Sirohi News: महात्मा गांधी स्कूल में बढ़ा छात्रों का वोल्टेज, प्रधानाचार्य के खिलाफ किया प्रदर्शन
Advertisement

Sirohi News: महात्मा गांधी स्कूल में बढ़ा छात्रों का वोल्टेज, प्रधानाचार्य के खिलाफ किया प्रदर्शन

Sirohi News: सिरोही जिले के रेवदर उपखण्ड मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी स्कूल के छात्रों ने प्रधानाचार्य के ख़िलाफ़ शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया.छात्रों ने स्कूल गेट पर ताला जड़ा एवं सड़क पर आकर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया. 

 

 Sirohi News: महात्मा गांधी स्कूल में बढ़ा छात्रों का वोल्टेज, प्रधानाचार्य के खिलाफ किया प्रदर्शन

Sirohi News: सिरोही जिले के रेवदर उपखण्ड मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी स्कूल क छात्रों का वोल्टेज हाई हो गया. आपको बता दें कि मामला यह था कि स्कूल के लेब एसिस्टेंट उमेश कुमार द्वारा बच्चों को छुट्टी के बाद एक्स्ट्रा क्लास लगाकर पढ़ाया जाता है,जिसको लेकर प्रधानाचार्य ओमजीलाल शर्मा ने उन्हें मना कर दिया.छात्रों को सुबह जब इस बात का पता लगा तो वे सभी स्कूल के बाहर आ गए व गेट पर ताला जड़ दिया.

 छात्रों से समझाईश की कोशिश

प्रधानाचार्य ने प्रदर्शन को बढ़ता देख छात्रों से समझाईश की कोशिश की व न मानने पर टीसी देने की धमकी दी,जिसके बाद छात्र काफ़ी उग्र हो गए. हालांकि कुछ देर बाद जानकारी पर रेवदर सरपंच अजबाराम चौधरी समेत अभिभावक भी स्कूल में पहुंचे एवं छात्र स्कूल के अंदर आए.लेब एसिस्टेंट उमेश ने बताया कि गत वर्ष परिणाम अच्छा रहने से मैंने छात्रों को नि:शुल्क एक्स्ट्रा क्लास लगाकर पढ़ाने की घोषणा की थी,पर आज प्रिंसिपल ने कहा कि आप फ़्री में मत पढ़ाओ,ट्यूशन लो और पैसे लेकर पढ़ाओ.जब ऐसा करने से उन्होंने मना किया तो तबादला कराने व राजनैतिक पहुंच की धौंस दिखाई.

अन्य खाते में अधिक राशि ली है

छात्रों ने कहा कि प्रधानाचार्य ने प्रवेश के समय विकास शुल्क के नाम पर अन्य खाते में अधिक राशि ली है,जिसका कोई हिसाब नहीं है.स्कूल के शौचालय व पानी टंकी की हालात भी दयनीय है.हालांकि सरपंच अजबाराम चौधरी की समझाईश के बाद छात्र माने एवं प्रदर्शन को समाप्त किया.उन्होंने प्रिंसिपल द्वारा ऐसा करने पर कड़ा रोष प्रकट किया.

यह सब नियमों में नहीं है

प्रधानाचार्य ओमजीलाल शर्मा ने बताया कि अतिरिक्त क्लास लेने से मुझे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन विद्यालय समय समाप्त होने के बाद में जो क्लास ली जाती है,उसमें अगर कल उठ कर कुछ अनहोनी घटना होती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा ? यह सब नियमों में नहीं है.अभिभावक सहमति देवें तो क्लास लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- मेवाड़ यूनिवर्सिटी में छात्र को चंद्रयान 3 की सफलता का जश्न मनाना पड़ा भारी, कश्मीरी छात्रों ने धारदार हथियारों से किया हमला

 

Trending news