jhadol: मुख्य सचिव के प्रस्तावित दौरे को लेकर कोटड़ा में जुटा प्रशासन, सीईओ मनीष ने ली बैठक, कहा-अपडेट रहें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1282674

jhadol: मुख्य सचिव के प्रस्तावित दौरे को लेकर कोटड़ा में जुटा प्रशासन, सीईओ मनीष ने ली बैठक, कहा-अपडेट रहें

मुख्य सचिव के अगस्त माह के प्रस्तावित कोटड़ा दौरे को लेकर प्रशाशन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.सीईओ मनीष ने ली बैठक, कहा-अपडेट रहें.

jhadol: मुख्य सचिव के प्रस्तावित दौरे को लेकर कोटड़ा में जुटा प्रशासन, सीईओ मनीष ने ली बैठक, कहा-अपडेट रहें

Jhadol: उदयपुर में सुशासन के लिए नवाचार श्रृंखला में जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे मिशन कोटड़ा के तहत कोटड़ा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण व विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा हेतु मुख्य सचिव के अगस्त माह के प्रस्तावित कोटड़ा दौरे को लेकर प्रशाशन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक रविवार को पंचायत समिति कोटड़ा में जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस अवसर पर स्थानीय विधायक बाबूलाल खराड़ी भी मौजूद थे.

उन्होंने मुख्य सचिव की इस यात्रा के दृष्टिगत सभी जिला एवं उपखण्ड स्तर के अधिकारियों को अपडेट रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव को मिशन कोटड़ा के विजन की तस्वीर दिखे, इसके लिए विभागीय अधिकारी समन्वित रूप से प्रभावी योजना बनाएं और मिशन कोटड़ा की प्रगति व उपलब्धियों के साथ क्षेत्र में आए बदलाव और यहां हुए विकास से संबंधित प्रस्तुतिकरण तैयार करें.

उन्होंने इस यात्रा से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम व अभियान पर कार्य योजना बनाने, मिशन कोटडा के अद्यतन प्रगति व वंचित लाभार्थियों के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए. वहीं, निर्देश दिए कि अभियान को लेकर जो कार्य प्रगतिरत है उन्हें शीघ्र पूरा करने के लिए प्रभावी प्रयास करें.

बैठक में उन्होंने विभागवार प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने एवं मिशन कोटडा की प्रगति के संबंध में प्रभावी प्रेजेंटेशन तैयार करने के निर्देश दिए. वहीं, मुख्य सचिव की विजिट के दौरान विभागीय उपलब्धियों पर प्रदर्शनी आयोजित करने व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए.

विश्व आदिवासी दिवस पर दिखे नवाचार

जिला परिषद सीईओ ने इस बैठक के दौरान जिले के प्रमुख आदिवासी अंचल कोटडा क्षेत्र में विश्व आदिवासी दिवस को प्रभावी रूप से मनाने के निर्देश दिए. उन्होंने इस आयोजन में जनजातीय संस्कृति की विशिष्ट पहचान के साथ राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा कोटड़ा के सुदृढ़ीकरण हेतु किए गए प्रयासों की झलक के साथ नवाचारों का समावेश करने की बात कही. 

उन्होंने इस अवसर पर विभागीय प्रदर्शनी, स्कील फेयर, जॉब फेयर काउंसलिंग फेयर, विधिक सहायता शिविर, दिव्यांग शिविर सिलिकोसिस व गंभीर रोग जांच सर्टिफिकेशन शिविर, गीतांजलि, पेसिफिक, नारायण सेवा संस्थान और अन्य संस्थाओं द्वारा जांच इलाज शिविर स्वयं सहायता समूह द्वारा हाट, एनजीओ और सीएसआर का अप्रवासी सम्मेलन आदि के संबंध में संबंधित विभागों को निर्देश दिए. इस अवसर पर विकास अधिकारी धनपत सिंह ने मिशन कोटड़ा की प्रगति के साथ अन्य विकास कार्यों एवं हुए नवाचारों के संबंध में अवगत कराया.

बैठक में एसडीएम दिनू देवल, डीएफओ सुपांग शशि, सीपीओ पुनीत शर्मा, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक मान्धाता सिंह, तहसीलदार मंगलाराम, नायब तहसीलदार कालूसिंह राणा, एईएन नरेगा नारायण सुथार सहित अन्य जिला, उपखण्ड व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधि मौजूद रहे.

Reporter- Avinash Jagnawat

ये भी पढ़ें- खारी नदी में डूब गये दो सगे भाई, कुछ ही दूर पर मौजूद थी मां, मौत से पसरा मातम

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news