोपी अवैध तरीके से हलाल सर्टिफिकेट जारी कर धोखाधड़ी से लाखों रुपये वसूल करते थे.

एसटीएफ एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि  मौलाना मुद्दसीर, हबीब यूसुफ पटेल, मोहम्मद अनवर और मोहम्मद ताहिर को मुबई से गिरफ़्तार किया गया है. गिरफ़्तार किये गए 4 आरोपी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. ये हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य हैं. एक प्रोडक्ट पर 11000 रुपये लेते थे. 

एसटीएफ के सूत्रों के अनुसार अवैध तरीके से हलाल सर्टिफिकेट देने वालो के खिलाफ पिछले साल नवंबर माह में लखनऊ के थाना हजरतगंज में एफआईआर दर्ज की गई थी. इसके बाद पूरे मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी. अब जांच में चार आरोपियों को इसमें पकड़ा गया है. अगर आगे भी और लोग इसमें दोषी पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

सूत्रों के अनुसार  काउंसिल ऑफ इंडिया के द्वारा अवैध रूप से हलाल मांस और बनने वाले कई खाद्य पदाथों का प्रमाणपत्र जारी किया जा रहा है. जबकि किसी सरकारी संस्था द्वारा प्रमाणपत्र जारी करने का कोई अधिकार नही दिया गया है. 

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वाली कंपनी को राहत दी थी. हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और जमीयत उलेमा ए महाराष्ट्र के खिलाफ अदालत ने कारवाई पर रोक लगा दी थी.  इन दोनों संस्थाओं पर हजरतगंज में  FIR दर्ज की गई थी.

यह भी पढ़ें- Halal certificatation: यूपी में हलाल सर्टिफिकेट कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट से राहत, कार्रवाई पर लगी रोक

Trending news