Asansol: शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख वोटों से जीता उपचुनाव, ममता को दिया जीत का श्रेय
Advertisement
trendingNow11154524

Asansol: शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख वोटों से जीता उपचुनाव, ममता को दिया जीत का श्रेय

By-Poll Results 2022: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के आसनसोल संसदीय सीट में हुए उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की है. उन्होंने यहां से तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था.

फाइल फोटो

Shatrughan Sinha wins Asansol  by election: पश्चिम बंगाल के आसनसोल संसदीय सीट के उपचुनाव (Asansol by election) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख से अधिक मतों के अंतर से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. यह पहली बार है जब TMC ने आसनसोल संसदीय सीट जीती है.

पहली बार पार्टी ने जीता चुनाव

बता दें कि 2014 और 2019 के लोक सभा चुनावों में, बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की थी. इससे पहले, यह सीट CPI (M) के पास थी.

ममता बनर्जी को दिया श्रेय

जीत के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि जीत का सहरा ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के सिर पर जाता है. जीत का श्रेय यहां की जनता को जाता है. यहां के तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को जाता है. हमारे कार्यकर्ताओं को जाता है. कुछ हद तक एक कार्यकर्ता के तौर पर मैं भी चैलेंज को स्वीकार करते हुए आगे आया.

लोगों का मिला प्यार

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के निर्देश और आसनसोल की जनता के आदेश को अध्यादेश मानते हुए यहां पर आया और अब इन लोगों के प्यार के आगे नतमस्तक हूं. मैं खुद से ज्यादा ममता बनर्जी के लिए के खुश हूं. अभी सर्टिफिकेट नहीं मिला है, उसके बाद सबसे जीत पर बहस करेंगे.

ऐतिहासिक है जीत

उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत ही रही है. ममता बनर्जी के डिजर्व करने के बाजवूद पता नहीं, किन कारणों से आज तक कि यह सीट पार्टी जीत नहीं पाई. अब लगता है कि हम सही रास्ते पर आए हैं, सही वक्त पर आएं हैं. अब हम सही रास्ते पर चलते हुए आगे बढ़ेंगे.
LIVE TV

Trending news