Top 10 Rajasthan News: सीएम भजनलाल भी खेलेंगे होली, कार्यकर्ताओं संग उड़ाएंगे रंग-गुलाल, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2170338

Top 10 Rajasthan News: सीएम भजनलाल भी खेलेंगे होली, कार्यकर्ताओं संग उड़ाएंगे रंग-गुलाल, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 23 March 2024: आज जयपुर में कई बागी नेताओं की घर वापसी होगी. भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी, पूर्व जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली, पूर्व यूआईटी चेयरमैन एल एन डाड सहित कई बागी फिर से भाजपा में शामिल होंगे. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 23 March 2024: धूलंडी को लेकर जलदाय विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. धुलंडी के दिन जयपुर में अतिरिक्त पानी की सप्लाई की जाएगी. साथ ही कल मौसम का मिजाज भी बदला हुआ नजर आएगा. वहीं, होली के मौके पर यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज प्रशासन 100 से अधिक अतिरिक्त बसें चलाएगा. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. सीएम भजनलाल शर्मा बीजेपी कार्यकर्ताओं संग होली के रंग में सराबोर रहेंगे. ओटीएस स्थित सीएम हाउस में 25 मार्च को होली का कार्यक्रम आयोजित हो सकता है. दोपहर 1 बजे तक रंग-चंग की रंगत होगी. वहीं, सांगानेर विधानसभा में जाने का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. 

  2. जयपुर जिले में दो अलग-अलग चरणों में चुनाव होंगे. जयपुर जिले की दोनों लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को चुनाव है, लेकिन जिले की दूदू विधानसभा में 26 अप्रैल को चुनाव होंगे. जयपुर जिले की दूदू विधानसभा अजमेर लोकसभा क्षेत्र में है. ऐसे में दूदू विधानसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होंगे. जयपुर जिले की मतदान टीम ही दूदू में मतदान करवाएगी, लेकिन बैलेट पेपर अजमेर लोकसभा क्षेत्र से आएंगे. मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को भी अजमेर मुख्यालय पर जमा करवाया जाएगा. 

  3. सांचौर से निर्दलीय विधायक जीवाराम चौधरी का बीजेपी को समर्थन मिला. विधायक जीवाराम चौधरी ने कहा भाजपा हमारी मां है. हम भाजपा के थे, भाजपा के हैं और भाजपा के रहेंगे. विधानसभा में मेरा साथ देने वाले कार्यकर्ताओं का निष्कासन रद्द हो चुका है. आज मेरे भाई दानाराम चौधरी भी भाजपा को समर्थन देंगे. आज भाजपा को पूर्ण समर्थन का ऐलान करूंगा. जालौर-सिरोही सीट भाजपा 5 लाख वोट से जीतेगी. 

  4. आप पार्टी के पदाधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है.  बीजेपी कार्यालय के बाहर बिना अनुमति के प्रदर्शन करने, सड़क जाम करने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में जयपुर शहर जिलाध्यक्ष कमल भार्गव सहित 33 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. अशोक नगर थाने के SI धर्मसिंह ने धारा 188 और 283 के तहत FIR दर्ज कराई है

  5. जयपुर के खासा कोठी में 25 मार्च को धूलंडी धूम देखने को मिलेगी. जयपुर पर्यटन विभाग द्वारा धूलंडी फेस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. हजारों की संख्या में विदेशी सैलानी रंगों की होली खेलेंगे. होली के रंग-डीजे साउंड की धुन पर विदेशी सैलानी थिरकेंगे. 

  6. राजधानी जयपुर रंग बिरंगे होली के रंगों से सजा हुआ नजर आ रहा है. होली की धूम पर लाखों-करोडों के रंग बिखरेंगे. जयपुर व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश सैनी ने रंगों से जयपुर में 60 से 65 करोड रूपये का व्यापार की संभावना बताई है. वहीं, राजस्थान में 200 करोड रूपये का व्यापार की संभावना जताई जा रही है. 

  7. राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर पुलिस का उधार चुका दिया है. जयपुर पुलिस द्वारा राजस्थान रॉयल्स पर 60 लाख रुपए की उधारी थी. आईपीएल के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने की एवज में 60 लाख रुपए की फीस बकाया चल रही थी. आईपीएल मैच के शेड्यूल का ऐलान होने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने उधार चुका दिया. वहीं, इस आईपीएल सीजन के दौरान जयपुर पुलिस द्वारा मुहैया कराई जा रही सुरक्षा को लेकर राजस्थान रॉयल्स बाद में भुगतान करेगा.

  8. आज यात्रियों के लिए पर्याप्त संख्या में बसें उपलब्ध करा पाना रोडवेज प्रशासन के लिए एक परीक्षा जैसा है. सिंधीकैंप बस स्टैंड पर सुबह से ही भीड़ उमड़ रही है. वहीं, नारायण सिंह सर्किल पर भी बड़ी संख्या में यात्री पहुंचे हैं. सर्वाधिक भरतपुर-यूपी रूट के यात्रियों की भीड़ है. होली को लेकर बृज में एक अलग उल्लास रहता है. मथुरा, आगरा, अलीगढ़, कानपुर, इटावा, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, करौली, हिंडौन के लिए बसों में जगह नहीं है. दिल्ली रूट पर भी बसों में अधिक यात्रियों का आवागमन है. कोटा, टोंक के लिए भी बसों की डिमांड अधिक है. वहीं, खाटूश्यामजी जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी खूब है. आज प्रशासन को अतिरिक्त बसों का संचालन करना पड़ रहा है. 

  9. राजस्थान की 2 स्कूलों के खिलाफ CBSE ने बड़ा एक्शन लिया है. सीकर की प्रिंस UCH माध्यमिक विद्यालय और जोधपुर की ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल की मान्यता रद्द कर दी है. जानकारी के अनुसार देशभर में बोर्ड ने स्कूलों का इंस्पेक्शन किया था, जिसके बाद बोर्ड की गाइडलाइन को फॉलो नहीं करने वाली स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की गई. प्रदेश की 2 स्कूलों सहित बोर्ड ने देशभर की 17 स्कूलों की मान्यता को किया है. राजस्थान, दिल्ली, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, असम, मध्य प्रदेश, केरल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 20 स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 

  10. धूलंडी पर जयपुर में अतिरिक्त पानी आएगा. जलदाय विभाग ने धूलंडी को लेकर ये फैसला लिया है. अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा ने बताया कि धूलंडी पर 50 MLD अतिरिक्त पानी की सप्लाई होगी. PHED दोपहर 12:30 से 1:30 बजे तक चरणबद्ध रूप से सप्लाई होगी. 

ये भी पढें- Rajasthan live News: एसओजी की बड़ी कार्रवाई, 2 अभ्यर्थियों को फर्जी डिग्री दिलाने वाला डॉक्टर गिरफ्तार, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news