योगी सरकार का ऐलान- रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे यूपी में शराबबंदी, स्कूल-कॉलेज बंद
Advertisement
trendingNow12051576

योगी सरकार का ऐलान- रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे यूपी में शराबबंदी, स्कूल-कॉलेज बंद

Liquor Ban: इससे पहले यह कहा गया था कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन अयोध्या में पूरी तरह शराब की बिक्री पर रोक रहेगी. यह ऐलान 84 कोसी परिक्रमा वाले इलाकों में भी था. अब इसे पूरे प्रदेश के लिए किया गया, साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद के भी आदेश दिए गए हैं.

योगी सरकार का ऐलान- रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे यूपी में शराबबंदी, स्कूल-कॉलेज बंद

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि 22 जनवरी के दिन पूरे उत्तर प्रदेश में शराब बंदी रहेगी. इससे पहले यह कहा गया था कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले रामनगरी अयोध्या में पूरी तरह शराब की बिक्री पर रोक रहेगी, 84 कोसी परिक्रमा वाले इलाकों के लिए भी ऐसा ही ऐलान था. अब इसे पूरे उत्तर प्रदेश के लिए कर दिया गया है. इसके साथ 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में स्कूलों की छुट्टी का भी ऐलान किया गया है. ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिए गए हैं. यह भी कहा गया है कि 22 जनवरी को सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा कराई जाए, आतिशबाजी के भी प्रबंध किए जाएं.

असल में अयोध्या में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां की है. इसी कड़ी में ये आदेश दिए गए हैं. सीएम ने यह भी कहा कि अयोध्या में स्वच्छ्ता का 'कुंभ मॉडल' लागू करें. 14 जनवरी को अयोध्या में मुख्यमंत्री स्वच्छ्ता अभियान प्रारंभ करेंगे. उन्होंने कहा कि सफाई और सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा. पहले से ही वीवीआईपी के विश्राम स्थल तय होने चाहिए, उन्होंने इसके भी आदेश दिए हैं. अयोध्याधाम आने वाले श्रद्धालुओं/पर्यटकों को नव्य, दिव्य, भव्य अयोध्या की महिमा से परिचय कराने के लिए टूरिस्ट गाइड तैनात करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. वहीं अयोध्या में निवासरत बाहरी लोगों का के सत्यापन कराने के भी आदेश दिए गए हैं.

'संपूर्ण राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय उत्सव'
सीएम ने खुद ट्विटर पर लिखा कि 'श्री अयोध्या धाम में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा संपूर्ण राष्ट्र के लिए 'राष्ट्रीय उत्सव' है. शताब्दियों की प्रतीक्षा के पश्चात यह शुभ बेला आई है. इस उपलक्ष्य में सभी सरकारी भवनों को दिव्य स्वरूप में सजाया जाए. इस शुभ अवसर पर आगामी 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं. आइए, मिलकर रामोत्सव मनाएं! जय श्री राम.'

प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर..
फिलहाल 22 जनवरी को स्कूल कॉलेजों की छुट्टी घोषित की है. इस दिन शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. बता दें कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है. अयोध्या में प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारी का जमावड़ा लग रहा है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री मोदी भी आ रहे हैं. इससे पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या गए हुए थे.

Trending news