मेवाड़ टाॅक फेस्ट में झलकेगा 'सुभाष के सपनों का पराक्रमी भारत', ये शख्सियत करेंगे शिरकत
Advertisement

मेवाड़ टाॅक फेस्ट में झलकेगा 'सुभाष के सपनों का पराक्रमी भारत', ये शख्सियत करेंगे शिरकत

Udaipur News : सोमवार को सुखाड़िया यूनिवर्सिटी परिसर के सीटीएई प्लेसमेंट सेल सभागार होने वाले इन आयोजन में कई जानी-मानी शख्सियते का सुभाष के जीवन पर विचार साझा करेगी.

मेवाड़ टाॅक फेस्ट में झलकेगा 'सुभाष के सपनों का पराक्रमी भारत', ये शख्सियत करेंगे शिरकत

Udaipur News : नेताजी सुभाषचंद्र बोस के जन्म के 125 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर उदयपुर में पराक्रमी भारत थीम पर आधारित प्रथम मेवाड़ टॉक फेस्ट का आयोजन किया जाएगा. सोमवार को सुखाड़िया यूनिवर्सिटी परिसर के सीटीएई प्लेसमेंट सेल सभागार होने वाले इन आयोजन में कई जानी-मानी शख्सियते का सुभाष के जीवन पर विचार साझा करेगी.

समन्वयक विकास छाजेड़ ने बताया कि आयोजन को लेकर सारी तैयारी पूरी हो गई है. निशुल्क रजिस्ट्रेशन के साथ गूगल फॉर्म भरवाए गए है, जिसमे युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. रविवार शाम तक 610 लोगो ने अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवा दिया. कुल पंजीकरण में 60 प्रतिशत 18 से 30 वर्ष के युवाओं द्वारा किया गया है.

विभिन्न हस्तियों में आनन्द नरसिम्हन होंगे शामिल:-

इस एक दिवसीय फेस्ट में वरिष्ठ न्यूज़ एंकर आनंद नरसिम्हन, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा के पूर्व कुलपति प्रो बी.पी. शर्मा, आईआईएमसी नई दिल्ली की प्रो. संगीता प्रणवेन्द्र एवं जम्मू-कश्मीर गवर्नर के पूर्व सुरक्षा सलाहकार अभिनव पंड्या अतिथि रहेंगे.

सुभाष के सपनो का भारत पर विशेष सत्र :-

फेस्ट के प्रथम सत्र में सुबह 10:15 बजे सुभाष के सपनों का भारत विषय पर आनन्द नरसिम्हन, प्रो बीपी शर्मा एवं प्रो संगीता प्रणवेन्द्र विचार साझा करेगी. 11:35 बजे द्वितीय सत्र में भारत की आंतरिक एवं बाह्य सुरक्षा चुनौतियां रणनीति विषय पर आनन्द नरसिम्हन एवं अभिनव पंड्या से प्रो संगीता प्रणवेन्द्र परिचर्चा करेगी. इसके अंत में उत्कृष्ट कार्य करने वाले इंफ्लुंशर का सम्मान किया जायेगा.

2 बजे तृतीय सत्र में सुभाष के जीवन पर आधारित मुवी स्क्रीनिंग की जायेगी. जिस पर अपना सारांश वक्तव्य अंजलि वर्मा प्रस्तुत करेगी. 3 बजे चतुर्थ सत्र में 2030 का भारत विषय पर फिश बॉऊल स्टोर्मिंग के तहत प्रतिभागी अपनी अभिव्यक्ति देंगे. इस सत्र का निर्देशन प्रो बीपी शर्मा करेंगे. 4:15 बजे समापन सत्र आयोजित होगा.

इसके साथ ही नेताजी सुभाष के जीवन पर आधारित पुस्तकों का परिचय होगा. दर्जनों पुस्तकों की सुची एवं पुस्तकों की प्रदर्शनी भी रहेगी. नेताजी की प्रतिमा के साथ " सेल्फी विद सुभाष का सेल्फी पॉइंट विशेष आकर्षण का केन्द्र होगा. अंत में युवाओं द्वारा बैंड परफॉर्मेंस होगी. इस खबर से जुड़ी फीड को 2 सी पर भेजा गया है.

ये भी पढ़ें .. 

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news