यमुना में दिखी डॉल्फिन, जाल में फंसाकर किया शिकार और पकाकर खा गए मछुआरे, Video हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow11795441

यमुना में दिखी डॉल्फिन, जाल में फंसाकर किया शिकार और पकाकर खा गए मछुआरे, Video हुआ वायरल

चार मछुआरे यमुना में मछली पकड़ रहे थे तो एक डॉल्फिन जाल में फंस गई. सिंह ने कहा, उन्होंने डॉल्फिन को नदी से बाहर निकाला और अपने कंधे पर उठाकर एक घर में ले गए, जहां उन्होंने उसे पकाया और खाया.

यमुना में दिखी डॉल्फिन, जाल में फंसाकर किया शिकार और पकाकर खा गए मछुआरे, Video हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र स्थित यमुना नदी में चार मछुआरों पर डॉल्फिन का शिकार कर उसे पकाकर खाने का आरोप है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित होने पर एक मछुआरे को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

थानाध्यक्ष पिपरी श्रवण कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि जिले की चायल रेंज के वन रेंजर रविंद्र कुमार ने सोमवार को तहरीर देकर बताया कि 22 जुलाई 2023 की सुबह नौ से 10 बजे के बीच जब नसीरपुर गांव के चार मछुआरे यमुना में मछली पकड़ रहे थे तो एक डॉल्फिन जाल में फंस गई. सिंह ने कहा, उन्होंने डॉल्फिन को नदी से बाहर निकाला और अपने कंधे पर उठाकर एक घर में ले गए, जहां उन्होंने उसे पकाया और खाया.

उन्होंने बताया कि नदी से डॉल्फिन घर ले जाते समय किसी राहगीर ने उसका वीडियो बना लिया और 23 जुलाई की रात सोशल मीडिया पर इसे डाल दिया. थानाध्यक्ष ने बताया की सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए वीडियो को संज्ञान में लेकर वन रेंजर रविंद्र कुमार ने थाने में रंजीत कुमार, संजय, दीवान व बाबा सहित चार लोगों के विरुद्ध तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है.

वन रेंजर की शिकायत के आधार पर रणजीत कुमार, संजय, दीवान और बाबा के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम (1972) के तहत मामला दर्ज किया गया है. एक आरोपी रंजीत कुमार को, गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. शेष तीन आरोपी फरार हो गए हैं. उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है. एसएचओ ने कहा कि बाकी आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. मामले की जांच की जा रही हैं.

Trending news