Sakshi Malik: पहलवानों और सरकार के बीच होगी बातचीत? निमंत्रण पर साक्षी मलिक ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

Sakshi Malik: पहलवानों और सरकार के बीच होगी बातचीत? निमंत्रण पर साक्षी मलिक ने कही ये बड़ी बात

Wrestlers Protest, Sakshi Malik: पहलवान साक्षी मलिक को लेकर एक न्यूज एजेंसी ने सोमवार (5 जून) को दावा किया था कि उन्होंने रेलवे में अपनी नौकरी दोबारा ज्वाइन कर ली है. हालांकि, इस दावे के बाद साक्षी मलिक ने इस बात का खंडन किया. अब उन्होंने एक टेलीफोनिक इंटरव्यू में आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Sakshi Malik: पहलवानों और सरकार के बीच होगी बातचीत? निमंत्रण पर साक्षी मलिक ने कही ये बड़ी बात

Sakshi Malik statement: देश के कुछ बड़े पहलवानों ने इस साल की शुरुआत में भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के कद्दावर सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जो प्रदर्शन शुरू किया था. उस मामले को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर से पहलवानों का टेंट उखड़ने के कुछ दिन बाद रेसलर साक्षी मलिक ने बड़ा बयान दिया है. साक्षी ने कहा कि हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर पहले अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे, उसके बाद ही कोई आखिरी फैसला लिया जाएगा.

आज खेल मंत्री से मुलाकात संभव

आपको बताते चलें कि केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से मुलाकात और बातचीत करने की जो पहल की है उसपर लोगों की मिश्रित प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. इस बीच खबर है कि अनुराग ठाकुर और नाराज पहलवानों के बीच आज मुलाकात हो सकती है. हालांकि अभी किसी भी पक्ष की ओर से बातचीत का समय तय होने की पुष्टि नहीं की गई है.

टेलिफोनिक इंटरव्यू में दिया बयान

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के साथ एक टेलिफोनिक इंटरव्यू में साक्षी ने कहा, 'जब आंदोलन से जुड़े सभी लोग अपनी सहमति देंगे कि सरकार का प्रस्ताव ठीक है, तभी हम उस पर आगे बढ़ने को सहमत होंगे. ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात से सहमत होकर अपने आंदोलन को खत्म कर देंगे. हमारा अगला कदम क्या होगा या अगली बैठक के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है.'

गौरतलब है कि पहलवान साक्षी मलिक ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा विरोध करने वाले पहलवानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया था जिसपर अब साक्षी की प्रतिक्रिया आई है.

आंदोलन खत्म होने का खंडन

इससे पहले साक्षी समेत कई पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन खत्म होने की खबरों का खंडन किया था. दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई थी कि साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने धरना वापस ले लिया है. और वो सभी भारतीय रेलवे (Indian Railways) में अपनी नौकरी पर वापस लौट गए हैं. इसके बाद साक्षी और बजरंग ने ट्वीट करते हुए इन खबरों का खंडन करते हुए इन दावों को अफवाह बताया था.

Trending news