Hathras Stampede News: हाथरस हादसे में मरने वालों की तादाद 116 पहुंची, बाबा फरार, सीएम योगी कल आएंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2318099

Hathras Stampede News: हाथरस हादसे में मरने वालों की तादाद 116 पहुंची, बाबा फरार, सीएम योगी कल आएंगे

Hathras Satsang Accident: हाथरस जिले में भगदड़ मचने से 116 लोगों के मौत की खबर है. अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी. ने इसकी पुष्टि की है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. रतिभानपुर में सत्संग चल रहा था, इसी दौरान अफरातफरी मच गई. 

Hathras Accident

Hathras Satsang Accident News: हाथरस जिले में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया. भगदड़ मचने से 116 लोगों के मौत की खबर है. अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी. ने इसकी पुष्टि की है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. जानकारी के मुताबिक रतिभानपुर में सत्संग चल रहा था, इसी दौरान अफरातफरी मच गई, जिसमें महिलाओं समेत कई बच्चों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं. कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी. शासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. 

भगदड़ मचने से हुआ हादसा
कहा जा रहा है कि भोले बाबा के सत्संग के कार्यक्रम  के दौरान अचानक भगदड़ मच गई. कार्यक्रम में शामिल होने आए कई भक्तों की मौत का अंदेशा जताया जा रहा है. प्रवचन में शामिल होने आए सैकड़ों भक्त भीषण गर्मी से बेहोश हो गए. सूचना पर पहुंचा पुलिस व प्रशासन ने सैकड़ों लोगों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव फुलराई की है. 

क्या बोली प्रत्यक्षदर्शी
प्रत्यक्षदर्शी ज्योति ने बताया, "हम सत्संग में गए हुए थे. वहां पर बहुत सारी भीड़ हो रखी थी, रास्ता बिल्कुल जाम था, निकलने के लिए बिल्कुल जगह नहीं थी. मैं और मेरी मम्मी खेत की तरफ से निकल रहे थे तभी जगह नहीं होने के चलते धक्कामुक्की हो गई. इनमें से कई लोगों की मौत हो गई जबकि मेरी मां की हालत गंभीर है. एक-दूसरे को लोग धक्का दे रहे थे. सत्संग खत्म होने के बाद ऐसा हुआ. हर कोई बाहर निकलना चाहता था." 

27 मौत की सीएमओ ने की पुष्टि
डॉ उमेश त्रिपाठी सीएमओ एटा ने बताया सत्संग के दौरान हुए हादसे की घटना सामने आई है. 27  डेडबॉडी हमारे पास पहुंची हैं. इनमें से 25 महिलाएं और 2 पुरुष हैं. पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है, इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए हमारी टीम तैयार है. 

सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घटना को लेकर कमेटी गठित की है, ADG आगरा और और कमिश्नर अलीगढ़ मामले की जांच करेंगे. CM योगी ने मंत्री लक्ष्मी नारायण और संदीप सिंह को हाथरस भेजा है. मुख्य सचिव और DGP को भी CM ने मौके पर भेजा है.

क्या बोले एसपी?
एटा एसपी ने बताया कि हाथरस जिले में भोलेबाबा का कार्यक्रम चल रहा था,सूचना के मुताबिक भगदड़ मचने से लोगों की मौत की खबर मिली है. एटा अस्पताल में अब तक 27 डेडबॉडी आ चुकी हैं.  इसमें 23 महिलाएं तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं. इनका पंचायतनामा भरने की व्यवस्था कर रहे हैं. 

कौन हैं वो बाबा जिनके सत्संग में मची भगदड़
हाथरस  हादसे में जिन आध्यात्मिक गुरु के यहां पर सत्संग का आयोजन कराया था, उनका नाम बाबा भोले है और वो एटा जिले के रहने वाले हैं. इंटेलीजेंस ब्यूरो में 26 साल पहले नौकरी छोड़ कर वो सत्संग करने में जुट गए थे. सत्संग के आयोजक और आध्यात्मिक गुरु नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा हैं. अलीगढ़, हाथरस और एटा जिले के आसपास पहले भी उनसे धार्मिक प्रवचन कार्यक्रम होते रहे हैं. अनुयायी उन्हें भोले बाबा कहके बुलाते हैं.बताया जाता है कि 17 साल सरकारी नौकरी छोड़ उन्होंने सत्संग शुरू किया था.

 

यह भी पढ़ें  Hathras News: हाथरस हादसे का गुनहगार कौन, हजारों श्रद्धालुओं को काबू में करने के लिए कहां थी पुलिस

यह भी पढ़ें - हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में कैसे मची भगदड़, हर तरफ चीख पुकार के बीच बिछी लाशों की तस्वीरें दिल दहला देगी

(इस खबर को अपडेट किया जा रहा है)  

Trending news