BJP ने दर्ज कराई जिग्नेश मेवाणी, प्रकाश राज के खिलाफ शिकायत; PM मोदी पर दिया था बयान
Advertisement

BJP ने दर्ज कराई जिग्नेश मेवाणी, प्रकाश राज के खिलाफ शिकायत; PM मोदी पर दिया था बयान

पत्र में मेवाणी और अभिनेता प्रकाश राज पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बी.एस. येदियुरप्पा की छवि को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं.

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार पूरे जोर पर है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 1 मई से चुनावी मैदान में पार्टी की ओर मैदान में कूदेंगे. भाजपा की कर्नाटक ईकाई ने सोमवार (30 अप्रैल) को गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और प्रकाश राज के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा के लिए दोनों ने असभ्य और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया. शिकायत पत्र में भाजपा ने मेवाणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'कॉर्पोरेट सेल्समैन' कहने का आरोप लगाया है.

  1. मेवाणी, प्रकाश राज ने किया था पीएम के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल.
  2. भाजपा की कर्नाटक ईकाई ने दर्ज कराई शिकायत.
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया था कॉर्पोरेट सेल्समैन.

पत्र में लिखा है, 'बेंगलुरु में 29 अप्रैल को आयोजित एक कार्यक्रम में जिग्नेश मेवाणी ने अपने भाषण में हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को लूटने वाला एक कॉर्पोरेट सेल्समैन बताया है.' इसके साथ ही पत्र में मेवाणी और अभिनेता प्रकाश राज पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बी.एस. येदियुरप्पा की छवि को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं. शिकायत में वरिष्ठ नेता ए.के.सुबैया के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की गई है, जिन्होंने कहा था कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद येदियुरप्पा भाग जाएंगे. कर्नाटक की 224 विधानसभाओं के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं. परिणाम 15 मई को घोषित किये जाएंगे.

कर्नाटक में पीएम मोदी का तूफानी दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मई से कर्नाटक में अपने तूफानी अभियान की शुरुआत करेंगे और कांग्रेस को राज्य की सत्ता से बेदखल कर दूसरी बार इस दक्षिणी राज्य में सरकार बनाने के भाजपा के प्रयासों को मजबूती प्रदान करेंगे. मोदी 1 मई को चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली और बेलगावी के उडुपी तथा चिक्कोडी में रैलियों को संबोधित करेंगे. इससे पहले वह फरवरी में प्रचार के लिए कर्नाटक आये थे.

उडुपी रैली से पहले मोदी कृष्ठा मठ जा सकते हैं और मठाचार्य से मिल सकते हैं. पार्टी सूत्रों ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री की कम से कम एक दर्जन रैलियां हो सकती हैं. मोदी के दौरे की पूर्वसंध्या (30 अप्रैल) पर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने जहां राज्य में उनके स्वागत की बात कही वहीं टि्वटर पर उनसे सवाल पूछ डाले.

सिद्धरमैया ने पीएम से पूछे सवाल
सिद्धरमैया ने ट्वीट किया, ‘‘नरेंद्र मोदी जी. पता चला कि आप हमारे कर्नाटक आ रहे हैं. हम आपका हमारे राज्य में स्वागत करते हैं. जब आप यहां होंगे तो हम कन्नडिगा चाहेंगे कि आप हमारी इन चिंताओं पर ध्यान दें.’’ उन्होंने अपने ट्वीट में दागी खनन कारोबारी जी जर्नादन रेड्डी के भाइयों और सहयोगियों को भाजपा का उम्मीदवार बनाये जाने और येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाये जाने पर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा.

Trending news