Pulwama Attack: कश्मीर में चली गोली से उन्नाव में पसरा मातम, मुकेश को दिवाली बाद लौटना था लेकिन आई मौत की खबर
Advertisement

Pulwama Attack: कश्मीर में चली गोली से उन्नाव में पसरा मातम, मुकेश को दिवाली बाद लौटना था लेकिन आई मौत की खबर

Target Killing Kashmir: मुकेश के भाई रामविलास ने बताया कि वह तीन भाइयों में सबसे छोटा था. उसकी दो बेटियां और दो बेटे हैं. सबसे बड़ी वाली बेटी की उम्र 19 साल है. सबसे छोटे बेटे की उम्र 6 साल है. वह करीब 15 साल से ईंट-पत्थर का काम करता था. 

Pulwama Attack: कश्मीर में चली गोली से उन्नाव में पसरा मातम, मुकेश को दिवाली बाद लौटना था लेकिन आई मौत की खबर

Kashmir Terrorism: कल तक जिस जगह में बच्चों का खिलखिलाना और हंसी-ठिठोली हो रही थी. आज वहां मातम के आंसू हैं. दिवाली से पहले घर चलाने वाला चला जाएगा, यह शायद ही मुकेश के परिवार ने सोचा हो. मुकेश को दिवाली के बाद 20 नवंबर को घर लौटना था लेकिन उसकी मौत की खबर आई तो घर वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. उनका रो-रोकर बुरा हाल है. तीन महीने पहले उत्तर प्रदेश के उन्नाव का रहने वाला मुकेश मजदूरी के लिए कश्मीर गया था. घर से इतनी दूर जाने का जोखिम उसने इसलिए ही उठाया होगा ताकि दो पैसे ज्यादा कमाकर अपनी दो बेटियों और दो बेटों को अच्छी शिक्षा और जीवन का हर ऐशोआराम दे सके.  लेकिन कायर आतंकवादियों ने मुकेश को मौत के घाट उतार दिया. 

परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

सोमवार का दिन कश्मीर के लिए एक आम दिन जैसा ही रहा होगा. लेकिन दोपहर में पुलवामा में उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के असोहा थाना क्षेत्र के समाधा के भटपुरा गांव में रहने वाले मुकेश की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है. इसके बाद तो हड़कंप मच गया. आतंकवादियों को पकड़ने की कवायद शुरू हो गई. लेकिन जब मौत की खबर के भटपुरा गांव पहुंची तो हड़कंप मच गया. उनका रो-रोकर बुरा हाल है. 

मुकेश के भाई रामविलास ने बताया कि वह तीन भाइयों में सबसे छोटा था. उसकी दो बेटियां और दो बेटे हैं. सबसे बड़ी वाली बेटी की उम्र 19 साल है. सबसे छोटे बेटे की उम्र 6 साल है. वह करीब 15 साल से ईंट-पत्थर का काम करता था. इसी साल जुलाई में वह जम्मू कश्मीर गया था. 20 नवंबर को वह वापस आने को बोल रहा था.

पैसे निकालने गया था, आतंकियों ने गोलियों से भूना

सोमवार को दोपहर 2:30 मिनट पर उसके साथ काम करने वाले लोगों ने फोन करके जानकारी दी कि वह मुकेश पैसे निकालने गया था और वहां पर आतंकवादियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी है. हत्या की खबर से मुकेश की पत्नी और उसके दोनों बेटे और बेटियों के आंसू नहीं थम रहे हैं.

24 घंटे में दूसरा आतंकी हमला

पिछले 24 घंटे में कश्मीर घाटी में आतंकवाद की दूसरी घटना है. इससे पहले आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के ईदगाह मैदान में पुलिस निरीक्षक मसरूर अहमद वानी को उस समय गोली मार दी थी जब वह स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे. वानी घटना में गंभीर रूप से घायल हैं. अधिकारियों ने बताया कि दो आतंकवादी हमलों के बाद कश्मीर घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है खासतौर पर श्रीनगर और दक्षिणी कश्मीर के इलाकों में. वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, हमें अलर्ट रहना होगा. आसपास अभी भी खतरा बरकरार है; हम इन्हें हल्के में नहीं ले सकते.

Trending news