Sri Ganga Nagar News: सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च,गांव-गांव होगी किसान जागृति यात्रा
Advertisement

Sri Ganga Nagar News: सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च,गांव-गांव होगी किसान जागृति यात्रा

Sri Ganga Nagar News: सयुक्त किसान मोर्चा के देशव्यापी आह्वान पर पदमपुर में किसानों ने किसान ट्रैक्टर मार्च निकालकर केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार की किसानों पर दमनकारी नीति के प्रति आक्रोश व्यक्त किया.

 ट्रैक्टर मार्च

Sri Ganga Nagar News:सयुक्त किसान मोर्चा के देशव्यापी आह्वान पर पदमपुर में किसानों ने किसान ट्रैक्टर मार्च निकालकर केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार की किसानों पर दमनकारी नीति के प्रति आक्रोश व्यक्त किया.केंद्र सरकार और हरियाणा को होश में आने के लिए किसान ट्रेक्टर मार्च के दौरान जमकर नारेबाजी की.

 

बड़ी तादाद में किसान ट्रैक्टर लेकर बाजार के मुख्य मार्गों से होते हुए टोल नाका 18 बीबी तक टैक्टर मार्च किया,टोल नाके पर स्थित किसान भवन पर किसानों ने सभा कर केंद्र सरकार व हरियाणा सरकार की दमनकारी नीति पर जमकर निंदा की. साथ ही खेती को डब्ल्यू टी ओ से बाहर करने की मांग की.

 

इसके साथ ही शंभू बॉर्डर व खनौरी बॉर्डर पर शहीद किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की,किसान सभा के जिला महासचिव गुरचरण सिंह मोड़ ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए किसानों पर लाठी गोली के बल पर दमन करने का मोदी सरकार परआरोप लगाया.

 गुरचरण सिंह मोड़ ने कहा कि मोदी ने एमएसपी पर फसल गारंटी कानून की मांग को लेकर किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने के लिए हरियाणा सरकार को मोहरा बना रखा है, मोदी सरकार एक तरफ वार्ता का ढोंग कर रही है और दूसरी तरफ किसानों की हत्या करने पर आमादा है.

किसान नेता मनीराम पूनिया ने कहां लोकतांत्रिक देश में किसानों की मांग को अनसुना कर उन्हे देश के दुश्मन समझना अति गंभीर बताया,कॉमरेड किसान नेता रविन्द्र तरखान किसान सभा को संबोधित करते हुए किसानों की मांगों पर केंद्र सरकार से अतिशीघ्र समाधान करने की मांग की है.

 सयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 14 मार्च को किसानों व मजदूरों की महापंचायत दिल्ली में होने जा रही है, इसको लेकर कॉमरेड रविन्द्र तरखान ने कहा कि हमेशा इस क्षेत्र की किसान आंदोलन में महत्ती भूमिका रही है, एमएसपी की गारंटी सहित सभी मांगों को लेकर गांव-गांव जागृति यात्रा निकाली जाएगी और किसान मजदूरों को दिल्ली कूच के लिए लामबंद किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:SP भुवन भूषण यादव ने किए खाटूश्यामजी के दर्शन,मेला व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Trending news