राजकोट TRP गेम जोन में कैसे भड़की आग? सामने आया नया CCTV वीडियो, एक चिंगारी ने ले ली 28 जान
Advertisement
trendingNow12265550

राजकोट TRP गेम जोन में कैसे भड़की आग? सामने आया नया CCTV वीडियो, एक चिंगारी ने ले ली 28 जान

Rajkot Game Zone Fire: गुजरात के गेमिंग जोन में हुए हादसे का नया सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकते हैं कि कैसे छोटी सी चिंगारी ने देखते ही देखते पूरे गेमिंग जोन को अपनी चपेट में लिया था और अग्निकांड में 9 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई.

राजकोट TRP गेम जोन में कैसे भड़की आग? सामने आया नया CCTV वीडियो, एक चिंगारी ने ले ली 28 जान

Rajkot TRP Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में TRP गेम जोन में 25 मई की शाम को हुए भीषण अग्निकांड में 9 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी. अब इस हादसे का एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे एक चिंगारी ने भयानक आग का रूप ले लिया और 2 मिनट के अंदर पूरे गेम जोन को अपने चपेट में ले लिया. आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड की 8 टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब 3 घंटे में आग पर काबू पाया. हादसे के बाद गेम जोन से 25 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया, लेकिन 28 लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

1 चिंगारी ने ले ली 28 लोगों की जान

राजकोट के गेमिंग जोन में हुए हादसे का नया सीसीटीवी सामने आया है इसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे छोटी सी चिंगारी ने देखते ही देखते पूरे गेमिंग जोन को अपनी चपेट में लिया था. घटना के वक्त थोड़ी देर तो किसी को कुछ समझ ही नहीं आया और लोग बेफिक्र होकर वहां से निकल रहे थे, लेकिन देखते ही देखते वहां अफतरातफरी मच गई. वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी प्लास्टिक के ढेर में लगी और इसके बाद यह भीषण आग में बदल गई. 2 मिनट के अंदर आग के लपटों ने पूरे गेम जोन को अपने चपेट में लिया. इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे.

गुजरात हाई कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान

इस अग्निकांड में 9 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी. गेमिंग जोन में लगी आग की घटना पर गुजरात हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है और स्वतः संज्ञान लिया है, जिस पर आज सुनवाई होगी. वहीं, शवों का DNA टेस्ट जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. हाई कोर्ट ने कहा है कि हम खबरें पढ़कर हैरान हैं.

आज आ सकती है मारे गए लोगों की डीएनए रिपोर्ट

हादसे की जांच के लिए गुजरात सरकार ने SIT का गठन किया है, जो 72 घंटे में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस मामले में सख्त कार्रवाई का भरोसा जताया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में बीती रात 8 बजे के बाद परिवार और शव के DNA मिलान की जांच शुरू हुई है. शव और परिवार के सदस्यों का DNA टेस्ट आज दोपहर तक पूरा हो जाएगा. जैसे ही DNA टेस्ट पूरा हो जाएगा, टेस्ट के नतीजे राजकोट भेज दिए जाएंगे.

राजकोट अग्निकांड में सरकार की बड़ी कार्रवाई

राजकोट अग्निकांड मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने सहायक नगर नियोजक, सहायक इंजीनियर, आरएनबी विभाग के इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा राजकोट पुलिस के दो वरिष्ठ पीआई भी निलंबित किए गए हैं. कल (26 मई) रात समीक्षा बैठक के बाद कार्रवाई की गई है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री ने कार्रवाई की है.

Trending news