Top 10 Rajasthan News: सीपी जोशी और विधायक चंद्रभान आक्या हुए एक, जानिए राजस्थान की 10 बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2160466

Top 10 Rajasthan News: सीपी जोशी और विधायक चंद्रभान आक्या हुए एक, जानिए राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News: राजस्थान के चूरू जिले के भालेरी थानांतर्गत गांव मेहरी में 28 वर्षीय विवाहिता की पति ने गला दबाकर हत्या कर दी. जानिए राजस्थान की 10 बड़ी खबरें क्या हैं.

symbolic picture

Top 10 Rajasthan News: लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है, अगले सप्ताह में राजस्थान की सभी सीटों पर प्रत्याशी बीजेपी और कांग्रेस घोषित कर सकते हैं. 20 मार्च को कांग्रेस दूसरी सूची जारी कर सकती है. प्रदेश की शेष बची सीटों के लिए 18–19 मार्च को कांग्रेस CEC की बैठक हो सकती है. तो वहीं बीजेपी भी 22 मार्च तक सभी प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर सकती है. 20 मार्च को बीजेपी की भी CEC की बैठक संभव है. 

MNIT के स्टूडेंट ने इतिहास रचा है.  गेट आर्किटेक्चर एग्जाम में उत्कर्ष खंडेलवाल ने देश में 37 रैंक  हासिल की है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों के जरिए इंजीनियरिंग और वास्तुकला के लिए  गेट एक्जाम आयोजित करवाया जाता है.

सीएम निवास पर बड़ी बैठक हुई. चित्तौड़गढ़ में सीपी जोशी और चंद्रभान आक्या एक जाजम पर आए. पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने इसमें अहम भूमिका निभाई. कृपलानी की मध्यस्थता के बाद सीपी जोशी और विधायक चंद्रभान आक्या एक हुए. सीएम निवास पर हुई समझौता बैठक में चंद्रभान आक्या समर्थन देने को तैयार हो गए हैं. सीएम भजनलाल के समक्ष चंद्रभान आक्या ने बिना शर्त अपना समर्थन दिया. चंद्रभान अब से पूरी तरह भाजपा का साथ देंगे.  आलाकमान के निर्देशों के बाद कृपलानी दोनों की दूरियां खत्म करने में जुटे थे. वर्तमान में निंबाहेडा से श्रीचंद कृपलानी विधायक हैं.

राजस्थान सरकार के मंत्रियों के कुछ विभाग जोड़े हैं. पांच मन्त्रियों को  कुछ पुराने विभागों की नई जिम्मेदारी दी गई है. उप मुख्यमन्त्री दिया कुमारी, मंत्री डॉ किरोड़ीलाल मीणा, गजेन्द्र सिंह खींवसर, मदन दिलावर, अविनाश गहलोत को जिम्मेदारी सौंपी गई है. पंचायतीराज के तहत आने वाले उनके विभागों का जिम्मा सौंपा गया है. 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आचार संहिता लगने से पहले रही भजनलाल सरकार ने राजनीतिक बिसात बिछा दी है. इसके लिए सीएम भजनलाल ने आधा दर्जन से बोर्ड, निगम और आयोग में ये नियुक्तियां की गई हैं. इनमें किसान आयोग, जीव जंतु कल्याण बोर्ड, सैनिक कल्याण, एससी आयोग, देवनारायण बोर्ड, माटी कला बोर्ड शामिल हैं. इन सभी नियुक्तियों को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है.

 पिंडवाड़ा सिरोही लौटाना गांव में कांस्टेबल निरंजन सिंह की हत्या के बाद अब गरासिया समाज ने लिए अहम फैसले सामाजिक कार्यक्रम में शराब पीकर जाने पर पाबंदी लगाई. गांव में सत्संग के सिवाय किसी भी प्रकार का रात्रि में कोई कार्यक्रम नहीं होगा .आयोजित अनावश्यक बर्थडे पार्टी मनाने पर रोक लगाई. किसी भी तरह के सामाजिक कार्यक्रम में डीजे लाने पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई .

जोधपुर सुरपुरा बिजली घर में लगी आग, सुरपुरा बिजली घर में पड़े ड्रम में लगी आग.डीजल के भरे ड्रम में लगी आग धुआ दिख रहा किलोमीटर दूर.दक्षिण अग्निशमन विभाग ने चार गाड़ियां की रवाना.दक्षिण अग्निशमन विभाग से फायर अधिकारी पहुंचे मौके पर.डीजल में लगी आग को बुझाने का लगातार कर रहे प्रयास.स्थानीय लोग व पुलिस प्रशासन पहुंचे मौके पर.

दौसा लोकसभा चुनाव 2024 आचार संहिता के साथ अलर्ट हुई पुलिस. नाकाबंदी के दौरान पुलिस की बड़ी कार्यवाही करीब 113 किलो चांदी के आभूषण किए. बरामद निजी कोच बस की जांच में मिले जेवरात, लेकिन पुलिस को नही मिला आभूषणों का मालिक आगरा से चुरू जा रही थी बस. पुलिस जुटी जेवरातों के मालिक की तलाश में महवा थाना पुलिस की कार्यवाही. 

जयपुर जयपुरिया अस्पताल के पास पानी की टंकी पर युवा मित्रों के चढ़ने का मामला अनधिकृत रूप से टंकी पर चढ़ने. सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पेयजल वितरण व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने को लेकर दर्ज हुआ मामला. सहायक अभियंता सपना सिंह ने कराया बजाज नगर थाने में मामला दर्ज मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस.

जयपुर राजधानी जयपुर में फिर से हिट एंड रन ने छीनी दो जिंदगियां करणी विहार थाना इलाके में अजमेर–दिल्ली एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा. तेज रफ्तार अज्ञात वाहन की टक्कर से एक्सप्रेसवे से 25 फीट उछलकर पुलिया से नीचे आ गिरा बाइक सवार दंपति, हादसे में हरमाड़ा निवासी राजेंद्र प्रसाद वर्मा और संजू लता की हुई मौत 20 फरवरी को ही संजू लता की लगी थी. सेकंड ग्रेड टीचर की नौकरी मृतक दंपति की हैं. दो बेटियां कंपटीशन एग्जाम दिलाने के लिए संजू को ले जा रहा था राजेंद्र.

 

Trending news