Delhi News: प्रगति मैदान लूट मामले में पुलिस को सफलता, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Delhi News: प्रगति मैदान लूट मामले में पुलिस को सफलता, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Pragati Maidan Loot: दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमन नलवा ने एक बयान जारी कर बताया कि दो लोगों को पकड़ा गया है, बाकी संदिग्धों की पहचान कर ली गई है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापे मारे जा रहे हैं.

Delhi News: प्रगति मैदान लूट मामले में पुलिस को सफलता, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Delhi Pragati Maidan Loot: दिल्ली पुलिस ने प्रगति मैदान सुरंग में दिनदहाड़े लूटपाट में शामिल होने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमन नलवा ने एक बयान जारी कर बताया कि दो लोगों को पकड़ा गया है, बाकी संदिग्धों की पहचान कर ली गई है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापे मारे जा रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि प्रगति मैदान सुरंग में शनिवार को एक डिलीवरी एजेंट और उसके सहायक से कथित तौर पर दो लाख रुपये लूटने वाले मोटरसाइकिल सवार चार लोगों की पहचान के लिए पिछले 48 घंटे में 350 से अधिक सीसीटीवी की फुटेज खंगाली गईं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डिलीवरी एजेंट की कंपनी के कर्मचारियों, इसके नियोक्ता और साथियों से भी शनिवार को हुई घटना के संबंध में पूछताछ की गई है. इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने प्रगति मैदान सुरंग तथा उससे आगे जा रहे रास्ते पर लगे 350 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है ताकि यह पता लगाया जा सके कि बदमाश लूट के बाद कौन से रास्ते पर गए थे.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि दिल्ली पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला था जिसमें चार अज्ञात बदमाश प्रगति मैदान इलाके में एक व्यस्त अंडरपास के भीतर एक कार को रोकते हुए और उसमें बैठे लोगों को बंदूक के दम पर लूटते हुए नजर आ रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि कथित घटना का फुटेज डेढ़ किलोमीटर लंबी प्रगति मैदान सुरंग में लगाए गए एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. यह सुरंग नई दिल्ली को सराय काले खां और नोएडा से जोड़ती है तथा इसमें पांच अंडरपास हैं.

सीसीटीवी कैमरे में कैद 22 सेकेंड के वीडियो में दो मोटरसाइकिल पर सवार चार बदमाश एक कैब का पीछा करते और अंडरपास के भीतर उसे रोकते नजर आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैब रुकते ही दोनों मोटरसाइकिल पर पीछे की सीट पर सवार बदमाश उतरकर अपनी बंदूकें निकालते हैं और फिर इनमें से एक बदमाश भागकर कैब चालक की सीट के पास, जबकि दूसरा पिछले दरवाजे की तरफ जाता है.

इसके बाद, वीडियो में कैब के चारों दरवाजे खुलते नजर आते हैं. साथ ही पिछली सीट पर सवार व्यक्ति एक बदमाश को काले रंग का बैग थमाते दिखाई देता है, जिसमें कथित तौर पर डेढ़ से दो लाख रुपये नकद थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि बैग लेने के बाद दोनों बदमाश अपनी-अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग जाते हैं. इस वीडियो में चारों बदमाश हेल्मेट पहने नजर आ रहे हैं.

Trending news