Rajasthan live News: विधानसभा के सदन में गूंजा 'लव मैरिज' का मुद्दा, MLA पूसाराम गोदारा बोले- प्रेम विवाह से पहले ली जाए माता-पिता की इजाज़त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2320579

Rajasthan live News: विधानसभा के सदन में गूंजा 'लव मैरिज' का मुद्दा, MLA पूसाराम गोदारा बोले- प्रेम विवाह से पहले ली जाए माता-पिता की इजाज़त

Rajasthan live News, 4 july 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. आज राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी. प्रश्नकाल के बाद शून्य काल में पर्ची के माध्यम से विधायक सवाल उठाएंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

ये भी पढ़ें : किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, डोटासरा ने कहा-बीजेपी ने किया किरोड़ी का अपमान

आखिरकार बीजेपी को मिल ही गया विधानसभा उपचुनाव जीतने का फॉर्मूला !
 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 4 july 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. आज राजस्थान विधानसभा की कार्रवाई का दूसरा दिन है. सदन में आज दो वार्षिक प्रतिवेदन पेश किए जाएंगे. तीन वार्षिक प्रतिवेदन पर पहली बार बहस होगी. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. उससे आमजन परेशान हैं. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. ये भी पढ़ें : किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, डोटासरा ने कहा-बीजेपी ने किया किरोड़ी का अपमान

आखिरकार बीजेपी को मिल ही गया विधानसभा उपचुनाव जीतने का फॉर्मूला !

 

 

04 July 2024
21:18 PM

विधानसभा के सदन में गूंजा प्रेम-विवाह 

विधायक पूसाराम गोदारा ने उठाया मुद्दा

उन्होंने कहा - प्रेम विवाह से पहले ली जाए माता-पिता की इजाज़त

गोदारा ने बताई अपने क्षेत्र की हकीकत

कहा - कई बार युवतियों के जाने के मामले आ रहे,तो कई जगह विवाहिता जा रही परिवार छोड़कर

गोदारा बोले - ऐसे मामलों में कमी लाने की हो कोशिश

उन्होंने कहा क्षेत्र में ऐसे मामलों की संख्या बढ़ रही है.

गोदारा ने कहा कि जब बच्चियां बहकावे में आ जाती हैं तो कई बार तो माता-पिता को पहचानने से इनकार कर देती हैं. ऐसे में माता-पिता के लिए होती है बड़ी प्रताड़ना होती है. उन्होंने कहा कि सरकार को इस मुद्दे पर भी ध्यान देना चाहिए.

19:22 PM

वर्धमान महावीर ओपन विश्वविद्यालय ने आज PTET परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया. उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने रिमोट के जरिए बटन दबाकर वर्धमान महावीर ओपन विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित करवाई गई PTET परीक्षा का परिणाम जारी किया.उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा द्वारा जारी किए गए परिणामों में Bsc B.ed में मीत पसोली डूंगरपुर 1st टॉपर व निशा पटेल उदयपुर की 2nd टॉपर रही. वहीं BA B.ed में अक्षरा सैनी ने टॉप किया. 

16:46 PM

Rajsamand: खनिज विभाग की नाथद्वारा में कार्रवाई

 खनिज विभाग ने नाथद्वारा में कार्रवाई के दौरान टीम ने बजरी से भरे एक डंपर को सीज किया. राजसमंद खनिज विभाग के एसएमई अनिल खिमेसरा के निर्देशन पर कार्रवाई हुई. खनिज अभियंता द्वितीय ललित बाछरा के नेतृत्व में वरिष्ठ फोरमैन हड़मताराम पटेल ने कार्रवाई की. बजरी से भरे डंपर को टीम ने नाथद्वारा थाने के बाहर खड़ा करवाया.

16:38 PM

PTET परीक्षा का परिणाम जारी 

 

15:49 PM

विपक्ष ने विधानसभा में पूरी कार्रवाई का किया बायकॉट

विपक्ष ने पूरी कार्रवाई का बायकॉट किया. विधानसभा से आज पूरी कार्रवाई का बायकॉट किया. हालांकि जाते वक्त नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बहिर्गमन की बात बोले.

14:33 PM

सदन में तीसरी बार उठा मदन दिलावर को लेकर मामला

 

13:14 PM

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बोल डॉ.किरोडीलाल मीना

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद डॉ. किरोड़ीलाल मीना बोल- मुझे कोई पद, अच्छा विभाग पाने के लिए इस्तीफा नहीं दिया. नहीं चाहिए पद गरिमा, सभी चढ़े मां के चरणों में यहां से शिक्षा ली. क्योंकि इस तरह की अब बातें फैलेंगी. अच्छा मंत्री पद नहीं मिला. मुझे सबसे ज्यादा दुख हारने का है.

 

12:42 PM

हंगामे के बीच चल रही सदन की कार्यवाही

हंगामे के बीच आधे घंटे से सदन की कार्यवाही चल रही है. विधानसभा में नारेबाजी के बीच कार्यवाही चल रही है. विपक्ष के सदस्य सदन के वेल में नारेबाजी कर रहे हैं.

12:39 PM

विपक्षी सदस्यों ने किया शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का विरोध

विपक्षी सदस्यों ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का विरोध किया. आदिवासियों के लिए डीएनए जांच की टिप्पणी को लेकर विपक्षी सदस्यों का शोरगुल, दिलावर सवाल का जवाब देने के लिए खड़े हुए तो विपक्षी सदस्यों ने नारे लगाए. विपक्षी सदस्यों ने दिलावर का जवाब सुनने से इनकार कर दिया. इसके बाद सत्ता पक्ष के सदस्य भी खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे. शोरगुल के बीच मदन दिलावर ने सवाल का जवाब दिया. स्कूलों में ऑनलाइन पोर्टल को लेकर सवाल पूछा गया था. शोरगुल के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने अगला सवाल पुकार लिया. 

12:21 PM

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के प्राकट्य दिवस कार्यक्रम में डॉक्टर किरोडीलाल मीना का संबोधन

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के प्राकट्य दिवस कार्यक्रम में डॉक्टर किरोड़ीलाल मीना का संबोधन. स्वच्छ राजनीति की आवश्यकता है. धार्मिक, आध्यात्मिक प्रवचन तो गुरुदेव देंगे. ये जो राजनीतिक दलदल में जा चुकी है. भ्रष्टाचार, जातिवाद, वंशवाद कीचड़ उछाला जाता है. एक दूसरे पर कीचड़ उछालने से देश मजबूत नहीं होता. लोकतंत्र को मजबूत करना होगा. राजनीति विश्वामित्र और भगवान राम जैसी हो, लेकिन ये आज के समय में संभव नहीं है. इस ओर देश को मोड़ना होगा. राजनीति के कुछ लोग हिंदुओं को बांटते है. क्षेत्रवाद, जातिवाद फैलाते हैं.

11:31 AM

सदन में एक बार फिर हंगामा

सदन में एक बार फिर हंगामा हुआ. आदिवासियों के मुद्दे पर हंगामा हुआ. मंत्री मदन दिलावर पर आदिवासियों के लिए गलत टिप्पणी के आरोप, आदिवासी विधायकों ने हंगामा किया. कांग्रेस के विधायक भी साथ जुड़े. दिलावर बोले- कांग्रेस आदिवासियों को अलग करना चाहती है.

11:14 AM

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर कांग्रेस विधायक अशोक चांदना का बयान

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर कांग्रेस विधायक अशोक चांदना का बयान सामने आया है. अशोक चांदना ने कहा- किसी भी लीडर ने जो बात कही है वह उसे पूरी करनी चाहिए.

11:12 AM

मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा

मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. किरोड़ी लाल मीणा के विभागों की जिम्मेदारी अब केके विश्नोई संभालेंग. राज्य मंत्री केके बिश्नोई कृषि और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. विधानसभा में केके बिश्नोई मीणा के विभागों के जवाब देंगे. 

10:33 AM

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. किरोड़ी लाल मीणा बोले- सभी सरकारी सुविधाओं से दूरी बनाई मैंने पहले ही जनता के बीच ऐलान कर दिया था.

10:15 AM

Jaipur News: पहली बारिश और सिस्टम की खुल गई पोल. सड़कों की पोल के साथ खुल गई सिस्टम की पोल, न्यू सांगानेर रोड पर सड़क धंसने का मामला, अभी तक कोई नही पहुंचा जिम्मेदार,बीचों बीच सड़क धंसने से लगा लंबा जाम 

 

08:54 AM

जोधपुर 
नीट को लेकर रेल रोको आंदोलन,  रेलवे स्टेशन बनाड़ पर किया जाएगा आंदोलन, सुबह 10:30 बजे क्रांतिकारी आंदोलन,  जोधपुर जिला युवा कांग्रेस की ओर से आंदोलन, शहर व ग्रामीण अध्यक्षों ने किया आव्हान.

08:45 AM

जयपुर न्यूज: कईं विभागों के कर्मचारियों के वेतन पर संकट. सचिवालय के 250 कर्मचारियों का बुधवार तक नहीं हुआ जाम. अब वित्त विभाग ने जारी किए 200 करोड़ रूपए. कर्मचारियों को आज मिल सकती है राहत.

08:40 AM

Jaipur: राजधानी में बारिश के साइड इफेक्ट.

08:38 AM

Jaipur News: SMS मेडिकल कॉलेज के पास बरडिया कॉलोनी हुई जलमग्न, कई घरों के बेसमेंट में भी पानी भर गया, कॉलोनी में जल भराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा

 

08:37 AM

Jaipur: 68 दिन बाद 7 जुलाई से शुक्र का उदय. फिर से गूंजेंगी शहनाईयां, इस बार 10 दिन के रहेंगे गुप्त नवरात्र, 6 जुलाई से 15 जुलाई तक होंगे गुप्त नवरात्र, 11 जुलाई को नौ रखीय सावा, 15 जुलाई को रहेगा अबूझ और नौ रखीय सावा.

08:36 AM

Rajasthan live News: विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी. प्रश्नकाल के बाद शून्य काल में पर्ची के माध्यम से विधायक उठाएंगे सवाल. सदन में कल दो वार्षिक प्रतिवेदन पेश किए जाएंगे तीन वार्षिक प्रतिवेदन पर होगी पहली बार बहस.

 

Trending news