Advertisement
trendingPhotos2309463
photoDetails1hindi

कभी बनी हीरो की गर्लफ्रेंड तो कभी मां, इन एक्ट्रेस ने निभाए दोनों रोल, ये नाम है चौंकाने वाला

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की खास बात है कि यहां अभिनेताओं की उम्र कम नहीं होती, लेकिन एक्ट्रेसेस के लिए उम्र की सीमा तय की गई है. एक वक्त के बाद एक्ट्रेसेस को बहन और मां की भूमिकाएं मिलने लगती हैं, लेकिन उसने भी बड़े एक्टर हीरो के तौर पर ही नजर आते हैं. हालांकि, इन चीजों में वक्त के साथ बदलाव आया है, लेकिन अभी भी पूरी तरह से ये कॉन्सेप्ट नहीं बदला है. ऐसे में आज हम कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने फिल्म में अपने हीरो की लवर का रोल निभाने के अलावा उनकी मां का रोल भी निभाया है.

वहीदा रहमान

1/6
वहीदा रहमान

महज 5-6 साल में कोई एक्ट्रेस गर्लफ्रेंड से मां जैसी छवि में कैसे बदल सकती है? बॉलीवुड में ऐसा कई बार हुआ है. हालांकि, बॉलीवुड में एंट्री के मामले में वहीदा रहमान मेगास्टार अमिताभ बच्चन से काफी सीनियर हैं और उम्र के मामले में भी. लेकिन इस खूबसूरत अदाकारा ने बिग की लवर और मां दोनों की भूमिका निभाई है. वहीदा रहमान 1973 में आई 'धर्मा' में अमिताभ बच्चन की लवर बनी थीं. वहीं, 1978 में आई 'त्रिशूल' में वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया था.

शर्मिला टैगोर

2/6
शर्मिला टैगोर

इस लिस्ट में दूसरा नाम शर्मिला टैगोर का है. शर्मिला टैगोर ने 1975 में आई फिल्म 'फरार' में अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल किया था. इसके बाद 1982 में आई फिल्म 'देश प्रेमी' में शर्मिला टैगोर ने अमिताभ बच्चन की मां का रोल किया था. इसके अलावा शर्मिला टैगोर ने 1969 में आई फिल्म 'आराधना' में राजेश खन्ना की लवर और मां दोनों का रोल निभाया था. 

राखी

3/6
राखी

अपने समय की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस राखी ने भी अलग-अलग फिल्मों में अमिताभ बच्चन की गर्लफ्रेंड और मां का किरदार बखूबी निभाया है. राखी ने 1976 में आई फिल्म 'कभी कभी' और 1978 में आई फिल्म 'कसमें वादें' में अमिताभ बच्चन की गर्लफ्रेंड की भूमिका निभाई थी. इसके बाद राखी ने 1982 में आई फिल्म 'शक्ति' में अमिताभ बच्चन की मां का किरदार किया था.

श्रीदेवी

4/6
श्रीदेवी

श्रीदेवी का नाम काफी हैरान करने वाला है. 13 साल की उम्र में श्रीदेवी ने 1976 में आई तमिल फिल्म 'मोंद्रू मुडिचू' में सुपरस्टार रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था. इसके बाद 1989 में आई फिल्म 'चालबाज' में श्रीदेवी रजनीकांत की गर्लफ्रेंड बनी थीं.

नरगिस

5/6
नरगिस

रियल लाइफ कपल नरगिस और सुनील दत्त भी लवर्स और मां-बेटे की भूमिका में नजर आ चुके हैं. नरगिस ने 1957 की सुपरहिट फिल्म 'मदर इंडिया' में सुनील दत्त की मां का रोल निभाया था. इसके बाद 1964 में आई फिल्म 'यादें' में नरगिस सुनील दत्त की लवर बनी थीं.

प्रीति जिंटा

6/6
प्रीति जिंटा

इस लिस्ट में एक्ट्रेस प्रीति जिंटा का नाम भी शामिल है. प्रीति जिंटा 2003 में आई 'कोई मिल गया' में ऋतिक रोशन की गर्लफ्रेंड बनी थीं. इसके बाद प्रीति जिंटा ने 2006 में आई 'कृष' में ऋतिक रोशन की मां का रोल किया था, जो कैमियो था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़