Udaipur: नारायण सेवा संस्थान में हुआ 108 संगीतमय सुन्दर काण्ड का पाठ, भक्तों में वितरित हुआ भोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2073624

Udaipur: नारायण सेवा संस्थान में हुआ 108 संगीतमय सुन्दर काण्ड का पाठ, भक्तों में वितरित हुआ भोग

Narayan Seva Sansthan: आयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा होने के उपलक्ष्य में उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में विशेष उत्सव का आयोजन हुआ. प्राण प्रतिष्ठा के बाद हनुमान जी और श्रीरामलला को प्रसाद भोग लगाकर भक्तों में वितरित किया गया. 

udaipur news

Narayan Seva Sansthan: आयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा होने के उपलक्ष्य में उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में विशेष उत्सव का आयोजन हुआ. संस्थान में विभिन्न राज्यों से आए दिव्यांगों और उनके परिजनों, गुरुकुल के बच्चों, अनाथ बच्चों, आवासीय विद्यालय के बालकों व साधकों ने 108 संगीतमय सुन्दर काण्ड का पाठ किया. इस मौके पर संस्थापक चेयरमैन कैलाश मानव, सहसंस्थापिका कमला देवी अग्रवाल मौजूद रही. प्राण प्रतिष्ठा के बाद हनुमान जी और श्रीरामलला को प्रसाद भोग लगाकर भक्तों में वितरित किया गया. हिरण मगरीवासियों व संस्थान परिवारजनों ने श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण भी एलईडी पर देखा गया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का योगी 707 किमी चलकर पहुंचा अयोध्या! कहा- पूरा देश हो चुका है राममय

 

दूसरी ओर,  प्राण प्रतिष्ठा में आमंत्रित संस्थान अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने दीन -दुःखी दिव्यांगों,वंचितों और मेवाड़ वासियों सहित संस्थान शुभचिंतकों के लिए रामलला से सुख -समृद्धि और कल्याण की कामना की. कैलाश मानव ने सम्बोधित करते हुए कहा राम आ गए है, देश -दुनिया और हर वर्ग में दुगुना उत्साह -आनन्द का संचार होगा. इस दौरान बच्चे और साधक भक्तिमयी भजनों पर झूमें और जय श्री राम का उद्घोष किया.

क्या है नारायण सेवा संस्थान 
नारायण सेवा संस्थान भारत के राजस्थान प्रान्त के उदयपुर में स्थित एक सेवाकारी संस्था है. यह पोलियो रोगियों की असमर्थता को दूर करके उनको स्वावलंबी बनाने के प्रयास में संलग्न है. इसे आईएसओ 9001 प्रमाण पत्र प्राप्त है. इसके संस्थापक श्री कैलाश चंद्र अग्रवाल हैं.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

Trending news