प. बंगाल के 600 बूथों पर कल दोबारा होगा मतदान, पंचायत चुनाव हिंसा में अब तक 18 की मौत
Advertisement
trendingNow11772505

प. बंगाल के 600 बूथों पर कल दोबारा होगा मतदान, पंचायत चुनाव हिंसा में अब तक 18 की मौत

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के करीब 600 बूथों पर दोबारा मतदान कराए जाएंगे. SEC (State Election Commission) ने पंचायत चुनाव में हुई हिंसा को देखते हुए ये फैसला लिया है.

फाइल फोटो

Re-polling In West Bengal: पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान भारी हिंसा देखने को मिली. ऐसे में कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिनमें बदमाश बूथों पर गोलीबारी और बमबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल से अब एक बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदेश भर के करीब 600 बूथों पर दोबारा मतदान कराए जाएंगे.  SEC (State Election Commission) ने चुनाव में हुई हिंसा को देखते हुए ये फैसला लिया है. बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) के अनुसार कल (सोमवार) को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक करीब 600 बूथों पर फिर से मतदान होगा.

क्या है पूरा मामला?

राज्य निर्वाचन आयोग ने जिन बूथों पर मतदान को अमान्य घोषित कर दिया गया था, वहां 10 जुलाई को पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि शनिवार को पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में कई जगहों से हिंसा की खबरे आईं. मतदान के दौरान ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में बूथ लूटने, बमबाजी और गोलीबारी के वीडियो वायरल हुए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चुनाव के दौरान हुई हिंसा में करीब 18 लोगों के मारे जाने की खबर है. मुर्शिदाबाद, कूच बिहार, मालदा, दक्षिण 24 परगना, उत्तरी दिनाजपुर और नादिया ये वो इलाके हैं जहां सबसे ज्यादा हिंसा देखने को मिली.

कहां-कहां होंगे दोबारा मतदान

मुर्शिदाबाद में 175 बूथों पर दोबारा मतदान किया जाएगा. मालदा में 112 बूथों पर मतदान होंगे. वहीं, नादिया में 89; उत्तर 24 परगना में 46 बूथों पर दोबारा मतदान किया जाना है. इसके अलावा दक्षिण 24 परगना में 36, पूर्व मेदिनीपुर में 31, हुगली में 29, दक्षिण दिनाजपुर में 18, जलपाईगुड़ी में 14, बीरभूम में 14, पश्चिम मेदिनीपुर में 10, बांकुरा में 8, हावड़ा में 8, पश्चिम बर्धमान में 6, पुरुलिया में 4, 3 पूर्व बर्धमान में, और 1 अलीपुरद्वार में बूथ पर मतदान होना है.

Trending news