Udaipur: क्रेडिट कार्ड को बंद करने के लिए डाउनलोड किया सॉफ्टवेयर, हो गई लाखों कि धोखाधाड़ी
Advertisement

Udaipur: क्रेडिट कार्ड को बंद करने के लिए डाउनलोड किया सॉफ्टवेयर, हो गई लाखों कि धोखाधाड़ी

Udaipur news: सलूम्बर जिले के कुण थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति के साथ ऑनलाइन 10 लाख से अधिक की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. बैंक अकाउंट से 10 किश्तों में 10 लाख 7 हजार 692 रुपये निकलने शुरू हो गये.

Fraud

Udaipur news: सलूम्बर जिले के कुण थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति के साथ ऑनलाइन 10 लाख से अधिक की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. थाना अधिकारी प्रवीण सिंह शक्तावत ने बताया की पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दी कि गत 11 तारीख को उसके मोबाइल पर मेसेज और बाद में विजय कुमार निवासी महाराष्ट्र के नाम से कॉल आया. जिसमे उसको क्रेडिट कार्ड को उपयोग नही करने पर बन्द हो जाने का हवाला दिया.

क्रेडिट कार्ड का बंद होने का हवाला 
इस पर पीड़ित ने कहा कि उसके क्रेडिट कार्ड का कोई उपयोग नही है. इसीलिए इसको वह बन्द करवाना चाहता है. इस पर धोखाधड़ी करने वाले युवक ने उसे एक लिंक भेजा. जिसका नाम एनी डेस्क सॉफ्टवेयर था. पीड़ित को अभियुक्त ने कहा कि उक्त सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर दो उसके बाद उसके मोबाइल पर कॉल आयेगा उसको रिसीव करना है.

एनी डेस्क सॉफ्टवेयर
 इस पर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के बाद उसने सॉफ्टवेयर में अपना नाम, पता और आधार कार्ड समेत कई फॉर्मलिटी थी उसको भरा. भरने के बाद उसके मोबाइल पर कॉल आया जहां रिसिव करने के बाद उसका मोबाइल हेंग हो गया और पूरा मोबाइल डेटा अभियुक्त ने डाउनलोड कर दिया.इसके बाद उसके बैंक अकाउंट से 10 किश्तों में 10 लाख 7 हजार 692 रुपये निकलने शुरू हो गये.

मोबाइल पर वाट्सप कॉल भी किए
 धोखाधड़ी होने के बाद प्रवीण ने उसके मोबाइल पर वाट्सप कॉल भी किए ,हालांकि कॉल पर प्रवीण और आरोपी की कोई बात नही हो पाई. प्रवीण ने तत्काल बैंक में मामले को बताया और कुण थाने में लिखित रूप में रिपोर्ट दी ,जहां थाना अधिकारी व उनकी टीम ने मामले को दर्ज करके मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: सफाई कर्मचारियों ने किया हड़ताल,गंदगी से शहेर का हाल बेहाल

Trending news