Ayodhya News: अयोध्या के लिए इन 8 शहरों से हवाई सेवा का आगाज, राम मंदिर दर्शन होगा आसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2088002

Ayodhya News: अयोध्या के लिए इन 8 शहरों से हवाई सेवा का आगाज, राम मंदिर दर्शन होगा आसान

Ayodhya News : अयोध्या से 8 नए रूट्स पर विमान सेवा शुरू की जा रही है. इसके बाद दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहर सीधे अयोध्या जुड़ जाएगा. 

Ayodhya Airport

अयोध्या : राम की नगरी (Ayodhya Ram Mandir) अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या की एयर कनेक्टिविटी पर खास जोर दिया जा रहा है. इस कड़ी में नागर विमानन मंत्रालय द्वारा अब देश के 8 और शहरों को जोड़ा गया है. मंत्रालय की ओर से बताया गया कि अयोध्या से 8 नए रूट्स पर विमान सेवा शुरू की जा रही है. इसके बाद दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहर सीधे अयोध्या जुड़ जाएगा. 

हफ्ते में चार दिन उड़ान
मिली जानकारी के मुताबिक ये उड़ानेx 1 फरवरी, 2024 से शुरू हो जाएगी. इन सभी उड़ानों का संचालन स्पाइसजेट द्वारा किया जाएगा. दिल्ली - अयोध्या - दिल्ली तक की उड़ान बुधवार को छोड़कर प्रतिदिन मिलेगी. चेन्नई-अयोध्या-चेन्नई की उड़ान का संचालन प्रत्येक दिन होगा. अहमदाबाद-अयोध्या-अहमदाबाद उड़ान का संचालन बुधवार को छोड़कर प्रतिदिन किया जाएगा. मुबंई-अयोध्या-मुंबई की उड़ान का संचालन भी प्रतिदिन होगा. जयपुर-अयोध्या- जयपुर, पटना-अयोध्य-पटना, दरभंगा-अयोध्या-दरभंगा उड़ान का संचालन हर सप्ताह के 2,4,6 और 7वें दिन किया जाएगा. वहीं बेंगलुरु-अयोध्या-बेंगलुरु उड़ान का संचालन हर हफ्ते की 1,3,5 और 7वें दिन किया जाएगा. 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की ग्वालियर से अयोध्या (Ayodhya) समेत बेंगलुरु और दिल्ली (Delhi) के लिए उड़ान सेवा शुरू हो चुकी है. एयरलाइन की ओर से इन शहरों के लिए दैनिक उड़ानों का संचालन किया जा रहा है.

 यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: व्यासजी के तहखाने में पूजा की इजाजत, वाराणसी जिला जज की कोर्ट ने दिया आदेश

अयोध्या में बढ़ रहा आध्यात्मिक पर्यटन
अयोध्या में भगवान रामलला (Ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारी संख्या में देश विदेश से श्रद्धालु और पर्यटक पहुंच रहे हैं. इस वजह से सरकार अयोध्या को देश के सभी प्रमुख शहरों से हवाई मार्ग से जोड़ रही है.  2023 के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) द्वारा 350 करोड़ रुपये की लागत से बने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था.

Trending news