बाबरी विध्वंस मामले में आज BJP के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का बयान होगा दर्ज
Advertisement

बाबरी विध्वंस मामले में आज BJP के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का बयान होगा दर्ज

वरिष्ठ BJP नेता लाल कृष्ण आडवाणी बाबरी विध्वंस मामले में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CBI की विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) में अपना बयान  दर्ज कराएंगे.

file photo

वरिष्ठ BJP नेता लाल कृष्ण आडवाणी बाबरी विध्वंस मामले में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CBI की विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) में अपना बयान  दर्ज कराएंगे. लाल कृष्ण आडवाणी राम मंदिर निर्माण आंदोलन के अगुवा रहे हैं ऐसे में आज उनकी गवाही कई मायनों में बहुत अहम साबित होगी. 

92 साल के बीजेपी नेता एल के आडवाणी सीआरपीसी  सेक्शन 313 के तहत आज अपना बयान दर्ज कराएंगे. वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अपना बयान देंगे. कोर्ट ने पहले ही इसके लिए व्यवस्था के निर्देश दे दिए हैं. BJP नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ही अपना बयान दर्ज कराया था. 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद को गिराए के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत को 31 अगस्त तक फ़ैसला सुनाना है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की रोज़ाना सुनवाई की जा रही है.

कल दर्ज हुआ था मुरली मनोहर जोशी का बयान
पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रही विशेष CBI अदालत में गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया था. इस दौरान उन्होंने खुद को निर्दोष बताते हुए केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर राजनीतिक बदले की भावना से फंसाने का आरोप लगाया था. इससे पहले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने भी अपने ऊपर लगे आरोपो को कोर्ट में नकार दिया था और उस वक़्त की तत्कालीन सरकार पर राजनीतिक द्वेष के चलते कार्यवाही करने की बात कही थी.

इसे भी देखिए: लखनऊ में डोर-टू-डोर एंटिजन टेस्टिंग, लक्षण वाले रोगियों के नि:शुल्क जांच के आदेश

कुल 32 आरोपियों पर चल रहा है मुकदमा
CBI ने इस मामले में 49 आरोपितों के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था. इनमें से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, विनय कटियार, राम विलास वेदांती, चंपत राम  और महंत नृत्य गोपाल दास समेत 32 आरोपितों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है. इनमें से ज्यादातर आरोपियों ने अपने बयान दर्ज करा दिए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news